शनिवार के दिन नींबू के टोटके से बदल जाएगी आपकी किस्मत.

इन टोटकों से बदल जाएगी आपकी किस्मत

शनिवार के दिन नींबू के टोटके

शनिवार के दिन नींबू के टोटके करने का प्रचलन हमारे भारत में आज से नहीं सदियों से चला आ रहा है और यह टोटके इतने शक्तिशाली होते हैं कि इंसान के जीवन में आने वाली कई समस्याओं का समाधान इन टोटकों से पाया जा सकता है। आज के इस आधुनिक दौर में कई लोग टोटके को मजाक समझते हैं और उनका यह मानना होता है कि इनमें कोई सच्चाई नहीं होती पर हम अपने अनुभव से इस बात को आप के साथ साझा कर रहे हैं कि जो भी इंसान सही विधि विधान से इन टोटके का उपयोग करता है उसकी कई सारी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं और उसके जीवन में सुख, शांति और प्रगति का आगमन होता है।

धन की हर समस्या दूर करने के लिए बुधवार के टोटके

रविवार के कुछ सफल और महत्वपूर्ण टोटके

नींबू का उपयोग सिर्फ टोना टोटका में ही नहीं पूजा-पाठ, हवन, स्वास्थ्य अथवा औषधि के रूप में भी किया जाता है, टोने टोटके में या तंत्र विद्या में नींबू का एक अहम स्थान है क्योंकि नींबू एक ऐसी दिव्य प्राकृतिक वस्तु है जिसके उपयोग से जीवन में आने वाली कई सारी समस्याओं का समाधान निकाला जा सकता है। आज हम आपको जो टोटके बताने जा रहे हैं उनका उपयोग करके आप धन, स्वास्थ्य, नौकरी, शत्रु की बाधा, नजर उतारना, नकारात्मक ऊर्जा को दूर करना जैसी समस्याओं का समाधान निकाल पाएंगे।

तो चलिए और समय ना व्यर्थ करते हुए शनिवार के दिन नींबू के टोटके का प्रयोग कैसे करें जान लेते हैं।

नौकरी पाने के लिए शनिवार के दिन नींबू के टोटके

नौकरी पाने के लिए शनिवार के दिन नींबू के टोटके

अगर आपके जीवन में नौकरी से संबंधित कोई भी समस्या आ रही हो जैसे कि नौकरी नहीं मिलना या नौकरी में पदोन्नति नहीं होना इन सब समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप शनिवार के दिन नींबू के टोटके का इस्तेमाल करें.

इसे करने के लिए शनिवार के दिन एक लाल चौकोर कपड़े के अंदर अपनी रसोई से तीन मुट्ठी चावल तीन, पीले नींबू और तीन लॉन्ग को रखकर अच्छे से बांध के एक पोटली बना लें और उसे अपने सर से लेकर पैर तक 21 बार घुमाये और इसे ले जाकर किसी भी पीपल या बरगद के पेड़ के जड़ के पास रखदे। एक बात का ध्यान रखें की पेड़ की जड़ पर इस पोटली को रखते समय आपको कोई ना देखें। यह काफी शक्तिशाली टोटका है नौकरी में सफलता या नौकरी पाने के लिए।

धन की हर समस्या दूर करे नींबू के टोटके

धन की हर समस्या दूर करे नींबू के टोटके

शनिवार के दिन नींबू के टोटके का उपयोग करके आप धन की हर समस्या को भी समाप्त कर सकते हैं अगर आपके जीवन में धन की काफी कमी है या काफी मेहनत करने के बाद भी आपके पास धन नहीं आता तो इस टोटके को जरूर अपनाएं।

इसे करने के लिए शनिवार की रात एक काले कपड़े में ₹1 रूपए के 11 सिक्के और एक नींबू को रखें और इसकी पोटली बनाकर इस पोटली को अपने घर के हर कमरे में एक बार घुमाये और इससे अपने घर के मुख्य द्वार के बीचो बीच एक लोहे की कील की मदद से गाड़ दें और इसे कम से कम 31 दिनों तक लटके रहने दे. 31 दिन बाद इस पोटली को ले जाकर किसी बहते पानी में प्रवाह कर दीजिए, आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपके पैसे की हर समस्या समाप्त हो जाएगी और आपके घर में पैसे का आगमन शुरू हो जाएगा।

दुर्भाग्य या बुरी किस्मत दूर करने के लिए

दुर्भाग्य या बुरी किस्मत दूर करने के लिए

दुर्भाग्य या बुरी किस्मत दूर करने के लिए यह शनिवार के दिन नींबू के टोटके काफी प्राचीन और शक्तिशाली है, अगर आपके जीवन में काफी बदकिस्मती है और कोई खुशी नहीं आ रही है तो इस टोटके का उपयोग करके आप अपनी बदकिस्मती को दूर कर सकते हैं जिससे कि आपके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आए।

इसे करने के लिए शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाएं और साथ में एक पीला नींबू और 11 लौंग भी लेकर जाएं। हनुमान मंदिर जाने के बाद हनुमान जी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का एक पाठ करें और उसके बाद मंदिर के अंदर ही उस नींबू के अंदर 11 लॉन्ग को गाड़े और अपने सर से 11 बार घुमाने के बाद उस नींबू को वही हनुमान मंदिर में ही छोड़कर बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाए, ऐसा करने से आपके जीवन में जो भी बदकिस्मती या बुरा समय चल रहा था वह समाप्त हो जाएगा और जीवन में सुख, शांति का आगमन होने लगेगा।

शनिवार के दिन नींबू के टोटके से पाएं प्रेम में सफलता

शनिवार के दिन नींबू के टोटके से पाएं प्रेम में सफलता

अगर आपका प्रेमी या आपकी प्रेमिका आपसे रूठ गई है या आपका रिश्ता टूट गया है और लाख कोशिशों के बाद भी आपका रिश्ता नहीं जुड़ पा रहा है तो शनिवार के दिन इस टोटके का उपयोग जरूर करें इस टोटके की मदद से टूटा हुआ रिश्ता आसानी से जुड़ जाता है और जो भी मनमुटाव प्रेमी या प्रेमिकाओं के बीच में होता है वह खत्म हो जाता है और प्यार भरे रिश्ते की नई शुरुआत होती है।

इसे करने के लिए एक नींबू के ऊपर अपने प्रेमी या प्रेमिका का नाम लाल रंग की स्याही से लिखें और उसके बाद किसी सुनसान जगह पर एक गड्ढा खोदे और “ॐ कृष्णाय नमः” का 51 बार जाप करें और उसके बाद उस नींबू को उस गड्ढे में रखें और उसके ऊपर एक आम का पौधा लगा दे, अब इस आम के पौधे की लगातार 30 दिनों तक सेवा करें और पानी दे और कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपके प्रेम के रिश्ते में जो भी तनाव था वह सब समाप्त हो जाएगा। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस टोटके को सफल होने में कम से कम 30 दिनों का समय लगता है इसलिए धैर्य और संयम रखें और ईश्वर पर विश्वास रखें।

बुरी नजर या ऊपरी बाधा दूर करने के लिए करें शनिवार के दिन नींबू के टोटके

आजकल बुरी नजर या ऊपरी बाधा का शिकार कोई भी आसानी से हो जाता है और इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए इंसान पंडितों और ज्योतिषियों या तांत्रिकों के चक्कर काटता है पर फिर भी उसे अपनी समस्या का हल नहीं मिलता।

अगर आप भी ऐसी स्थिति में है जहां आपको लगता है कि आपको किसी की बुरी नजर लगी है या आपके ऊपर कोई ऊपरी बाधा है तो उसे दूर करने के लिए शनिवार के दिन सूर्य अस्त होने के बाद स्नान करे और एक पीले नींबू को लेकर अपने दाहिने हाथ में रखें और नीचे दिए गए मंत्र का 11 बार जाप करते हुए उस नींबू को अपने सर से 11 बार घड़ी की दिशा में घुमाएं और उसके बाद इस नींबू को तुरंत ले जाकर आम की लकड़ियों की मदद से जला दे।

॥ देव दानव सिद्धौग पूजिता परमेश्वरि पुराणु रूपा परमा परतंत्र विनाशिनी ॥

यह काफी शक्तिशाली टोटका है बुरी नजर या ऊपरी बाधा उतारने के लिए और इसका परिणाम भी काफी जल्द मिलता है।

घर में सुख शांति और समृद्धि लाने के लिए

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सुख शांति और समृद्धि बनी रहे तो शनिवार के दिन नींबू के टोटके का उपयोग जरूर करें इसे करने के लिए एक नींबू लेकर अपने घर के हर सदस्य के सर से तीन बार घुमाएं और इस नींबू को ले जाकर बीच चौराहे पर रखकर लोहे की चाकू के मदद से चार टुकड़े करें और हर टुकड़े को एक एक दिशा में फेंक कर अपने घर वापस आ जाएं, इस टोटके को आपको लगातार तीन शनिवार करना है। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस टोटके को लगातार तीन शनिवार करें और एक भी शनिवार ना भूलें तभी आप को इस टोटके के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

निष्कर्ष

तो यह थी शनिवार के दिन नींबू के टोटके के कुछ शक्तिशाली और अचूक उपाय जिनका उपयोग करके आप अपने जीवन में आने वाली कई सारी समस्याओं को समाप्त करके एक खुशहाल जीवन जी सकते हैं। आज के इस अध्याय को समाप्त करने से पहले मैं आपसे आप सबसे निवेदन करूंगा कि किसी भी टोटके का परिणाम आपको तभी प्राप्त होगा जब आप उस टोटके को सच्चे मन और पूरी श्रद्धा के साथ करेंगे और अगर आपके जीवन में ऐसी कोई समस्या है जिसका समाधान आपको काफी समय से प्राप्त नहीं हो पा रहा है और आप काफी परेशान हैं तो आप अपनी समस्या हमारे साथ जरूर साझा करें आपकी समस्या के अनुसार ज्योतिष और तांत्रिक शास्त्र में जो भी उपाय उचित होगा वह हम आपको जरूर सूचित करेंगे ताकि आपके जीवन की सारी समस्याएं समाप्त हो और आपके जीवन में सुख शांति का आगमन हो ।

आज के हमारे इस अध्याय को लेकर अगर आपके कोई सुझाव है या कोई ऐसी बात है जो आपको समझ में ना आई हो तो भी आप हमसे संपर्क कर सकते है।

महाकाल आप सबका कल्याण करें

जय महाकाल

Leave a Comment

Your email address will not be published.