शमी के पेड़ के टोटके 08 चमत्कारी टोटके जिनसे बदल जायेगा आपका जीवन.

शमी के पेड़ के टोटके, ०८ चमत्कारी टोटके जिनसे बदल जायेगा आपका जीवन

जिस प्रकार आयुर्वेद शास्त्र में पेड़ पौधों का उपयोग करके जड़ी बूटी और विभिन्न प्रकार की दवाइयां बनाई जाती हैं जिन से मनुष्य को काफी लाभ प्राप्त होता है, ठीक उसी प्रकार ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में भी पेड़ पौधों के कुछ ऐसे टोटके बताए गए हैं जिनका उपयोग करके मनुष्य अपना भाग्य बदल सकता है और एक खुशहाल और सुखी जीवन जी सकता है. आज के हमारे इस अध्याय में हम आपको एक ऐसे चमत्कारी पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं और कुछ ऐसे टोटके बताएंगे जिनका उपयोग करके आप अपने भाग्य को बदल सकते हैं आज के इस अध्याय में हम आपको शमी (खेजड़ी) के पेड़ के टोटके की जानकारी देने जा रहे हैं जो काफी प्राचीन है और हमेशा सफल होते हैं और जिनका उपयोग करके कई सारे लोगों ने अपना भाग्य बदला है।

वैसे तो इंसान पेड़ पौधों से घिरा हुआ है पर क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे शुभ पेड़ पौधों की जानकारी दी गई है जिनके उपयोग से हमारा सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है और जीवन में आने वाली समस्त बाधाओं का नाश होता है, इन पेड़ पौधों को सुख शांति और समृद्धि का कारक माना गया है और यह मनुष्य के लिए काफी शुभ होते हैं और उसके जीवन में काफी चमत्कारी लाभ पहुंचाते हैं।

अगर आप भी अपने जीवन से काफी निराश हैं हमारा आप सभी पाठकों से आग्रह होगा कि आज जो टोटके हम आपको बताने जा रहे हैं उनका एक बार उपयोग करके जरूर देखें और सच्चे मन से किए गए इन टोटकों का असर आप अपने जीवन में खुद ही देख सकेंगे. तो चलिए जान लेते हैं कि शमी के पेड़ के टोटके का इस्तेमाल आप किस प्रकार करके अपने भाग्य को बुलंद बना सकते हैं।

इस पौधे का महत्व

इस पौधे का महत्व

शास्त्रों के अनुसार शमी के पौधे को अत्यंत ही शुभ और चमत्कारी पौधा माना गया है और मान्यताओं और पुराणों के अनुसार इसे शनिदेव का पौधा कहा जाता है और यह पौधा जिस किसी भी व्यक्ति के घर में विराजमान होता है और हर शनिवार सच्चे मन से उस पौधे की पूजा अर्चना की जाती है उस घर के सदस्यों के ऊपर शनिदेव की कभी भी क्रूर दृष्टि नहीं पड़ती है और साथही हर ग्रह के नकारात्मक प्रभाव भी समाप्त हो जाते हैं। शमी का पौधा एक ऐसा पौधा है जिसमें साक्षात देवताओं का वास होता है और यह पौधा शनिदेव को अत्यंत ही प्रिय है।

जिस प्रकार शनिदेव की पूजा अर्चना शनिवार को की जाती है ठीक उसी प्रकार शमी के पौधे की भी विशेष पूजा-अर्चना शनिवार के दिन की जाती है और शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन शमी के पौधे में जल अर्पित करने से मनुष्य का भाग्य उदय जल्द होता है और उसके जीवन में आने वाली समस्त बाधाओं का नाश होता है। तंत्र शास्त्र में भी शमी के पौधे को अत्यंत ही शुभ और चमत्कारिक पौधा माना गया है और तंत्र शास्त्र में कुछ ऐसे टोटके बताए गए हैं जिनका मनुष्य अपने बुरे समय में उपयोग करता है तो यकीन मानिए उसका भाग्य उदय जल्द होता है और इन टोटको की मदद से उनके जीवन में आने वाली समस्त परेशानियां, निराशाएं और बाधाएं नष्ट होती है और सुख शांति और समृद्धि मान, सम्मान यश कीर्ति और धन दौलत का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

आज के हमारे इस अध्याय में हम आपको शमी के पेड़ के कुल 06 चमत्कारी टोटके बताने वाले हैं जिनका उपयोग आप अपनी परिस्थितियों को बदलने के लिए कर सकते हैं।

शनि के दोष दूर करने के लिए शमी के पेड़ के टोटके

शनि के दोष दूर करने के लिए शमी के पेड़ के टोटके

समस्त नवग्रहों में शनि ग्रह को ही सबसे ज्यादा क्रूर ग्रह माना गया है पर वास्तव में शनि देव क्रूर नहीं है वह सिर्फ मनुष्य को उनके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं जिस मनुष्य के कर्म अच्छे होंगे शनिदेव की कृपा दृष्टि उस पर हमेशा बनी रहती है और जिस मनुष्य के कर्म बुरे होंगे शनिदेव की क्रूर दृष्टि उस पर बनी रहती है और अगर आप भी शनि की किसी दशा से परेशान हैं तो हमारे बताए गए इसे टोटके से आपको काफी लाभ प्राप्त होगा और आपका भाग्य उदय जरूर होगा।

शनिदेव की किसी भी दशा से बचने के लिए सर्वप्रथम अपने घर के ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व दिशा में शमी का पेड़ का शनिवार के दिन लगाएं और लगातार 11 शनिवार शाम को सूर्य अस्त होने के बाद शमी के पौधे के सामने तिल का तेल का दीपक जलाएं और तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें थोड़ी मात्रा में मिश्री डालकर जल अर्पित करें, ऐसा करने से शनि के सारे दोष शांत होते हैं और मनुष्य का भाग जाग जाता है।

जल्द नौकरी पाने के लिए आजमाएं यह टोटका

जल्द नौकरी पाने के लिए आजमाएं यह टोटका

पिछले कुछ वर्षों में नौजवानों को नौकरी प्राप्त करने में अत्यंत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और अगर आप भी उन जातकों में से हैं जिन्हें काफी प्रयासों के बाद अच्छी नौकरी प्राप्त नहीं हो रही है तो हमारे द्वारा बताए गए शमी के पेड़ के टोटके का इस्तेमाल करके आप जल्द से जल्द एक अच्छी और मनचाही नौकरी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और अपने आप अपने परिवार का संपूर्ण ख्याल रख पाएंगे।

इस टोटके को करने से पहले जैसा कि हमने पहले ही कहा शनिवार के दिन अपने उत्तर पूर्व दिशा में शमी के पौधे की स्थापना करें और उसके बाद एक अच्छी नौकरी प्राप्त करने के लिए हर शनिवार तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें लाल चंदन का पाउडर मिलाकर शनिदेव को अर्पित करें और एक बात का विशेष ध्यान रखें कि जल को पेड़ की जड़ों पर अर्पित करें और जल अर्पित करते समय ॐ नमः शिवाय का निरंतर जाप करते रहें कुछ ही समय में आप देखेंगे कि इस टोटके का असर से आपको एक अच्छी और मनचाही नौकरी प्राप्त होगी।

जीवन में धन लाभ के लिए शमी के पेड़ के टोटके

जीवन में धन लाभ के लिए शमी के पेड़ के टोटके

हर मनुष्य चाहता है कि उसके जीवन में धन दौलत की कभी कमी ना हो और उसकी आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत रहे पर ग्रहों की स्थिति की वजह से हर मनुष्य को यह सुख उपलब्ध नहीं होता है पर अगर आप भी चाहते हैं कि आपके जीवन में आपको अपार धन-संपत्ति प्राप्त हो तो इस टोटके को जरूर आजमाएं।

इस टोटके को करने के लिए लगातार 51 दिनों तक सूर्य उदय होने के बाद स्नान करके शुद्ध हो जाएं और शमी के पौधे को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें और शमी के पौधे की सात परिक्रमा करें और इस पौधे की परिक्रमा करते समय ॥ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः॥ का निरंतर जाप करते रहें, 51 दिनों बाद अब खुद ही देखेंगे कि आपके जीवन में धन आगमन के नए स्रोत खुलेंगे हैं और आपकी धनसंपदा बढ़ने लगी है।

जीवन में सुख शांति प्राप्त करने के लिए

सुख और दुख हर हर मनुष्य के जीवन का हिस्सा होता है पर कई बार हमारे ग्रहों की दशा की वजह से हमारे जीवन में दुखों का अंबार लग जाता है और वह मनुष्य सुखों के लिए तरस जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि शमी के पेड़ के टोटके का इस्तेमाल करके आप अपने जीवन में सुख शांति और समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं और एक खुशहाल जीवन जी सकते हैं.

इस टोटके को करने के लिए हर सोमवार भगवान शिवजी के मंदिर शमी के पेड़ का फूल लेकर जाएं और शिवलिंग के ऊपर बेलपत्र के साथ शमी का फूल अर्पित करें. ऐसा लगातार 11 सोमवार तक करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है, क्योंकि भगवान शिव को शमी का फूल अत्यंत ही प्रिय है और जो भी मनुष्य लगातार 11 सोमवार तक शिवलिंग पर बेलपत्र के साथ शमी के फूल को अर्पित करता है उसे भगवान भोलेनाथ की कृपा प्राप्त होती है और उसके जीवन में सुख शांति और समृद्धि हासिल होती है।

सुपारी और गुड़ से पाएं समाज में मान सम्मान

सुपारी और गुड़ से पाएं समाज में मान सम्मान

मनुष्य जिस समाज में रहता है उस समाज में उसका मान सम्मान होना अत्यंत आवश्यक है पर कई बार हमें समाज में अपयश का सामना करना पड़ता है जिससे कारण हमें काफी अधिक मानसिक हानि पहुंचती है अगर आप भी चाहते हैं कि आपका समाज में मान सम्मान बड़े और आपको यश कीर्ति हासिल हो तो इस टोटके का इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

इस टोटके को करने के लिए शनिवार के दिन से शुरू करके लगातार 21 दिनों तक सूर्य अस्त होने के बाद शमी के पेड़ की जड़ में 11 काली मिर्च और 11 उड़द की दाल अर्पित करें ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आशीर्वाद के रूप में मनुष्य को समाज में मान सम्मान का आशीर्वाद देते हैं।

शीघ्र विवाह के लिए शमी के पेड़ के टोटके

शीघ्र विवाह के लिए शमी के पेड़ के टोटके

किसी भी युवक या युवती का विवाह अगर समय पर ना हो तो इससे उन्हें काफी अधिक मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है और समाज में भी अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जहां पर आपका विवाह समय पर ना हो रहा हो तो शमी के पेड़ के टोटके का इस्तेमाल करके आप अपनी विवाह में आने वाली समस्त बाधाओं को दूर कर सकते हैं इस टोटके को करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखें कि शनिवार के दिन अपने घर पर शमी का पौधा लगाएं और उसके 1 हफ्ते बाद ही इस टोटके को शुरू करें।

इस टोटके को आपको लगातार 07 शनिवार तक करना है और इसे करने के लिए शनिवार की सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और सबसे पहले भगवान शिव की पूजा अर्चना करें और उसके बाद शनि के पेड़ की जड़ में गंगा जल अर्पित करें अगर आप गंगाजल को तांबे के लोटे में भरकर अर्पित कर सकते हैं तो अति उत्तम होगा और अगर आपके पास गंगाजल अधिक मात्रा में नहीं है तो आप तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें कुछ बूंदे गंगाजल की डालकर भी शमी के जड़ में अर्पित कर सकते हैं, ऐसा 07 शनिवार तक करने से विवाह में आ रही समस्त बाधाएं नष्ट होती है और शीघ्र विवाह के योग बनते हैं।

व्यापार-व्यवसाय में प्रगति के लिए टोटके

अगर आपके व्यापार व्यवसाय में वृद्धि नहीं हो रही है या काफी अधिक हानि हो रही है जिससे आप काफी अधिक परेशान हैं तो आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमारे तंत्र शास्त्र में शमी के पेड़ के टोटके के कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां दिए गए हैं जिनके उपयोग करके आप अपने व्यापार व्यवसाय में अपार वृद्धि कर सकते हैं.

इसे करने के लिए लगातार 21 शनिवार तक शमी के पेड़ की जड़ में पानी में हल्दी मिलाकर अर्पित करें आप चाहे तो एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसके उसमें चुटकी भर हल्दी मिलाएं पर ध्यान रहे इस हल्दी को आप अपने घर के रसोईघर से ही लें और उसके बाद इस हल्दी मिले जल को शमी के पेड़ में की जड़ में अर्पित कर दें ऐसा करने से आपकी व्यापार-व्यवसाय में आ रही हर बाधा दूर होगी और तरक्की मिलेगी।

निष्कर्ष

आज के हमारे इस लेख में हमने आप सभी पाठकों के लिए शमी के पेड़ के टोटके की जानकारी दी है और हमें पूरी उम्मीद है कि आप भी इनका उपयोग करके अपने जीवन में आने वाली परेशानियों को दूर कर सकेंगे. हमने आज जितने भी टोटके बताए हैं यह सभी प्राचीन टोटके हैं और सच्चे मन से किए जाने पर अपना 100% परिणाम देते हैं पर अगर आप किसी भी टोटके को करने में असमर्थ है तो हमारा आपसे आग्रह होगा कि किसी भी शुभ शनिवार को शुद्ध मन और स्वच्छता से अपने घर के ईशान कोण में शनि देव के पौधे की स्थापना करें और रोज इसमें तांबे के लोटे से जल अर्पित करें.

मात्र इतना करने से ही आपके जीवन में शनि देव की कृपा प्राप्त होगी और आपके जीवन में आने वाली समस्त बाधाओं का नाश स्वयं शनिदेव की कृपा से होगा. यह अत्यंत शुभ और पवित्र पौधा है जिसमें साक्षात शनिदेव का वास होता है और अगर आप इस के दोगुने लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो रोज शाम को सूर्य अस्त होने के बाद इसकी जड़ के पास तिल या सरसों के तेल का दीपक जलाएं और गूगल की धूप जरूर दें ऐसा करने से भी शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

अगर आज के हमारे इस अध्याय को लेकर आपके कोई भी सवाल है तो आप निसंकोच होकर हमसे संपर्क कर सकते हैं हम अपने हर पाठकों का जवाब जल्द से जल्द देने की पूरी कोशिश करते हैं।

जय महाकाल

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके से जीवन में पाए सुख, शांति और समृद्धि

लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय, 06 चमत्कारी उपाय और टोटके

पति को वश में करने के उपाय 08 सरल घरेलु उपाय और टोटके

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय जिनसे बदल जाता है भाग्य

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *