जल्दी कर्ज उतारने के टोटके, 10 आसान टोटके जो दिलाये हर क़र्ज़ से मुक्ति

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके

क्या आप भी कर्ज से परेशान हैं और चाहते हैं कि किसी ज्योतिषी उपाय या टोटके की मदद से आप कर्ज से छुटकारा पा सके तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं, आज के हमारे इस अध्याय में हम आपको जल्दी कर्ज उतारने के टोटके बताएंगे जिनका उपयोग करके आप अपने जीवन के बड़े से बड़े कर्ज से भी छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको कुल 10 ऐसे टोटके बताएंगे जिन्हें करना काफी सरल है और इन्हें बड़े ही आसानी से आप अपने घर में कर सकते हैं और अगर सच्चे मन से आप इन टोटके का इस्तेमाल करेंगे तो यकीन मानिए आपको आपके हर कर्ज से मुक्ति मिलेगी और आप एक खुशहाल और संपन्न जीवन जी सकेंगे।

आजकल के इस आधुनिक युग में बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो ज्योतिष शास्त्र पर भरोसा करते हैं और उनका मानना है कि जीवन में आने वाली हर समस्याओं का समाधान ज्योतिषी उपाय या टोटको की मदद से किया जा सकता है और यह हमारा खुद का अनुभव है कि अगर टोटके का इस्तेमाल सही ढंग से किया जाए तो व्यक्ति अपने जीवन में आने वाली समस्त परेशानियों से छुटकारा पा सकता है। तो चलिए अब बिना देरी किए जान लेते हैं कि जल्दी कर्ज उतारने के टोटके का इस्तेमाल आप कैसे करके अपने कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं।

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके सबसे सरल और आसान उपाय

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके सबसे सरल और आसान उपाय इस सरल से उपाय को आपको तीन सोमवार करना है और एक बात का ध्यान रखें कि तीनों सोमवार आपको उपवास रखना है

ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में बड़े से बड़े कर्ज को उतारने के लिए इस टोटके को सबसे सफल माना गया है और कई लोगों ने इस टोटके का इस्तेमाल करके अपने कष्टों से मुक्ति पाई है. अगर आपके ऊपर भी काफी अधिक कर्ज पड़ गया है तो हमारी सलाह होगी कि इस टोटके का इस्तेमाल एक बार जरूर करें और आप खुद ही देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपके हर कर्ज उतरने लगे हैं, मात्र एक टोटके से आपको अपने कर्ज़ों से तो मुक्ति मिलेगी ही साथ ही साथ आपको धन आगमन के नए स्रोत भी प्राप्त होंगे।

इस सरल से उपाय को आपको तीन सोमवार करना है और एक बात का ध्यान रखें कि तीनों सोमवार आपको उपवास रखना है आप चाहे तो दिन में फल जैसे कि केला, सेब, संतरा खा सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और अपने घर से तांबे के लोटे में जल भर ले और उस जल में थोड़ी मात्रा में शहद और मिश्री डालें और इस जल को ले जाकर शिव मंदिर में शिवलिंग के ऊपर अर्पित कर दें. शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद शिवलिंग के सामने बैठकर ॐ नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें और भगवान शिव से अपने कर्ज से मुक्ति के लिए प्रार्थना करें.

मंदिर से निकलते समय 3 गरीब व्यक्तियों को ₹11 रुपए दान कर दें और अपने घर वापस आ जाएं, ऐसा 03 सोमवार करने से बड़े से बड़ा कर्ज भी इंसान के जीवन से दूर चला जाता है।

कर्ज से मुक्ति पाने का सबसे सटीक तांत्रिक उपाय

कर्ज से मुक्ति पाने का सबसे सटीक तांत्रिक उपाय

जल्दी कर्ज उतारने के लिए यह टोटके भी काफी अधिक लाभदायक है, इसे करने के लिए गुरुवार की शाम सूर्यास्त होने के बाद तीन नींबू लेकर आए और लाल कलम से एक नींबू के ऊपर अपना नाम लिखें, दूसरे नंबर पर अपना गोत्र या अपनी राशि लिखें, और तीसरे नींबू के ऊपर अपना कर्ज का कर्ज की रकम लिखिए यानी नींबू के ऊपर कितना कर्ज है उस रकम को लिखें।

तीनों नींबू के ऊपर अपना नाम, गोत्र, राशि और कर्ज की रकम लिखने के बाद इसे अपने सर के ऊपर से घड़ी की उल्टी दिशा की ओर 21 बार घुमाये और इसे रात में ले जाकर किसी चौराहे पर रख कर कपूर की मदद से जला दे, और बिना पीछे मुड़े अपने घर वापस आ जाए. 15 से 20 दिन के भीतर ही आप देखेंगे कि आपको आपके कर्ज उतारने के लिए धन प्राप्त होने लगे हैं जिससे आपका कर्ज उतरने लगेगा।

दीपक को मदद से जल्दी कर्ज उतारने के टोटके

जल्दी कर्ज उतारने के लिए दीपक के टोटके भी काफी अधिक असरदार होते हैं और इसे करने के लिए बाजार से एक लाल रंग का मिट्टी का दीपक लेकर आएं और लगातार 11 दिनों तक शाम को सूर्य अस्त होने के बाद अपने घर की चौखट पर उस दिए में काले तिल और चार लौंग डालकर दीपक जलाएं और हो सके तो इस दीपक को रात भर जलने दे.

ऐसा लगातार 11 दिनों तक करने के लिए सबसे अधिक लाभ प्राप्त होंगे और आपके कर्ज उतारने के मौके आपको प्राप्त होंगे और आपको इस टोटके से यह लाभ प्राप्त होगा कि इससे आपके घर की सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहेगा जिससे आपके घर के उन्नति दिन-ब-दिन बढ़ती जाएगी और आपके घर में हमेशा प्रेम और सद्भावना का माहौल भी रहेगा. यह काफी असरदार उपाय है और सच्चे मन से करने से हर कर्ज से छुटकारा प्राप्त होता है।

शनिवार को कर्ज मुक्ति के उपाय

ज्योतिष शास्त्र में शनिवार के दिन को काफी अधिक अहम माना गया है और अगर आप इस दिन जल्दी कर्ज उतारने के टोटके का इस्तेमाल करते हैं तो यकीन मानिए इससे टोटके के इस्तेमाल से आपके जीवन भर के सारे कर्ज उतर जाएंगे और आपको फिर कभी भी कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि इस टोटके से आपको धन के नए स्रोत भी प्राप्त होंगे।

इस टोटके को करने के लिए शनिवार शाम सूर्य अस्त होने के बाद एक काले रंग के चौकोर कपड़े या रुमाल में एक मुट्ठी काले उड़द की दाल और 11 काली मिर्च, 11 लॉन्ग और एक हल्दी की गांठ को डालकर इस कपड़े को बांधकर इसकी एक पोटली बना लें और इसे अपने घर के हर कमरे में एक बार घुमाये और इसको पोटली को घुमाते समय ॐ हं हनुमते नमः मंत्र का निरंतर जाप करते रहे. अब इस पोटली को अपने घर से बाहर ले जाकर किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें.

अगर आपके घर के आसपास कोई बहते पानी का प्रवाह ना हो तो आप इस पोटली को ले जाकर हनुमान मंदिर की सीढ़ियों पर रखकर बिना पीछे मुड़कर वापस आ जाए. यकीन मानिए यह काफी शक्तिशाली टोटका है जल्दी कर्ज उतारने के लिए और अगर आप इसे सही नियम के अनुसार करेंगे तो आपके बड़े से बड़े कर्ज भी चुटकियों में खत्म हो जाएंगे। इस टोटके को करते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस टोटके को 1 महीने में एक बार से ज्यादा ना करें।

लाल किताब के अनुसार जल्दी कर्ज उतारने के टोटके

आप में से अधिकांश लोग इस बात को जानते होंगे कि लाल किताब के टोटके कितने अधिक शक्तिशाली होते हैं और लाल किताब में भी जल्दी कर्ज उतारने के टोटके बताए गए हैं जिनका उपयोग अगर आप विधि-विधान के अनुसार करते हैं तो आपको हर कर्ज से मुक्ति मिलती है।

इस टोटके को करने के लिए आपको गुरुवार के दिन से शुरू करके लगातार सात दिनों तक पीपल के पेड़ के नीचे आटे के दीपक में घी डालकर जलाना है और दीपक जलाने के बाद पीपल की पेड़ की सात परिक्रमा करनी है. ऐसा लगातार 7 दिनों तक करें और सातवें दिन इस क्रिया को करने के बाद कम से कम चार या पांच गरीबों को अपनी क्षमता के अनुसार पेट भर भोजन दान दे दे. यह भी एक शक्तिशाली टोटका है जल्दी कर्ज से मुक्ति का।

कुबेर यंत्र की मदद से पाएं कर्जे से मुक्ति

अगर आपको कर्ज काफी बढ़ गया है और आप किसी भी प्रकार के टोटके को करने में असमर्थ हैं तो हमारी सलाह आपको होगी कि आप अपने घर में कुबेर यंत्र की स्थापना करें. कुबेर यंत्र एक शक्तिशाली यंत्र होता है जिसे अगर सही विधि विधान से अभिमंत्रित करके घर में स्थापित किया जाए तो व्यक्ति को अपार धन की प्राप्ति होती है. जिससे उसके सारे कर्ज़ों से उसे मुक्ति प्राप्त होती है.

कुबेर यंत्र का इस्तेमाल सदियों से भारत में किया जा रहा है पर एक बात का विशेष ध्यान रखें कि आजकल बाजार में कई प्रकार के कुबेर यंत्र मिलते हैं जो अभिमंत्रित नहीं होते हैं और उनका इस्तेमाल करने से कोई लाभ प्राप्त नहीं होता है. किसी भी यंत्र का लाभ प्राप्त तब होता है जब उसे सही मंत्रों के साथ अभिमंत्रित किया जाए और अगर आप भी कुबेर यंत्र को अपने घर में स्थापित करना चाहते हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं. हम आपको अभिमंत्रित किया हुआ कुबेर यंत्र प्रदान करेंगे जिससे आप अपने घर में स्थापित कर सकते हैं और इस संयंत्र को स्थापित करने के कुछ ही दिनों में देखेंगे कि आपके हर प्रकार के कर्ज कम होने लगे हैं और आपको अपार धन की प्राप्ति होने लगी है।

यदि आप हमसे कुबेर यंत्र मंगवाना चाहते हैं तो आप अपनी राशि, अपना नाम, अपनी जन्म तिथि, जन्म स्थान और गोत्र लिखकर हमें भेज सकते हैं इस यंत्र की कीमत ₹2100/- होती है और इस यंत्र की शक्ति लगातार 7 वर्षों तक काम करती है उसके बाद इस यंत्र को आपको किसी बहते हुए पानी में प्रवाह कर देना होगा और आप चाहे तो उसके बाद फिर से नया यंत्र घर में स्थापित कर सकते हैं.

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके जो कभी असफल नहीं होते

जल्दी कर्ज उतारने के लिए यह सबसे सरल टोटके हैं जिनका उपयोग आज भी किया जाता है. हमारे पास कई लोग अपने कर्ज के समस्याओं को लेकर आते हैं और हम उन सभी को इस टोटके को करने की सलाह देते हैं जिन से उसे उन्हें काफी लाभ प्राप्त होता है।

कर्ज उतारने के सरल से टोटके को करने के लिए आपको लगातार 21 दिनों तक रात को सोते समय अपने सर के पास एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें थोड़े से काले तिल और थोड़ी मात्रा में गुड़ डालकर रखना है और सुबह उठते ही सबसे पहले इस लोटे के जल को ले जाकर किसी भी बरगद पीपल या बेल के वृक्ष की जड़ों पर डालना है. अगर यह तीनों वृक्ष आपके घर के आसपास नहीं है तो आप किसी भी वृक्ष की जड़ में इसे डाल सकते हैं पर ध्यान रहे कि इस पानी को तुलसी के जड़ में ना डालें. ऐसा लगातार 21 दिनों तक करने से मनुष्य के ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है और उसे धन के आगमन के नए मार्ग मिलते हैं जिनसे उसे कर्जे से मुक्ति मिलती है।

निष्कर्ष

आज हमने आपको हमारे इस अध्याय के द्वारा जल्दी कर्ज उतारने के टोटके की जानकारी देने की पूरी कोशिश की है और आज हमने जितने भी टोटके बताए हैं यह सभी टोटके वास्तविकता में काम करते हैं अगर इन्हें सच्चे मन और सही विधि विधान से किया जाए. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि टोटके काफी शक्तिशाली होते हैं और इन्हें जरूरत पड़ने पर ही उपयोग करें और आज इस अध्याय में हमने जितने भी कर्ज उतारने के टोटके की जानकारी आपको प्रदान की है उनमें से किसी का एक का भी उपयोग करके आप अपने कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं एक बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी भी टोटके का लाभ प्राप्त करने के लिए उसे सच्चे मन से करें अन्यथा आप को उसके लाभ प्राप्त नहीं होंगे.

अगर आज हमारे द्वारा बताए गए किसी भी टोटके में आपको किसी भी प्रकार की कोई शंका है या कोई सवाल आप हम से पूछना चाहते हैं तो आप निसंकोच होकर नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करके हमें हमसे अपनी शंकाएं दूर कर सकते हैं।

और अगर आपके जीवन में कोई ऐसी समस्या है जिसका आप ज्योतिषीय तांत्रिक समाधान चाहते हैं तो भी आप हमसे संपर्क करके अपनी समस्याएं हमारे साथ साझा कर सकते हैं हम आपकी हर समस्याओं को जल्द से जल्द समाधान प्रदान करने की पूरी कोशिश करेंगे।

जय महाकाल

दीपक के टोटके | विवाह, प्रेम, धन, असफलता हर परेशानी से मिलेगी मुक्ति

स्वयं की नजर कैसे उतारे, सीखिए 10 तांत्रिक उपाय और टोटके

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय जिनसे बदल जाएगी ज़िन्दगी

बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके जो करे हर बीमारी का नाश

जादू टोना करने वाले का नाम कैसे पता करें, जानिए सबसे सरल तांत्रिक तरीका

पूजा सफल होने के संकेत जो खुद ईश्वर हमें देते है.

पंडित प्रदीप मिश्रा जी के टोटके और 12 चमत्कारी उपाय

1 thought on “जल्दी कर्ज उतारने के टोटके, 10 आसान टोटके जो दिलाये हर क़र्ज़ से मुक्ति”

  1. You are so interesting! I do not suppose I’ve truly read anything like that before.
    So nice to find someone with a few original thoughts on this topic.
    Seriously.. thanks for starting this up. This web site is something that’s needed on the internet, someone with a bit of originality!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *