रुके काम बनाने के टोटके, 06 शक्तिशाली टोटके जिनसे बनेंगे सारे रुके और बिगड़े काम

रुके काम बनाने के टोटके

आज का हमारा यह अध्याय काफी विशेष है क्योंकि आज के इस अध्याय में हम आपको रुके काम बनाने के टोटके की जानकारी देने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने कामों में आ रही रुकावटें को दूर करने में सक्षम हो पाएंगे और सफलतापूर्वक अपने हर कार्य में सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

हमारे साथ कई बार ऐसा होता है कि हम किसी कार्य को सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं पर इसके बावजूद भी हमारे कार्य सफल नहीं हो पाते जिसके कारण हमें काफी निराशा प्राप्त होती है। पर आज जो हम रुके काम बनाने के टोटके की जानकारी देने जा रहे हैं इनका इस्तेमाल करके आप अपने हर कार्य में सफलता प्राप्त कर सकेंगे और यह काफी सरल टोटके हैं जिनका आप आसानी से घर में उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :- शनिवार के दिन नींबू के टोटके से बदल जाएगी आपकी किस्मत.

इन टोटकों की मदद से आप सरकारी काम या कोर्ट कचहरी के काम या नौकरी व्यवसाय किसी तरह के भी काम में आ रहे रुकावट को दूर कर पाएंगे, पर एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इन टोटकों का संपूर्ण लाभ पाने के लिए सच्चे मन और पूरी श्रद्धा के साथ ही इन टोटकों का उपयोग करें तभी आपको इनका पूर्ण लाभ प्राप्त होगा और आपके हर रुके हुए काम आसानी से सफल हो पाएंगे।

तो चलिए अब जान लेते हैं कि रुके काम बनाने के टोटके का इस्तेमाल आप किस प्रकार कर सकते हैं।

रुके काम बनाने के टोटके की सम्पूर्ण विधि

रुके काम बनाने के टोटके की सम्पूर्ण विधि

रुके हुए काम को बनाने के लिए यह सबसे सरल टोटका है पर इसका प्रभाव अति शक्तिशाली है, इस टोटके के इस्तेमाल से आपके बरसों पुराने काम भी कुछ ही दिनों में बनने लगेंगे और काम में आ रही हर बाधा दूर होगी।

इस टोटके को करने के लिए सबसे पहले बुधवार के दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और बाजार से 11 सबूत कच्ची सुपारी को लेकर घर आ जाए और उसे शुद्ध करके पास के गणेश मंदिर में लेकर जाएं और वहां गणेश भगवान के सामने बैठकर इन 11 साबुत कच्ची सुपारी को अपने हाथ में लेकर गणेश जी से अपने काम में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए प्रार्थना करें और इस मंत्र का 51 बार जप करें.

॥ ॐ जय गणेश काटो कलेश ॥

मंत्र जाप समाप्त होने के बाद इन 11 सुपारियों को गणेश जी के चरणों में अर्पित कर दें और उसमें से एक सुपारी लेकर अपने घर वापस आ जाए और उसे अपने पूजा घर में रख दें। इस शक्तिशाली टोटके को करने के कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपके रुके हुए सारे काम बनने लगेंगे और भगवान श्री गणेश की कृपा से आपकी काम में आ रही बाधाएं दूर होने लगेंगी जिससे आपको हर काम में सफलता प्राप्त होगी।

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस टोटके को केवल बुधवार के दिन ही करें अन्यथा इस टोटके का लाभ आपको प्राप्त नहीं होगा।

बिगड़ा काम बनाने के उपाय

बिगड़ा काम बनाने के उपाय

अगर आपका कोई महत्वपूर्ण काम है जिसके लिए आप दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उसके बावजूद भी आपके काम बिगड़ते चले जा रहे हैं तो इस टोटके की मदद से आपके सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे जिससे आपको जीवन में सफलता प्राप्त होगी और आपके सारे बिगड़े काम सरलतापूर्वक बनते चले जाएंगे। यह उपाय भी काफी सरल है और कोई भी आम आदमी इसे आसानी से कर सकता है।

इस उपाय को केवल गुरुवार के दिन करें सबसे पहले एक लाल कपड़े को बिछा लें और उसके बीच में एक चंदन का छोटा सा टुकड़ा रखें उसके ऊपर एक मुट्ठी मिश्री और एक मुट्ठी सफेद तिल और ₹1 रुपए के 11 सिक्के रखें और उसको अच्छे से बांधकर उसकी एक पोटली बना लें। अब इस पोटली को 3 दिनों के लिए अपने पलंग के नीचे रख दें और चौथे दिन इस पोटली को किसी सुनसान जगह ले जाकर एक गड्ढा खोदकर उस पर रखें और उसके ऊपर एक आम का पौधा लगाकर उस गड्ढे को बंद कर दें। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि लगातार 30 दिनों तक इस आम के पौधे को पानी दें और उस पौधे का विशेष ध्यान रखें।

इस उपाय के परिणाम मिलने में कम से कम 30 दिनों का समय लगता है इसलिए संयम बनाए रखें और अगर अपने सच्चे मन से इस टोटके को किया तो यकीन मानिए आपके हर बिगड़े काम आसानी से बनने लगेंगे।

रुके काम बनाने के टोटके जो कभी असफल नहीं होते

यह अत्यंत ही शक्तिशाली टोटका है किसी भी रुके हुए काम को बनाने के लिए और इस टोटके को आप किसी भी दिन कर सकते हैं इसमें दिन और समय का कोई बंधन नहीं है।

इस टोटके को करने के लिए आपको भोजपत्र की आवश्यकता पड़ेगी पर अगर आपके पास भोजपत्र नहीं है तो आप कोरे कागज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं पर शुभ फल प्राप्त करने के लिए अगर आप भोजपत्र का इस्तेमाल करेंगे तो अति उत्तम होगा।

सबसे पहले थोड़े से जल में कुमकुम मिलाकर अपनी अनामिका उंगली से भोजपत्र के ऊपर अपने रुके हुए काम की जानकारी को लिखें और उसके बाद इस भोजपत्र को अच्छे से मोड़ कर अपने साथ हनुमान जी के मंदिर लेकर जाएं और हनुमान जी के सामने बैठकर सबसे पहले एक पाठ हनुमान चालीसा का पढ़े और एक पाठ हनुमान अष्टक का, उसके बाद इस भोजपत्र को हनुमान जी के चरणों पर अर्पित कर दें और बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाएं एक बात का विशेष ध्यान रखें कि मंदिर से आते समय अगर आपको कोई पीछे से आवाज भी दे तब भी आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना है और सीधा अपने घर वापस आ जाना है।

यह अत्यंत ही शक्तिशाली टोटका है किसी भी रुके हुए काम को बनाने के लिए और जो भी व्यक्ति सच्चे मन से इस टोटके को करता है उसे विशेष फल जरूर प्राप्त होता है।

रुके काम बनाने के टोटके – 03

अगर आपके किसी काम में ज्यादा रुकावट आ रही है तो इस सरल टोटके का उपयोग करके आप अपने काम में आ रहे रुकावट को दूर कर सकते हैं, इसे करने के लिए लगातार 11 शनिवार या 11 मंगलवार हनुमान जी के मंदिर जाएं और उन्हें भोग में सवा किलो बेसन के लड्डू और चोला और बनारसी पान का बीड़ा अर्पित करें। यह काफी प्राचीन टोटका है किसी भी रुके हुए काम को बनाने के लिए, इस टोटके की मदद से आप के बड़े से बड़े कार्य जिन में रुकावट आ रही हैं वह आसानी से पूरे होने लगेंगे और हनुमान जी की कृपा से आपकी कार्य में आने वाली बाधाएं दूर होने लगेंगे।

इस टोटके को करते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी के मंदिर जाते समय उस दिन मांस मदिरा का सेवन ना करें और ब्रह्मचर्य का पूर्ण पालन करें।

रुके हुए काम बनाने के कुछ सरल टोटके

हमने ऊपर जो तीन शक्तिशाली टोटके बताए हैं अगर किसी कारण वर्ष आप उसे करने में असमर्थ हैं तो इन सरल टोटकों का इस्तेमाल करके भी आप अपने रुके हुए काम बना सकते हैं।

  1. रुके हुए काम बनाने के लिए लगातार तीन गुरुवार विष्णु जी के मंदिर जाकर उन्हें 11 नारियल अर्पित करें, ऐसा करने से रुके हुए काम बनने लगते हैं।
  2. एक ताजे पीले नींबू में 11 लौंग गाड़ कर हनुमान जी के मंदिर जाएं और उनसे अपनी मन की इच्छा बोलकर वह नींबू उनके चरणों में अर्पित करने से भी रुके हुए काम बनने लगते हैं।
  3. रुके हुए काम बनाने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार साईं बाबा मंदिर में चावल का दान देने से भी हर कार्य में आ रही रुकावटें दूर होती है।
  4. लगातार 16 शनिवार पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाने से भी रुके हुए काम बनने लगते हैं।
  5. काले कुत्ते या गाय को घी लगी रोटी खिलाने से भी कार्य में आ रही रुकावटें दूर होती है और हर कार्य सफलतापूर्वक बनने लगते हैं।
निष्कर्ष

तो यह थे रुके हुए काम बनाने के टोटके जो करने में काफी सफल हैं और इनका परिणाम भी काफी जल्दी हासिल होता है, अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जहां पर आपके काम रूके हुए हैं और काफी मेहनत करने के बाद भी आपको अपने काम में सफलता नहीं मिल रही है तो हमारा आप सभी से आग्रह होगा कि इन टोटके का इस्तेमाल एक बार अवश्य करके देखें और अगर आप सच्चे मन से इस टोटके का इस्तेमाल करेंगे तो यकीन मानिए आपके हर रुके काम बनने लगेंगे और आपको हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

आज के हमारे इस लेख को लेकर अगर आपकी कोई शंका हैं या कोई ऐसी बात है तो आपको समझ में ना आई हो तो आप निसंकोच हो कर हम से संपर्क करके अपनी सारी शंकाएं दूर कर सकते हैं और अगर कोई ऐसी समस्या है आपके जीवन में जिसका आपको समाधान ना मिल रहा हो तो भी आप हमसे संपर्क करके अपनी समस्याएं साझा कर सकते हैं और आपकी हर समस्याओं का हल हम आपको जल्द से जल्द देने की पूरी कोशिश करेंगे।

जय महाकाल

गुप्त टोटके जो करे हर समाया का अंत, 06 शक्तिशाली टोटके.

धन की हर समस्या दूर करने के लिए बुधवार के टोटके

रविवार के कुछ सफल और महत्वपूर्ण टोटके

घरेलू टोटके जो आपका भाग्य बदल देंगे | सबसे असरदार टोटके

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके, जो करेंगे हर रोगों का नाश.

दुश्मन का नाश करने का उपाय, 06 सरल तांत्रिक उपाय जो करेंगे हर शत्रु का नाश

सुई से टोटका करने की 06 शक्तिशाली विधि, इस टोटका से करे हर समाया का अंत

जायफल के टोटके से मिलेगी हर समस्या से मुक्ति, 06 शक्तिशाली और सरल टोटके.

1 thought on “रुके काम बनाने के टोटके, 06 शक्तिशाली टोटके जिनसे बनेंगे सारे रुके और बिगड़े काम”

  1. Sheetal Roy

    Excellent post. I was checking continuously this blog and I’m inspired!
    Very helpful information specifically the closing part :
    ) I care for such information a lot. I used to be looking for this certain information for a very long time.
    Thanks and good luck.

Leave a Comment

Your email address will not be published.