स्वयं की नजर कैसे उतारे, सीखिए 10 तांत्रिक उपाय और टोटके

10 सबसे सरल तांत्रिक उपाय

इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप स्वयं की नजर कैसे उतारे और आज जो हम आपको उपाय बताने जा रहे हैं वह काफी सरल है
स्वयं की नजर कैसे उतारे

किसी की बुरी नजर लगना एक ऐसा दोष है जिसका अगर सही समय पर निवारण नहीं किया गया तो मनुष्य के जीवन में काफी अधिक समस्याएं आती है, जिन से उसे काफी अधिक मानसिक और शारीरिक पीड़ा होती है. आज के हमारे इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप स्वयं की नजर कैसे उतारे और आज जो हम आपको उपाय बताने जा रहे हैं वह काफी सरल है जिसे बड़े आसानी से आप घर में करके स्वयं की नजर उतार सकते हैं।

आज के इस आधुनिक युग में अधिकतर लोग नजर लगने के दोष को अंधविश्वास मानते हैं और उनका मानना होता है कि ऐसी कोई घटना नहीं होती, पर यकीन मानिए नजर लगना एक ऐसा भयानक दोष है जिसके बारे में हमारे शास्त्रों में भी वर्णन किया गया है और अगर इस दोष का समय रहते समाधान नहीं किया गया तो मनुष्य जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है.

अगर आपको भी ऐसा लगता है कि आपको किसी की नजर लगी है तो हम आपको आज के इस अध्याय में बताएंगे कि कुछ आसान से टोटकों का इस्तेमाल करके आप स्वयं की नजर कैसे उतारे और साथ ही साथ हम आपको कुछ और टोटके भी बताएंगे जिनका उपयोग करके आप अपने घर, दफ्तर, बड़े बुजुर्ग या बच्चों की भी नजर उतार सकते हैं।

कैसे पता करे की नजर लगी है?

आज के हमारे इस लेख स्वयं की नजर कैसे उतारे की शुरुआत करने से पहले जान लेते हैं कि आखिरकार आप कैसे पता करेंगे कि आपको किसी की नजर लगी है

आज के हमारे इस लेख स्वयं की नजर कैसे उतारे की शुरुआत करने से पहले जान लेते हैं कि आखिरकार आप कैसे पता करेंगे कि आपको किसी की नजर लगी है। अगर किसी मनुष्य को किसी की बुरी नजर लगती है तो उसके कुछ प्रमुख लक्षण होते हैं जिनसे यह पता किया जा सकता है कि उस व्यक्ति को नजर लगी है, तो आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि बुरी नजर लगने के लक्षण कौन से होते हैं :-

  1. छोटी-छोटी बातों पर अचानक से अधिक क्रोध आना।
  2. आंखों का लाल रहना या हमेशा आंखों में जलन होना।
  3. बालों का तेज गति से झड़ना।
  4. मुंह और शरीर से दुर्गंध आना।
  5. पांव की एड़ियों का अधिक फटना।
  6. व्यापार, व्यवसाय या कार्यक्षेत्र में नुकसान होना।
  7. पति पत्नी के बीच बेवजह झगड़ा होना।
  8. बिना किसी गलती के कोर्ट कचहरी के मुकदमे में फसना।
  9. हाथ पैर के नाखूनों का अचानक से सफेद होना।

तो यह है कुछ प्रमुख लक्षण जिनसे हम पता कर सकते हैं कि आपको किसी की बुरी नजर लगी है कि नहीं, तो चलिए अब आगे जान लेते हैं कि वह कौन से ऐसे टोटके हैं जिनकी मदद से आप स्वयं की नजर उतार सकते हैं।

स्वयं की नजर कैसे उतारे

स्वयं की नजर कैसे उतारे

स्वयं की नजर उतारने का यह सबसे शक्तिशाली उपाय है जिसका सदियों से इस्तेमाल भारतवर्ष में किया जा रहा है, इस टोटके के सिर्फ एक इस्तेमाल से ही आपकी नजर उतर जाएगी और आपके जीवन में जो भी समस्या आ रही हैं उनका भी नाश हो जाएगा. इसे करने के लिए आपको कुछ सामग्रियों की आवश्यकता पड़ेगी जो इस प्रकार है.

  • 21 सुखी लाल मिर्च.
  • 21 काली मिर्च के दाने.
  • 03 कपूर के दाने.
  • 01 पीला ताजा नींबू.

खुद की नजर उतारने के लिए इस उपाय को केवल शनिवार रात को ही करें और वह भी सूर्य अस्त होने के बाद. सबसे पहले अपने घर के किसी एकांत स्थान पर जाकर 21 सुखी लाल मिर्च, 21 काली मिर्च, तीन कपूर और एक ताजा पीला नींबू अपने दोनों हाथ में रखें और इन सब सामग्रियों को अपने सर से 21 बार घड़ी की उल्टी दिशा में घुमाएं.

21 बार अपने सर से इन सब सामग्रियों को उल्टी दिशा में घुमाने के बाद इन्हें अपने घर से बाहर ले जाएं और सब सामग्रियों को एक साथ रखकर कपूर की मदद से जला दें. जब सभी सामग्रियां जल जाए तो उसकी राख के ऊपर तीन बार ठोकर मारें और एक बार थूक कर वापस अपने घर आ जाए. सिर्फ इस टोटके से आपको किसी की बुरी नजर लगी हो तो तुरंत उतर जाएगी और आपको काफी राहत प्राप्त होगा।

पानी से बुरी नजर उतारने का टोटका

पानी से बुरी नजर उतारने का तरीका काफी प्राचीन है जिसे आज भी इस्तेमाल किया जाता है

पानी से बुरी नजर उतारने का तरीका काफी प्राचीन है जिसे आज भी इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि इसे करना काफी सरल है और पानी के उपयोग से आप स्वयं की नजर उतार सकते हैं।

इस उपाय को करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस उपाय को करने के लिए केवल तांबे के लोटे का ही इस्तेमाल करें, इस उपाय को आपको 3 दिन करना होगा और इस उपाय की शुरुआत आपको रविवार रात से करनी होगी. इसे करना काफी सरल है सबसे पहले रविवार रात को भोजन करने के बाद हाथ पैर धो लें या हो सके तो स्नान कर ले.

उसके बाद एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें राइ के 11 दाने डाल दें और इसे अपने सिरहाने रख कर सो जाएं. सुबह उठने के बाद सबसे पहले इस तांबे के लोटे को घर के बाहर ले जाकर नीम, पीपल या बरगद के पेड़ की जड़ पर डाल दें, अगर आपके घर के आसपास नीम, पीपल या बरगद का पेड़ नहीं है तो आप इसे किसी भी अन्य पेड़ की जड़ में डाल दें. पर ध्यान रहे कि तुलसी की जड़ पर इस पानी को ना डालें. ऐसे तीन दिन तक करने से बड़े से बड़ा नजर दोष खत्म हो जाता है।

नमक से स्वयं की नजर कैसे उतारे

आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि स्वयं की नजर कैसे उतारे तो इस नमक के सरल से टोटके का इस्तेमाल करके आप खुद को लगी बुरी नजर से बचा सकते हैं।

क्या आप जानते हैं कि विश्व की हर सभ्यता में नमक को नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त करने का एक मुख्य स्रोत माना गया है क्योंकि नमक में कुछ विशेष शक्तियां हैं जिनका सही ढंग से इस्तेमाल किया जाए तो हर प्रकार की नकारात्मक शक्तियां जैसे की बुरी नजर लगना, काला जादू यह तंत्र मंत्र का नाश किया जा सकता है, अगर आपको भी किसी की बुरी नजर लगी है और आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि स्वयं की नजर कैसे उतारे तो इस नमक के सरल से टोटके का इस्तेमाल करके आप खुद को लगी बुरी नजर से बचा सकते हैं।

इस उपाय को आपको केवल एक ही दिन करना है और वह भी गुरुवार की शाम सूर्य अस्त होने के बाद सबसे पहले खड़ा नमक ले लें ध्यान रहे साधारण नमक ना ले सिर्फ बाजार से खड़ा नमक थोड़ी मात्रा में लेकर आएं और एक मुट्ठी नमक अपने दाहिने हाथ में रखकर अपने सर से पांव तक 21 बार उल्टी घड़ी की दिशा में घुमाएं और इस नमक को लेकर घर से बाहर किसी ऐसी गंदी जगह फेंक दें जैसे कि गटर नाले और फेंकने के बाद बिना पीछे मुड़े अपने घर वापस आकर स्नान कर ले. अगर हमारे द्वारा बताए गए विधि से आप इस टोटके को करते हैं तो यकीन मानिए एक ही बार में आपकी बुरी नजर का नाश हो जाएगा।

पीली सरसों से नजर कैसे उतारे

पीली सरसों की एक ऐसी अनमोल प्राकृतिक वस्तु है जिसके इस्तेमाल से नकारात्मक ऊर्जा का नष्ट किया जा सकता है

पीली सरसों भी एक ऐसी अनमोल प्राकृतिक वस्तु है जिसके इस्तेमाल से नकारात्मक ऊर्जा का नष्ट किया जा सकता है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज भी तांत्रिक पीली सरसों का इस्तेमाल करके नकारा ऊर्जा का नाश करते हैं अगर आप भी जानना चाहते हैं कि स्वयं की नजर कैसे उतारे तो पीली सरसों के इस्तेमाल करके आप नजर दोष से बच सकते हैं।

स्वयं की नजर उतारने के लिए बाजार से थोड़ी मात्रा में यानी कि 50 ग्राम पीली सरसों ले आए और और इस पीली सरसों को एक छोटी सी काले रंग के कपड़े में रखकर उसकी पोटली बनाएं और 3 दिन तक रोज सोते समय अपने तकिया के नीचे रखकर सोए, चौथे दिन इस पीली सरसों को ले जाकर चौराहे पर रखकर जला दें और बिना पीछे मुड़े अपने घर वापस आ जाए, इस एक सरल से टोटके से आप की बुरी नजर के दोष समाप्त हो जाएंगे।

घर की नजर कैसे उतारे

क्या आप जानते हैं जैसे हमें कभी कभी किसी की बुरी नजर लग जाती है ठीक उसी प्रकार हमारे घर को भी दूसरों की बुरी नजर लगती है

क्या आप जानते हैं जैसे हमें कभी कभी किसी की बुरी नजर लग जाती है ठीक उसी प्रकार हमारे घर को भी दूसरों की बुरी नजर लगती है और अगर घर को बुरी नजर लगे तो घर में रहने वाले सदस्यों के रोज आपस में झगड़े होते हैं, घर में पैसों की कमी शुरू हो जाती है और घर की तरक्की उन्नति समाप्त हो जाती है. अगर आपके घर में भी ऐसी स्थिति है तो यानी आपके घर को किसी की बुरी नजर लगी है और आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है. आप हमारे द्वारा बताए गए इस टोटके का इस्तेमाल करके अपने घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त करके बुरी नजर से बच सकते हैं।

इस उपाय को करने के लिए सोमवार से लेकर लगातार 7 दिनों तक रोज सुबह पूजा करने के बाद एक मिट्टी की कटोरी में तीन तेजपत्ता, तीन लौंग, 11 राई के दाने और चार कपूर के दाने डालकर जलाएं और इसका धुआं पूरे घर में दें, ऐसा करने से घर में मौजूद हर प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है और अगर आपके घर को किसी की बुरी नजर लगी है तो उसका भी खात्मा इस एक उपाय से हो जाता है।

चप्पल से स्वयं की नजर कैसे उतारे

क्या आप जानते हैं जिस चप्पल का उपयोग आप रोज करते हैं उससे भी आप अपनी बुरी नजर उतार सकते हैं, जी हां यह भी काफी अधिक शक्तिशाली तांत्रिक टोटका है जिसका उपयोग सिर्फ एक बार करके ही बुरी नजर से बच सकते हैं और इसे करना काफी सरल है इस टोटके को आप महीने के किसी भी दिन कर सकते हैं।

स्वयं की नजर उतारने के लिए सबसे पहले आप जो चप्पल का उपयोग रोज करते हैं उसे सुबह सूर्य उदय होने से पहले अच्छी तरह से धो लें और उसके बाद अपने दोनों चप्पलों के नीचे काजल की मदद से अपना नाम, अपनी जन्म तारीख और अपना राशि लिखें और इस चप्पल को पहन कर चलते हुए अपने पास किसी मंदिर जाएं और वहां पर भगवान की पूजा अर्चना और दर्शन करने के बाद इस चप्पल को मंदिर में ही छोड़कर वापस आ जाए. जैसे ही आपके इस चप्पल को कोई और व्यक्ति पहनेगा आपका नजर दोष कट जाएगा और बुरी नजर के वजह से आपको जो परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था उनका नाश हो जाएगा।

आटे की रोटी से बुरी नजर से बचने का तरीका

हमने जो भी सरल टोटके ऊपर बताए हैं अगर किसी कारण वर्ष आप उसे करने में असमर्थ हैं तो इस आटे की रोटी का टोटका इस्तेमाल करके भी आप बुरी नजर के दोष का नाश कर सकते हैं, इस उपाय को किसी भी दिन कर सकते हैं पर अगर आप इसे मंगलवार की शाम को करते हैं तो उसके दोगुने लाभ प्राप्त होंगे।

सबसे पहले मंगलवार की शाम एक रोटी बनाएं और इसके दोनों तरफ सरसों के तेल लगाकर अच्छे से छोड़ दें और उसके बाद अपने हाथों से इस रोटी को लेकर किसी ऐसे चौराहे पर जाएं जहां पर 4 सड़कें मिलती हो और इस रोटी को वहां सड़क के बीचो-बीच रख दें और इस रोटी के ऊपर एक मिट्टी का दिया रखकर सरसों तेल का दिया जला दें और अपने घर वापस आ जाए.

इस प्राचीन टोटके से भी आप को काफी राहत प्राप्त होगी और अब बुरी नजर से बच सकेंगे. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस टोटके को महीने में 1 बार से अधिक ना करें क्योंकि एक ही बार में लाभ प्राप्त हो जाते हैं।

निष्कर्ष

हमें पूरी उम्मीद है कि आज के हमारे इस लेख स्वयं की नजर कैसे उतारे में हमने आपको जो भी जानकारी, उपाय और टोटके बताएं हैं उनका उपयोग करके आप अपनी बुरी नजर की समस्या से बच पाएंगे. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि बुरी नजर किसी को भी लग सकती है और इसका समय पर समाधान करना अत्यधिक जरूरी है क्योंकि अगर इसका समाधान ना निकाला गया है तो बुरी नजर लगने से जो नकारात्मक शक्तियां पैदा होती है वह हमारे जीवन को नर्क के समान बना देती है.

इसलिए जब भी आपको किसी बात का संदेह हो कि आपको आपके परिवार को आपके घर को किसी की बुरी नजर लगी है तो उसका समाधान जल्द से जल्द निकाले और अगर आपको हमारे आज के इस अध्याय को लेकर किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं और अगर आप किसी प्रकार की तांत्रिक क्रियाओं से परेशान है और उसका समाधान नहीं मिल रहा हो आपको तो भी आप हमसे संपर्क करके अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

जय महाकाल

गायत्री मंत्र के 13 गुप्त उपाय जिनसे बदल जाएगी ज़िन्दगी

दीपक के टोटके | विवाह, प्रेम, धन, असफलता हर परेशानी से मिलेगी मुक्ति

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *