धन की हर समस्या दूर करने के लिए बुधवार के टोटके | Budhwar ke totke

Budhwar ke totke
Budhwar ke totke

आज के हमारे इस अध्याय में हम आप सभी के लिए Budhwar ke totke लेकर आए हैं, सुनने में ये काफी साधारण से टोटके लगते हैं और हम यह भी जानते हैं कि आज के इस आधुनिक युग में कई लोग टोटके पर भरोसा नहीं करते हैं पर यकीन मानिए हम अपने अनुभव से इस बात को आप के साथ साझा कर रहे हैं कि Budhwar ke totke अगर आप सही तरीके से इस्तेमाल करते हैं तो यकीन मानिए जीवन भर आपके घर मैं लक्ष्मी का वास रहेगा और आपको कभी भी धन की कोई कमी नहीं होगी ना ही आपको धन की कोई हानि होगी।

यह भी पढ़े :- घरेलू टोटके जो आपका भाग्य बदल देंगे | सबसे असरदार टोटके

हर इंसान चाहता है कि उसके जीवन में कभी भी धन दौलत की कमी ना हो क्यूंकि धन ही एक ऐसा माध्यम है जिसे इंसान अपनी हर जरूरत है को पूर्ण कर सकता है पर किस्मत का खेल भी अनोखा होता है हर इंसान की जिंदगी में धन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होता, आज जो हम बुधवार के टोटके आपके साथ साझा कर रहे हैं उनका इस्तेमाल अगर आप हमारे बताए गए नियमों के अनुसार करते हैं तो यकीन मानिए आपके जीवन में जो भी धन की समस्या चल रही थी वह सारी समाप्त हो जाएगी हम यह तो दावा नहीं कर रहे कि इन टोटकों को करने के बाद अब रातो रात करोड़पति हो जाएंगे पर हां जिस धन की समस्या का सामना कर रहे हैं वह कम से कम समाप्त हो जाएगी।

हमारे पिछले अध्याय में हमने कुछ शक्तिशाली और महत्वपूर्ण रविवार के टोटके साझा किए थे अगर आपने उन्हें ना पढ़ा हो तो हमारा आग्रह है कि उन टोटके को भी एक बार जरूर पढ़ें हो सकता है उनमें से कोई टोटका आपकी परेशानी का समाधान बन जाए।

यह भी पढ़े :- बदकिस्मती दूर करने के उपाय. भाग्योदय के लिए अचूक टोटके

आर्थिक संकट दूर करने के लिए budhwar ke totke

Budhwar ke totke
Budhwar ke totke

अगर आपके जीवन में आर्थिक संकट ज्यादा है तो इन budhwar ke totke का सहारा आप ले सकते हैं, इसे करने के लिए सबसे पहले बुधवार के दिन सूर्योदय से पहले आपको ₹1 रूपए के 11 सिक्के लेने हैं और एक फिटकरी के टुकड़े को अपनी दाहिनी हाथ में रखें और सर से लेकर पैर तक घड़ी की दिशा में 11 बार घुमाएं और इसे किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें अगर आपके घर के आसपास बहते पानी का स्रोत नहीं है तो आप इसे किसी कुएं में भी डाल सकते हैं पर ध्यान रहे पानी एकदम शुद्ध होना चाहिए अगर गंदे पानी में इसको डालेंगे तो यह टोटका असर नहीं करेगा।

धन प्राप्ति के लिए बुधवार के टोटके

अगर आपके जीवन में धन की समस्या कुछ ज्यादा ही है तो आप इस टोटके का इस्तेमाल जरूर करें जैसा कि हमने पहले ही कहा इस budhwar ke totke का इस्तेमाल केवल बुधवार के दिन ही करें और जैसा कि हम सब जानते हैं बुधवार का दिन विघ्नविनाशक श्री गणेश का दिन होता है इस दिन सुबह स्नान आदि करके शुद्ध हो जाए और सवा किलो मोदक या देसी घी के लड्डू गणेश मंदिर में ले जाकर गणेश जी के चरणों में अर्पित करें और उन्हीं के सामने बैठकर 108 बार ॥ॐ ग्लौम गणपतयै नमः॥ का जाप करें.

अगर आपके घर में गणेश जी की प्रतिमा है जिसकी आप नित्य पूजा करते हैं तो इस टोटके को आप घर में भी कर सकते हैं 108 बार जाप करने के बाद इन लड्डू को गरीबों में बांट दें, इस टोटके को लगातार तीन बुधवार करें इस टोटके का असर आपको चौथे बुधवार से ही दिखना शुरू हो जाएगा और आपकी आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे सुधारने लगेगी।

धन आगमन के लिए budhwar ke totke

अगर दिन-रात कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको मनचाहा धन प्राप्त नहीं हो रहा है तो इस परिस्थिति से बचने के लिए बुधवार के दिन प्रातः स्नान करके शुद्ध हो जाए और अपने घर की रसोई से एक मुट्ठी चावल और एक मुट्ठी काली मूंग की दाल को लेकर अपने घर की छत या फिर अपने घर के आंगन में चिड़ियों के लिए डाल दें ऐसा लगातार 9 बुधवार तक करें आपके जीवन में धन के आगमन कि जो भी स्रोत रुके हुए थे वह सब खुल जाएंगे और धन का आगमन शुरू हो जाएगा।

क्या करें बुधवार के दिन

  1. जैसा कि हमने पहले ही बताया कि बुधवार के दिन श्री गणेश का दिन होता है इसलिए हो सके तो हफ्ते में एक बार यानी बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश के दर्शन करने उनके मंदिर जरूर जाएं और अपनी जो भी समस्या है उनके समक्ष प्रस्तुत करें।
  2. इस दिन मूक प्राणियों को भोजन अवश्य दें जैसे कि गाय, कुत्ता आदि। ऐसा करने से भी आपके जीवन में जो भी ग्रह दोष या संकट है दूर हो जाते हैं।
  3. बुधवार के दिन गरीबों को अवश्य दान दें दान।
  4. इस दिन खादी से बनी हुई वस्तुओं का उपयोग ज्यादा करें, ऐसा करने से भी आपके जीवन के आर्थिक संकट दूर होते हैं।
  5. बुधवार के दिन तेल से बनी हुई वस्तुओं का सेवन कम करने की कोशिश करें।

क्या ना करें बुधवार के दिन

  1. बुधवार का दिन बुध ग्रह से संबंधित होता है और बुध ग्रह को संवाद और वाणी का कारक माना जाता है इसलिए इस दिन भूलकर भी कड़वे और तीखे शब्द या वचन का प्रयोग ना करें ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट होती है और जीवन में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है।
  2. इस दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार ना दें या किसी भी प्रकार का पैसों का लेनदेन ना करें यह बिल्कुल भी लाभकारी नहीं होता और अक्सर बुधवार के दिन दिया गया कर्ज आर्थिक हानि पहुंचाता है।
  3. बुधवार के दिन कभी भी काले वस्त्रों का उपयोग ना करें और हो सके तो बुधवार के दिन हरे वस्त्रों का उपयोग करें यह अति शुभ होता है।
  4. इस दिन मांस मदिरा का सेवन करने से भी बचना चाहिए इस दिन मांस मदिरा का सेवन करने से भी जीवन में आर्थिक स्थिति बिगड़ती है।
  5. बुधवार का दिन किसी भी प्रकार के निवेश के लिए बिल्कुल भी अशुभ माना गया है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन किसी भी प्रकार का निवेश नहीं करना चाहिए।
  6. इस दिन भूलकर भी पश्चिम दिशा की यात्रा ना करने की सलाह दी गई है ऐसा करने से आप जिस भी काम के लिए जा रहे हैं वह असफल ही होता है।
निष्कर्ष

तो यह थे हमारे और आपके जीवन के आर्थिक संकट को दूर करने के budhwar ke totke अगर आप भी ऐसी स्थिति में है जहा आपके जीवन में आर्थिक संकट ज्यादा है या कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको मनचाहा धन अर्जित नहीं हो पा रहा है तो यकीन मानिए हमारी सलाह को यही होगी कि इनमें से कोई भी एक टोटके का इस्तेमाल आप जरूर करें आप यकीन नहीं करेंगे सच्चे मन से किए गए इन टोटकों का परिणाम जल्द से जल्द मिलता है और आपके जीवन में जो भी आर्थिक संकट या धन की कमी है वह भगवान श्री गणेश की कृपा से दूर होते हैं.

एक बात और हम आप साथ साझा करेंगे कि अगर आप चाहते हैं कि लक्ष्मी मां की कृपा आपके घर में सदैव बनी रहे तो आप भगवान श्री गणेश की हमेशा सच्चे मन से पूजा करें क्योंकि जो कोई भी भक्त सच्चे मन से भगवान श्री गणेश की पूजा करता है मां लक्ष्मी का आशीर्वाद उसके साथ हमेशा बना रहता है।

भगवान श्री गणेश आप सब का कल्याण करें.

Leave a Comment