घरेलू टोटके जो आपका भाग्य बदल देंगे | सबसे असरदार टोटके | Gharelu totke

घरेलू टोटके जो आपका भाग्य बदल देंगे gharelu totke
घरेलू टोटके जो आपका भाग्य बदल देंगे gharelu totke

हमारे सभी पाठकों को हमारा सादर नमस्कार आज के हमारे इस अध्याय में हम कुछ ऐसे शक्तिशाली घरेलू टोटके लेकर आए हैं जिनका अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो यकीन मानिए आपके जीवन में आने वाली कई सारी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

इस संसार में हर इंसान की इच्छा होती है कि उसके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहे, पर हर किसी की भी जीवन की स्थिति एक समान नहीं होती है हर किसी के जीवन में सुख दुख आता रहता है, पर कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोगों के जिंदगी में दुख इतना ज्यादा होता है कि वह हताश और निराश हो जाते हैं इतने ज्यादा परेशान हो जाते हैं कि उनका भगवान तक पर से भरोसा उठ जाता है। पर ऐसी स्थिति में हमें घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमारे ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में कई ऐसे घरेलू टोटके जिक्र है जिनका अगर हम सही तरह से इस्तेमाल करते हैं तो हमारे जीवन में आने वाली कई सारी परेशानियों को हम समाप्त कर सकते हैं।

घरेलू टोटका को जानने से पहले आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि आखिर जीवन में दुखों का आने का कारण क्या होता है।

यह भी जरूर पढ़ें – इस टोटके से किस्मत ऐसे बदलेगी की दुनिया देखेगी. shaniwar ke totke

जीवन में दुखों के आने के कुछ प्रमुख कारण

वैसे तो हर इंसान के जीवन में दुखों के आने के कारण कई सारे होते हैं पर कुछ प्रमुख कारण हैं जिनकी वजह से जीवन में दुख या परेशानियां आती हैं, जैसे कि :-

  1. कुंडली में ग्रहों की स्थिति सही नहीं होना।
  2. ऊपरी बाधा या नकारात्मक शक्तियां।
  3. पित्र दोष।
  4. ग्रह दोष।
  5. घर में वास्तु दोष होना।

हमारी सलाह आप सभी को यही होगी कि अगर आपके भी जीवन में कठिनाइयां या दुखों का आना लगा रहता है तो सबसे पहले आप किसी अच्छे ज्योतिषाचार्य से अपनी कुंडली की जांच कराएं और इस बात को समझें कि आपके जीवन में दुखों का आना इतना ज्यादा क्यों होता है और अगर आप किसी ज्योतिष से चर्चा करने के बाद भी अपनी समस्याओं का समाधान नहीं पा रहे हैं तो हमारी सलाह यही होगी कि हमारे द्वारा बताए गए इन घरेलू टोटके का एक बार जरूर इस्तेमाल करें हमें पूरी उम्मीद है कि हमारे बताए गए इन टोटकों से आपको जरूर फायदा मिलेगा।

यह भी जरूर पढ़ें – बदकिस्मती दूर करने के उपाय. भाग्योदय के लिए अचूक टोटके

किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए घरेलू टोटके, Gharelu totke

घरेलू टोटके, Gharelu totke
घरेलू टोटके, Gharelu totke

इस घरेलू टोटके की मदद से आपके रुके हुए कार्य में आपको सफलता मिल सकती है या कोई ऐसा कार्य जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है जैसे नौकरी के लिए भी इंटरव्यू, किसी महत्वपूर्ण परीक्षा की तैयारी, कोर्ट कचहरी का मामला, नए घर की स्थापना आदि इस टोटके का इस्तेमाल अब किसी नए कार्य को शुरू करने से पहले भी कर सकते हैं और अगर आपने इसे सही ढंग से किया तो आपको जरुर सफलता मिलेगी.

इसे करने के लिए सबसे पहले एक लाल रंग का चौकोर कपड़ा ले और उसके अंदर ₹1रुपए के 11 सिक्के रखें और उसके बाद 11 लौंग एक नींबू और काली हल्दी की तीन गाठे। इन सब को रखने के बाद उस लाल कपड़े की पोटली बना लें और अपने सर के ऊपर से घड़ी की दिशा में 21 बार घुमाय और उसे किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रखकर अपने कार्य पर चले जाएं आप यकीन नहीं करेंगे कि इतना शक्तिशाली घरेलू टोटके है कि इसे करके जाने के बाद आप जिस कार्य को भी करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी।

बुरी नजर, नकारात्मक शक्तियां या ऊपरी बाधा को दूर करने का घरेलू टोटके

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपको या आपके परिवार के सदस्य को या फिर आपके पूरे घर के सदस्यों को किसी की बुरी नजर लगी है या आपके घर में नकारात्मक शक्तियां या ऊपरी बाधा का प्रभाव है तो आप इस घरेलू टोटके का इस्तेमाल जरूर करें इस टोटके की शक्ति से आपके घर के सदस्यों को अगर किसी की बुरी नजर लगी हो या आपके घर में किसी भी प्रकार की ऊपरी बाधा या नकारात्मक शक्तियां हो तो वह इस घरेलू टोटके की मदद से खत्म हो जाएंगे।

इस घरेलू टोटके को आप केवल मंगलवार के दिन ही करें इसे करने के लिए काले रंग के एक चौकोर कपड़े पर थोड़ा सा सिंदूर डालें और उस सिंदूर के ऊपर एक नींबू रखें और उसके ऊपर अपने घर के रसोई से लिया गया एक मुट्ठी चावल डालें और तीन लाल मिर्च और इनको डालने के बाद उसकी एक पोटली बनाकर अपने घर के हर सदस्य के सर के ऊपर से 3 बार घुमाय और इस पोटली को अपने मुख्य द्वार के बीचों-बीच एक कील की मदद से गाड़ दें। इस पोटली को कम से कम 30 दिनों तक उस मुख्य द्वार पर ही लटके रहने दे और 30 दिन के बाद इस पोटली को ले जाकर किसी ऐसी गंदी जगह फेंक दें जहां बहुत ज्यादा कूड़ा और गंदगी हो।

इस घरेलू टोटके को करने के 1 महीने के भीतर ही आप देखेंगे कि आपके घर में जितनी भी नकारात्मक शक्तियां, बुरी नजर या ऊपरी बाधा यहां तक कि काला जादू तक का असर भी खत्म हो जाएगा।

धन की समस्या दूर करने के लिए घरेलू टोटके

धन की समस्या भी एक ऐसी समस्या है जो हर इंसान के जीवन में आती है, अगर आप भी ऐसी स्थिति में है जहां आपके जीवन में धन की काफी अधिक समस्या है या फिर धन होने के बावजूद आपके घर में धन टिकता नहीं है तो आप इस घरेलू टोटके का इस्तेमाल जरूर करें.

इसे करने के लिए सबसे पहले आप अपने घर में जहां भी अपने धन को सुरक्षित रखते हो उस जगह को पहले अच्छी तरीके से साफ करें और वहां पर गंगाजल का छिड़काव करें उसके बाद उस जगह पर एक रेशमी लाल कपड़े को रखें और उसके बाद एक कांच की शीशी में थोड़ा सा गंगाजल और उसके अंदर तीन कौड़ियों को रखें और उस जगह पर रख दे कुछ ही दिन में आप देखेंगे कि आपके जीवन में धन का आगमन शुरू हो जाएगा और आपको धन की समस्या नहीं रहेगी एक बात का ध्यान रखें कि इस टोटके के बारे में आप अपने घर के सदस्यों के अलावा किसी और को ना बताएं अन्यथा यह टोटका काम नहीं करेगा।

प्रेम में सफलता पाने के लिए घरेलू टोटके

हर इंसान अपने जीवन में प्रेम की इच्छा करता है पर हर इंसान को उसके जीवन में प्रेम प्राप्त हो यह संभव नहीं है, अगर आप ऐसी स्थिति में है जहां पर आपका प्रेमी या प्रेमिका आपको छोड़कर चली गई है या अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और अपने मन की बातों को नहीं कह पा रहे हैं तो इस घरेलू टोटके का इस्तेमाल जरूर करें.

इसे करने के लिए सबसे पहले बाजार से तीन मोर पंख ले कर आएं और एक बात का ध्यान रखें कि मोर पंख कहीं से भी टूटे ना हो और बिल्कुल स्वच्छ हो उसके बाद थोड़ा सा सिंदूर लेकर उसमें गंगाजल मिलाएं और अपनी अनामिका उंगली से और सिंदूर के घोल की मदद से उस मोर पंख के ऊपर अपने प्रेमी या प्रेमिका का नाम लिखें. अब इन तीनों मोर पंख को ले जाकर किसी भी राधा कृष्ण की मंदिर में राधा और कृष्ण जी की मूर्ति के चरणों पर रख दें और अपनी मनोकामना उनके सामने रखें और वापस आ जाएं इस क्रिया को आपको तीन बार करना है और कुछ दिनों में आप खुद ही देखेंगे कि आप जिससे भी प्रेम करते हैं वह आपकी तरफ आकर्षित होने लगेगा।

बदकिस्मती या दुर्भाग्य दूर करने के लिए शक्तिशाली घरेलू टोटके

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके जीवन में सिर्फ दुर्भाग्य ही है जिस वजह से आपको तरक्की नहीं मिल पा रही है तो इस टोटके का इस्तेमाल जरूर करें इसे करने के लिए सबसे पहले आप जिस चप्पलों का उपयोग करते हैं बुधवार के दिन उस चप्पल के पीछे काले काजल की मदद से अपना नाम और अपना नक्षत्र लिखें अगर आपको अपना नक्षत्र ना पता हो तो अपने नाम के साथ अपनी राशि को लिखें और इस चप्पल को ले जाकर किसी भी गणेश या हनुमान मंदिर के सामने छोड़ कर आ जाए.

एक बात का ध्यान रखें कि चप्पल छोड़ कर वापस आते समय पीछे मुड़कर ना देखें अब जो भी कोई इस चप्पल का उपयोग करेगा और जितना ज्यादा इस चप्पल को पहनकर चलेगा उतनी ही जल्दी आपका दुर्भाग्य भी आप से दूर होता चला जाएगा हम जानते हैं कि आज के इस आधुनिक और भागदौड़ भरी जिंदगी में इन घरेलू टोटके पर कोई यकीन नहीं करता पर यकीन मानिए यह हमारा खुद का अनुभव है इन टोटके की मदद से हजारों लोगों ने अपनी जिंदगी में खुशियां प्राप्त की है इसलिए सच्चे मन से इनका इस्तेमाल करें आपको सफलता जरूर मिलेगी।

निष्कर्ष

तो यह थी कुछ घरेलू टोटके जिनका इस्तेमाल करके आप अपने जीवन में आने वाली समस्याओं को समाप्त कर सकते हैं अगर इन समस्याओं के अलावा भी ऐसी कोई समस्या है जिससे आप काफी परेशान हैं तो निसंकोच होकर हम से संपर्क कर सकते हैं और अपनी परेशानी हमसे साझा कर सकते हैं आपकी परेशानी के अनुरूप हमारे पास जो भी उपाय होगा वह हम आपको जरूर बताएंगे जिससे आपके जीवन में खुशहाली आए और सुख समृद्धि भी आए।

भोलेनाथ आप सबका कल्याण करें

जय महाकाल

Leave a Comment