रविवार के कुछ सफल और महत्वपूर्ण टोटके | Raviwar ke totke

raviwar ke totke
raviwar ke totke

आज के हमारे इस अध्याय में हम आपके लिए रविवार के टोटके, raviwar ke totke लेकर आए हैं जो घरेलू टोटके हैं और जिन का उपयोग अगर आप सही तरीके से करते हैं तो यकीन मानिए यह raviwar ke totke आपके भाग्योदय में काफी मदद करेंगे और आपके जीवन में आने वाली मुसीबतें और दुखों को दूर करने में सहायक साबित होंगे।

हमने यहां पर कई सारी महत्वपूर्ण टोटकों की जानकारियां पहले भी दी है जैसे कि जल्दी शादी के टोटके, नमक के टोटके बदकिस्मती दूर करने के उपाय, शत्रु नाशक टोटके आदि यह टोटके भी काफी असरदार हैं और हम आपसे आग्रह करेंगे कि इन टोटके के बारे में जरूर पढ़ें ताकि अगर आपके जीवन में कोई समस्या या परेशानी है जिसका समाधान आपको नहीं मिल पा रहा है तो हो सकता है इन टोटकों की मदद से आपको अपनी समस्या का समाधान मिल सके।

आज के इस अध्याय को शुरू करने से पहले मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि अगर आपके भी जीवन में कोई समस्या आ रही है जिसका समाधान आपको नहीं मिल पा रहा है तो आप अपनी समस्या हमारे साथ निसंकोच होकर साझा कर सकते हैं आपकी समस्या के अनुसार जो भी समाधान होगा वह हम आपको जरूर बताएंगे और आपके जीवन में आने वाले दुखों को दूर करने में आपकी मदद करेंगे।

जीवन में सफलता पाने के लिए raviwar ke totke

इस संसार में कौन नहीं चाहता जिसके जीवन में सफलता आये पर हर इंसान की किस्मत इतनी बुलंद नहीं होती कि उसके जीवन में उसको सफलता मिले, कई बार दिन रात मेहनत करने के बाद भी इंसान को सफलता नहीं मिलती पर अगर हम जोतिष्य या तांत्रिक शास्त्र के अनुसार कुछ टोटकों की मदद लेते हैं तो हमारे जीवन में सफलता आने के आसार बढ़ जाते हैं.

रविवार के दिन तांत्रिक शास्त्र में काफी शुभ माना गया है टोटकों के लिए और अगर आपके जीवन में आपको सफलता नहीं मिल रही है तो इस raviwar ke totke का जरूर इस्तेमाल करें। अगर आपकी कोई मनोकामना है या कोई काम सफल नहीं हो रहा है तो रविवार के दिन अपने हाथ से आटे की तीन रोटी बनाएं और तीन प्याज के रस निकालें और अपनी अनामिका उंगली की मदद से इस प्याज के रस उन तीनों रोटियों के ऊपर अपनी मनोकामना लिखें और इसे उसी समय ले जाकर किसी बछड़े को अपने दाहिने हाथ से खिलाए एक बात का ध्यान रखें कि रोटी अपने हाथ से ही खिलाए तभी यह टोटका सफल होगा अगर पहली बार में यह टोटका सफल नहीं होता है तो इस टोटके को दोबारा करें आपका काम जरुर सफल होगा।

धन प्राप्ति के लिए रविवार का टोटका

धन प्राप्ति के लिए raviwar ke totke काफी सफल और अचूक टोटका है इस टोटके को अगर आप सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं तो यकीन मानिए आपको जीवन में धन की कभी कमी नहीं होगी ।

रविवार की रात सोने से पहले तांबे के गिलास में गाय का दूध लें और उसे अपने सिरहाने रख कर सोएं, दूसरे दिन यानी सोमवार को सूर्य उदय होने से पहले स्नान करके पूजा करें और और उसके पश्चात इस दूध को किसी बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें दूध को जड़ में अर्पित करते समय अपनी धन की समस्या का विचार जरूर करें। शास्त्रों के अनुसार इस टोटके की मदद से इंसान के जीवन में आने वाले समस्त आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं और उसके जीवन में धन का आगमन शुरू हो जाता है। इस टोटके के लिए कुछ बातों का ध्यान रखें की दूध तांबे के गिलास में ही रखें और बबूल के पेड़ के जड़ में ही इस दूध को अर्पण करें तभी यह टोटका सफलतापूर्वक काम करेगा।

गृह क्लेश दूर करने के लिए raviwar ke totke

अगर आपके घर में गृह क्लेश यानी वाद विवाद या परिवार के सदस्यों के बीच आए दिन झगड़े होते हैं और मनमुटाव रहता है जिसकी वजह से घर का वातावरण सही नहीं रहता तो इस raviwar ke totke का इस्तेमाल जरूर करें इस टोटके की मदद से आपके घर में जो भी वाद-विवाद या झगड़े होते हैं वह खत्म हो जाएंगे.

इस टोटके का इस्तेमाल पति – पत्नी के झगड़े को खत्म करने के लिए भी किया जा सकता है सबसे पहले रविवार की प्रात स्नान करके शुद्ध हो जाए उसके बाद अपने घर की रसोई से 11 लौंग और 11 काली मिर्च के दाने ले और इन्हें एक कांच की डिब्बी में रखें और उसके ऊपर से शुद्ध सेंधा नमक डाल दें और इस कांच की शीशी को आपके घर का जो मुख्य कमरा है वहां पर कहीं छुपा कर रखदे जैसा कि आप जानते ही होंगे नमक में नकारात्मक ऊर्जा को खींचने की शक्ति होती है और इस टोटके की मदद से आपके घर में जो भी नकारात्मक ऊर्जा हैं जिसके कारण वाद विवाद होता है वह सब समाप्त हो जाएगी।

शास्त्रों के अनुसार रविवार के दिन कौन सा काम ना करें।

हमारे शास्त्रों के अनुसार हर दिन के लिए कुछ ना कुछ शुभ और अशुभ कार्यों का विवरण दिया गया है तो आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि वह कौन से ऐसे काम है जो हमें रविवार के दिन नहीं करनी चाहिए।

  1. रविवार के दिन भूलकर भी मदिरा, मास या नशे का सेवन नहीं करना चाहिए इससे हमारा सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है।
  2. इस के दिन सर के बाल और हाथ पैर के नाखून नहीं काटने चाहिए।
  3. रविवार के दिन नमक का उपयोग करने से बचें।
  4. रविवार के दिन काले या नीले रंग के वस्त्र धारण ना करें यह नकारात्मक ऊर्जाओं का आकर्षित करता है।
  5. इस दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार ना दें रविवार के दिन पैसे उधार देने पर वापस आने की गुंजाइश कम हो जाती है।
  6. रविवार के दिन किसी भी कीमती वस्तु की खरीदी करने से बचे।
  7. इस दिन तिल के तेल में बने हुए भोजन को खाने से बचें, हो सके तो इस दिल सरसों के तेल में बना हुआ भोजन ही ग्रहण करें।

रविवार के दिन कौन से कार्य करें

  1. रविवार की प्रात स्नान करके शुद्ध होने के बाद सूर्य देव को जल चढ़ाते समय ॥ॐ सूर्याय नमः॥ मंत्र का जाप करने से घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है।
  2. इस दिन काली गाय या काले कुत्ते या काली चिड़िया को भोजन देने से जीवन में आ रही रुकावटें दूर हो जाती हैं और भाग्योदय होता है।
  3. रविवार के दिन तेल में बनी हुई मीठी चीज किसी गरीब को दान देने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आपकी मनोकामना पूर्ण करते हैं।
  4. इस दिन पीला या लाल रंग ग्रहण करना शुभ माना गया है।
  5. रविवार के दिन किसी गरीब को पैसा दान देने से धन का आगमन बढ़ता है।
  6. रविवार के दिन किसी गरीब को अपने पहनने पर वस्त्र दान करें इससे आपकी जीवन में आने वाली रुकावटें भी दूर होती है।
निष्कर्ष

तो यह थे रविवार के कुछ सरल और अचूक raviwar ke totke जिनके इस्तेमाल आप अपने जीवन में आ रही दुखों और परेशानियों को दूर करने के लिए कर सकते हैं और जैसा कि हमने पहले ही कहा कि अगर आपकी ऐसी कोई समस्या है जिसका समाधान नहीं मिल पा रहा है तो आप निसंकोच होकर हम से संपर्क कर सकते हैं हम आपके हर समस्या का समाधान जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे।

जय महाकाल

Leave a Comment