बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके जो करे हर बीमारी का नाश

बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके जो करे हर बीमारी का नाश
बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके से पाए हर बीमारी से मुक्ति

क्या आप भी बीमारी से परेशान हैं और अपने आप को स्वस्थ और निरोगी करना चाहते हैं और चाहते हैं कि आपको कोई ऐसा उपाय मिल जाए जिससे आप हमेशा स्वस्थ रहें तो घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके बताने वाले हैं जिसका उपयोग करके आप अपने पुराने से पुराने रोग या बीमारी को ठीक कर सकते हैं। बीमारी ठीक करने का यह टोटका वह लोग भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो किसी भी तरह से बीमार नहीं है परंतु भविष्य में स्वस्थ और निरोगी रहना चाहते हैं क्योंकि इस टोटके की मदद से आपके आसपास एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार हमेशा बना रहेगा जिस वजह से आपको बीमारी होने की आशंका 99% तक कम हो जाएगी।

आज के इस अध्याय को शुरू करने से पहले मैं आप सब से विनती करूंगा कि अगर आपको ही गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं तो डॉक्टरी सलाह अवश्य लेते रहें और साथ ही साथ इस टोटके का भी इस्तेमाल करें।

तो चले आप बिना समय व्यर्थ किए हुए बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके का इस्तेमाल किस प्रकार कर सकते हैं जान लेते हैं.

क्या वाकई ये टोटके काम करते हैं?

क्या वाकई ये टोटके काम करते हैं?

आप सबके मन में यह प्रश्न आ रहा होगा कि क्या वाकई आज के आधुनिक युग में हमें इस बात पर विश्वास करना चाहिए कि इन टोटकों से हमें बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है तो मेरा जवाब होगा हां, देखिये आपको सबसे पहले जानना होगा कि हम बीमार क्यों पड़ते हैं अगर वैज्ञानिक रूप से आप जानना चाहे तो जब हमारे शरीर का इम्युनिटी सिस्टम जब खराब होता है तब हम बीमार पड़ते हैं या हमें रोग होने की संभावना अधिक होती है और अगर ज्योतिष गणना की हिसाब से चलें तो हमारे शरीर का इम्यूनिटी इसलिए खराब होता है क्योंकि हमारे आसपास की सकारात्मक ऊर्जा खत्म होने लगती है और नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ने लगता है।

और जब भी किसी मनुष्य के आसपास नकारात्मक ऊर्जा का संचार अधिक होता है तो उसके शरीर में रोग होने की संभावना बढ़ जाती है. साथ ही साथ मानसिक तनाव और दुर्भाग्य भी मनुष्य को घेर लेता है. परंतु आज जो 6 टोटके हम अब आपको बताने जा रहे हैं उससे आप अपने बीमारियों को भी ठीक कर सकते हैं और हमेशा स्वस्थ और निरोगी जीवन जी सकते हैं।

इन टोटके को करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखें कि आज जो भी टोटके हम बताने जा रहे हैं उन टोटके का इस्तेमाल महीने में एक बार से ज्यादा ना करें. यह टोटके काफी शक्तिशाली है और एक ही बार में अपना प्रभाव दिखाते हैं. इसलिए कृपया करके किसी भी टोटके का इस्तेमाल अगर आपने महीने में एक बार किया है तो 30 दिन तक उस टोटके का इस्तेमाल दोबारा ना करें।

रोग या बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके

रोग या बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके

अगर आप या आपके परिवार का कोई सदस्य किसी बीमारी से पीड़ित है और काफी डॉक्टरी सलाह के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है तो इस बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके का इस्तेमाल करें आपको अवश्य लाभ होगा।

बीमारी ठीक करने के इस टोटके का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक पीले चौकोर कपड़े के अंदर एक पीला नींबू और उस नींबू के ऊपर एक मुट्ठी समुद्री नमक, 11 काली मिर्च, तीन तुलसी के पत्ते और एक फिटकरी का टुकड़ा रखकर उस पीले कपड़े को अच्छे से बांधकर उसकी एक पोटली बना लें और इस पोटली को रोगी के सर के ऊपर से 11 बार उल्टी दिशा के ऊपर घुमाएं और इसे रोगी के तकिए के नीचे रख दें और रोगी को कहे कि इसे अपने तकिए के नीचे 3 दिन तक रहने दे, और रोगी से कहे की लगातार तीन दिनों तक इसी पोटली के ऊपर तकिये को रखकर सोये।

उसके बाद चौथे दिन इस पोटली को ले जाकर पीपल के पेड़ कि किसी टहनी पर बांध दें। बस इस एक सरल से टोटके से उस रोगी के आसपास की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और उसके अंदर एक दिव्य सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा जिससे उसके सारे रोग समाप्त होंगे और वह स्वस्थ और निरोगी होने लगेगा।

हमेशा स्वस्थ और निरोगी रहने का सरल तांत्रिक टोटका

हमेशा स्वस्थ और निरोगी रहने का सरल तांत्रिक टोटका

यह एक सरल तांत्रिक टोटका है जिसका इस्तेमाल स्वस्थ लोग भी कर सकते हैं ताकि वह भविष्य में कभी बीमार ना पड़े और अगर आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो इसका उपयोग आपको अवश्य करना चाहिए।

बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के इस टोटके को करने के लिए सबसे पहले एक ताजा पीला नींबू लाएं और इसे रोगी के माथे से लगाकर कुछ देर तक रखें और उसके बाद इस नींबू के ऊपर उस रोगी की जन्म तारीख लाल रंग की कलम से लिखें। जन्म तारीख लिखने के बाद इस नींबू को रोगी के हाथ में दे और रोगी से कहें कि अपने हाथों से लोहे की चाकू से इस नींबू के दो टुकड़े करें और दोनों टुकड़ों के बीच में एक एक काली लॉन्ग गाड़ दे और उसके बाद नींबू के दोनों टुकड़े को रोगी के एक एक हाथ में रखे और रोगी से कहे कि आंखें बंद करके इस बात का विचार करें कि उसके शरीर के सारे रोग इस नींबू में समा रहे हैं और उसके शरीर से दूर जा रहे हैं।

कुछ देर तक आंखें बंद करके विचार करने के बाद रोगी को कहें कि स्वयं घर से बाहर जाकर किसी गंदी जगह जैसे कि नाले या गटर में इस नींबू के टुकड़ों को फेंक दें और बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाए. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि रोगी को कहे कि घर वापस आने के बाद स्नान अवश्य करें. कुछ दिनों बाद आप देखेंगे किस टोटके से रोगी के रोग दूर होने लगे हैं और वह स्वस्थ होने लगा है।

नींबू और कील का टोटका जिससे होता है रोगों का नाश

रोगों का नाश करने के लिए नींबू और कील का यह टोटका काफी लाभदायक साबित होता है, इसे करने के लिए बाजार से एक ताजा पीला नींबू लेकर आएं और चार लोहे के कील. उसके बाद सिंदूर का एक घोल बनाकर नींबू के ऊपर रोगी का नाम लिखें और उसके बाद रोगी का नाम लेते हुए एक-एक कील नींबू में एक के बाद एक गाड़ दे, यानी कि आपको एक बार रोगी का नाम लेना है और एक कील नींबू में गाड़नी है।

चारों कील नींबू में गाड़ने के बाद इसे रोगी के सर से लेकर पांव तक घड़ी की उल्टी दिशा में 27 बार घुमाएं और इसे रोगी के हाथ में दें और इसे रोगी को कहे कि घर से बाहर ले जाकर घर की पूरब की दिशा में रखकर कपूर की मदद से जला दें और जब तक नींबू जलकर राख ना हो जाए तब तक रोगी को वहीं रुकने बोले और जब नींबू पूरी तरीके से जल जाए तो रोगी को कहे कि उस राख के ऊपर तीन बार ठोकर मार कर थूके और घर वापस आ जाएं. कुछ ही दिनों में रोगी को इस टोटके से लाभ होगा।

बुखार को दूर करने के लिए नींबू और नमक के टोटके

कई बार ऐसा देखा गया है कि किसी व्यक्ति को अगर बुखार चढ़ जाता है तो काफी दिनों तक उस बुखार से उस व्यक्ति को छुटकारा प्राप्त नहीं हो पाता. अगर आप या आपके परिवार में भी कोई ऐसा व्यक्ति है जो बुखार से पीड़ित है और लाख कोशिशों के बाद भी वह ठीक नहीं हो रहा है तो इस उपाय पर एक बार अवश्य करें।

इस टोटके को करने के लिए सबसे पहले 20 से 25 तुलसी के पत्ते, थोड़ी सी हल्दी, एक चुटकी कपूर को अच्छे से पीस लें और उसके बाद इस मिश्रण में एक नींबू निचोड़ लें और उसे रोगी के स्नान करने के पानी में मिला दें और उस पानी से रोगी को स्नान करने बोले.

ऐसा लगातार 5 से 6 दिन तक करें, आप कुछ ही दिनों में देखेंगे कि आपके रोगी का बुखार कम होने लगा है और उसे आराम प्राप्त होने लगा है यह टोटका काफी दिव्य है और यह टोटका प्राचीन समय से इस्तेमाल किया जा रहा है. इस टोटके का और एक विशेष लाभ यह है कि इससे चर्म रोग यानी चमड़े से संबंधित है समस्या समाप्त हो जाती है और चेहरे में भी निखार आता है और आपके आसपास की नकारात्मक ऊर्जा भी समाप्त होती है जिससे आपका मन प्रसन्नचित्त रहता है और शरीर में एक नई ऊर्जा की स्थापना भी होती है।

निष्कर्ष

आज हमने आपको बीमारी ठीक करने का नींबू और नमक के टोटके की जानकारी देने की पूरी कोशिश की है और आज हमने जितने भी टोटके बताएं हैं यह सभी काफी कारगर टोटके हैं जिनका उपयोग आज भी लोगों द्वारा किया जाता है और उन से लाभ प्राप्त किया जाता है।

जैसा कि हम हर बार अपने पाठकों को सलाह देते हैं कि किसी भी टोटके का लाभ आपको तभी प्राप्त होगा जब आप उन्हें पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ करेंगे, क्योंकि जब तक आपके अंदर पूरी श्रद्धा नहीं होगी तब तक आपको किसी भी काम में सफलता प्राप्त नहीं होगी और इस अध्याय को शुरू करने से पहले ही हमने आप सब से अनुरोध किया था कि जो भी टोटके हमने आपको आज बताए हैं उनका इस्तेमाल महीने में एक ही बार करें उससे ज्यादा ना करें. इस गलतफहमी में आप ना रहे कि किसी भी टोटके को बार-बार करने से आपको लाभ प्राप्त होगा अगर आप सच्चे मन से किसी भी टोटके करेंगे तो एक ही बार में आपको उसके शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

और इस अध्याय को समाप्त करने से पहले मैं फिर से अनुरोध करूंगा के टोटके और श्रद्धा अपनी जगह है पर डॉक्टरी सलाह भी लेना अनिवार्य है क्योंकि कई बार हम टोटके को गलत ढंग से करते हैं और डॉक्टरी सलाह नहीं लेते हैं जिस वजह से हम गंभीर बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं इसलिए डॉक्टरी सलाह परामर्श भी साथ में करें और इन टोटके को भी उपयोग करें और आप कुछ ही दिनों में देखेंगे कि आप स्वस्थ और निरोगी होने लगे है।

जय महाकाल

जल्दी कर्ज उतारने के टोटके, 10 आसान टोटके तो दिलाये हर क़र्ज़ से मुक्ति

दीपक के टोटके | विवाह, प्रेम, धन, असफलता हर परेशानी से मिलेगी मुक्ति

स्वयं की नजर कैसे उतारे, सीखिए 10 तांत्रिक उपाय और टोटके

जादू टोना करने वाले का नाम कैसे पता करें, जानिए सबसे सरल तांत्रिक तरीका

पूजा सफल होने के संकेत जो खुद ईश्वर हमें देते है.

पंडित प्रदीप मिश्रा जी के टोटके और 12 चमत्कारी उपाय

पैसा ही पैसा बरसेगा हरसिंगार के टोटके से, 12 दिव्य तांत्रिक टोटके

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *