जीवन में जल्दी उन्नति पाने के 06 सरल तांत्रिक उपाय

जीवन में उन्नति के उपाय

जीवन में उन्नति के उपाय तो आपने बहुत सारे इंटरनेट में पड़े होंगे और कई सारे पंडितों से भी इन उपायों के बारे में सुना भी होगा, पर आज जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सिर्फ एक बार करने मात्र से ही आपके जीवन में इतनी उन्नति और प्रगति आएगी कि आप खुद भरोसा नहीं कर पाएंगे की तंत्र और ज्योतिष शास्त्र के उपाय में इतनी शक्ति होती है।

जीवन में उन्नति को प्राप्त करने के लिए आज जो भी उपाय हम आपको बताएंगे वे सारे उपाय इतने शक्तिशाली हैं कि अगर आप सच्चे मन से इन उपायों को करेंगे तो आपका जीवन बदल जाएगा और आपके जीवन में उन्नति प्रगति और ऐश्वर्या का आगमन जल्द से जल्द होगा।

कब करें इन उपायों का प्रयोग।

जीवन में उन्नति के उपाय
कब करें इन उपायों का प्रयोग।

आज जो भी उपाय हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं यह सारे उपाय तांत्रिक उपाय हैं, पर आपको घबराने की जरूरत नहीं है अगर आपके जीवन में पैसों की तकलीफ है या अन्य किसी भी प्रकार की तकलीफ है जिससे आप छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप इनमें से किसी भी एक उपाय का उपयोग करके अपने जीवन में उन्नति प्राप्त कर सकते हैं। यह सारे घरेलू और सरल उपाय हैं जिसे कोई भी आम इंसान बड़े ही आसानी से अपने घर पर ही करके अपनी सारी समस्याओं से छुटकारा पा सकता है।

जीवन में उन्नति पाने के सबसे शक्तिशाली उपाय

जीवन में उन्नति पाने के सबसे शक्तिशाली उपाय

अगर आप अपने जीवन में शीघ्र उन्नति पाना चाहते हैं तो इस उपाय को एक बार अवश्य करें. इसे करने के लिए आपको कुछ सामग्रियों की आवश्यकता पड़ेगी जो इस प्रकार है।

  1. 7 मीटर लंबा काला धागा.
  2. एक नारियल.
  3. सिंदूर.
  4. कपूर.

इस उपाय को आपको केवल शुक्रवार के दिन ही करना है सबसे पहले शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और नारियल के ऊपर 7 मीटर काले धागे को बांध ले, उसके बाद इस नारियल को अपने सर से पांव तक घड़ी की दिशा में सात बार घुमा लें और इसे अपने पूजा घर में रख दें.

अब शाम को सूर्य अस्त होने के बाद इस नारियल को अपने पूजा घर से निकाल कर किसी सुनसान जगह पर ले जाएं और जमीन पर रख दे और उसके ऊपर थोड़ी मात्रा पर सिंदूर डालें और नारियल के ऊपर कपूर को रखकर जला दें और बिना पीछे मुद्दे घर वापस आ जाए. ऐसा करने से आपका सारा बुरा समय वही के वही नारियल के साथ ही जल जाएगी और आपके जीवन में उन्नति आएगी।

काली मूंग की दाल के उपाय से लाए जीवन में उन्नति

अगर आपका काफी बुरा समय चल रहा है और आप चाहते हैं कि जल्द से जल्द आपके जीवन में उन्नति और प्रगति आए तो इस उपाय को जरूर करें. यह उपाय काफी सरल है पर अपना असर काफी तीव्र दिखता है। इस उपाय को केवल शनिवार के दिन ही करें और जिस भी शनिवार से शुरू करें लगातार 11 शनिवार करें।

इसे करने के लिए सर्वप्रथम शनिवार के शाम हनुमान मंदिर जाएं और उसके बाद हनुमान जी की पूजा अर्चना करने के बाद वहां से बाजार जाकर सवा किलो काली मूंग की दाल खरीदें और इसे ले जाकर किसी बेह्ते पानी में अपने दोनों हाथों से प्रवाह कर दे. अगर आपके घर के आस-पास या आपके क्षेत्र में बहता पानी नहीं है तो 11 शनिवार तक इस मूंग की दाल को किसी गरीब को दान में दे दे। जीवन में उन्नति प्राप्त करने का यह सबसे सरल और शक्तिशाली उपाय है जिसे जो भी व्यक्ति 11 शनिवार करता है उसका जीवन बदल जाता है और भाग्य इसका भरपूर साथ देता है।

जीवन में उन्नति प्राप्त करने का सबसे सरल उपाय

जीवन में उन्नति प्राप्त करने के लिए इस उपाय को भी सबसे सरल उपाय माना गया है और इस उपाय को ज्योतिष और तांत्रिक शास्त्र दोनों में उपयोग किया जाता है. इसे करने के लिए सबसे पहले बाजार से मौली धागा (कलावा) का एक गुच्छा खरीद कर लाना है या 11 मीटर मौली धागा बाजार से लेकर आए।

एक बात का ध्यान दें कि इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं। इस उपाय को करने के लिए किसी भी शुभ दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और अपने पूजा घर में पूजा करने के बाद इस 11 मीटर मौली के धागे को एक आम की डंडी पर लपेटकर अपने पूजा घर में रखें और लगातार 7 दिनों तक इसकी पूजा अर्चना करें और धूप अगरबत्ती दिखाएं. आठवें दिन इस आम की डंडी को अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर लटका दें. ऐसा करने से आपके घर के भीतर कभी भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा और हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहेगा जिससे आपके जीवन में उन्नति और प्रगति शीघ्र आएगी।

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस धागे को हर 6 महीने में एक बार जरूर बदल दे और पुराने धागे को किसी बहते पानी या मंदिर पर छोड़कर आ जाए।

अपने पुराने वस्त्रों से पाए जीवन में उन्नति

क्या आप जानते हैं कि आपके पुराने वस्त्र भी आपके जीवन में उन्नति और प्रगति ला सकते हैं. इस उपाय को करने के लिए बुधवार के दिन स्नान करके शुद्ध हो जाए और सुबह भगवान की पूजा अर्चना करें और ध्यान रखें कि उसे दिन मास या मदिरा का सेवन न करें और जिस वस्त्र को अपने धारण किया है उस वस्त्र को दिनभर धारण करें और इस वस्त्र को पहन कर रात को सो जाएं।

अगले दिन सुबह उठकर अपने उस वस्त्र या कपड़े को किसी थैले पर रखें और स्नान करके शुद्ध हो जाए और घर से बाहर जाकर किसी भी गरीब व्यक्ति को उस वस्त्र को दान में दे दें।

जीवन में उन्नति प्राप्त करने के लिए है सबसे सटीक उपाय है ऐसा करने से आपका बुरा समय समाप्त हो जाएगा और जीवन में उन्नति के नए अवसर आपको प्राप्त होंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

हर काम में सफलता पाने के लिए क्या करें?

हर काम में सफलता पाने के लिए क्या करें – यह सवाल अक्सर कई लोग हमसे पूछते हैं पर क्या आप भी उन्हीं लोगों में से है जो चाहते हैं कि आपको हर काम में सफलता मिले तो ऐसी स्थिति में आपको 11 शुक्रवार “श्रीं” मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. ऐसा करने से मनुष्य को हर काम में सफलता प्राप्त होती है और मां लक्ष्मी की विशेष कृपा भी प्राप्त होती है जिससे उस मनुष्य की आर्थिक स्थिति दिन-ब-दिन बढ़ती जाती है.

अपने भाग्य को जगाने के लिए क्या करें?

अपने भाग्य को जगाने के लिए क्या करें – कई बार हमारे बुरे कर्मों की वजह से हमारा भाग्य अस्त हो जाता है जिसकी वजह से हमारा भाग्य हमारा साथ नहीं देता और हमारे जीवन की उन्नति रुक जाती है.

ऐसी स्थिति में हमें लगातार 16 सोमवार शिव जी के मंदिर जाकर शिवजी का अभिषेक करना चाहिए पर एक बात का ध्यान रखें की 16 सोमवार शिव जी का अभिषेक अपने घर के जल को ले जाकर ही करें और शिवजी का अभिषेक करने के बाद उस जल को थोड़ी मात्रा में अपने घर पर लेकर आए और उसका छिड़काव अपने घर के हर कमरों पर करें. ऐसा करने से भी दुर्भाग्य हमारा पीछा छोड़ देता है और हमारे जीवन में उन्नति आती है. इस उपाय को महीने में एक बार अवश्य करना चाहिए।

जीवन में उन्नति के उपाय जो कभी असफल नहीं होते

ऊपर हमने जितने भी उपाय बताए हैं अगर आप उसे करने में असमर्थ है तो इस सरल से उपाय को एक बार अवश्य करें. इसे करने के लिए सबसे पहले आप जो चप्पल का उपयोग रोज करते हैं उस चप्पल के नीचे काले काजल की मदद से अपना नाम, अपना गोत्र और अपनी राशि और अपना जन्म तिथि लिखे और उस चप्पल को पहन कर पास के किसी भी मंदिर पर चले जाएं. मंदिर में पूजा अर्चना और दर्शन करने के बाद उस चप्पल को वहीं पर छोड़कर वापस अपने घर आ जाए. ऐसा करने से जब भी कोई व्यक्ति उस चप्पल को पहन कर चलेगा तो आपके जीवन के सारे कष्ट और बुरा समय नष्ट हो जाएगा और आपके जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे इस एक उपाय से आपका जीवन बदल जाएगा।

निष्कर्ष

तो यह थे जीवन में उन्नति के उपाय जिसे कोई भी आम आदमी बड़े ही आसानी से अपने घर पर करके अपने जीवन से की सारी समस्याओं का समाप्त कर सकता है. अगर हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों में आपको कोई भी संदेह है या शंका है या किसी भी प्रकार का सवाल है जो आप हमारे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं और अपने सारे सवालों के जवाब प्राप्त कर सकते हैं और अगर आपके जीवन में ऐसी कोई भी समस्या है जिसका समाधान आपको काफी वर्षों से नहीं प्राप्त हो रहा है तो भी आप हमसे संपर्क करके अपने सारे समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

जय महाकाल.

दुश्मन को पागल करने का टोटका, दुश्मन को बर्बाद करने का तांत्रिक उपाय

पंडित प्रदीप मिश्रा जी के टोटके और 12 चमत्कारी उपाय

पूजा सफल होने के संकेत जो खुद ईश्वर हमें देते है.

जादू टोना करने वाले का नाम कैसे पता करें, जानिए सबसे सरल तांत्रिक तरीका

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *