सरल काली मिर्च के टोटके. Kali mirch ke totke

Kali mirch ke totke. काली मिर्च के टोटके जीवन में सफलता के लिए.

Kali mirch ke totke
Kali mirch ke totke

आज के इस अध्याय में हम बात करेंगे कि साधारण से दिखने वाले काली मिर्च से भी कितने दिव्य और चमत्कारी kali mirch ke totke किए जा सकते हैं, पर इस पोस्ट को शुरू करने से पहले हम अपने सभी पाठकों से कि निवेदन करेंगे कि इस पोस्ट को पूरा पढ़ें ताकि आपकी कोई भी जानकारी अधूरी ना रहे.

इस संसार में हर मनुष्य अपने जीवन में जल्दी सफलता पाना चाहता है और यही एक कारण है कि वह तरह-तरह के उपाय और प्रयास करता रहता है. लेकिन अगर किसी कारणवर्ष व सफल नहीं हो पाता तो अपने ही भाग्य को दोष देता रहता है. हमारे शास्त्रों में कई ऐसे टोटके बताए गए हैं जिनका उपयोग अगर हम ऐसी दशा में करें जहां हमें सफलता नहीं मिल रही हो या पैसों की तंगी हो रही हो तो ऐसी स्थिति में हमें ऐसे kali mirch ke totke को अपनाना चाहिए.

काली मिर्च का महत्व.

kali mirch ke totke
kali mirch ke totke

हम अक्सर काली मिर्च को सिर्फ एक खाद्य सामग्री के रूप में ही देखते हैं पर बहुत ही कम लोग शायद इस बात को जानते होंगे कि साधारण से दिखने वाली काली मिर्च में भी कई दिव्य शक्तियां हैं जिनका उपयोग करके मनुष्य अपनी कई सारी परेशानियों का निवारण कर सकता है. ज्योतिष शास्त्र में तो काली मिर्च का अहम स्थान है, पर तंत्र शास्त्र में भी या तांत्रिक गतिविधियों में भी काली मिर्च का बहुत अहम स्थान है. काली मिर्च के टोटके / kali mirch ke totke का उपयोग करके आप अपने जीवन में आ रहे धन की कमी, प्रेम संबंध मनमुटाव या नौकरी में दिक्कत आदि समस्याओं का निवारण आसानी से कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेTotke for money धन के अचूक टोटके

सफलता पाने के लिए kali mirch ke totke.

kali mirch ke totke
kali mirch ke totke

अगर बार-बार मेहनत करने के बाद भी आपके जीवन में सफलता नहीं आ रही है या कोई भी कार्य में रुकावट आ रही है तो आप नीचे बताए गए इन टोटकों का इस्तेमाल करके अपने जीवन को सफल बना सकते हैं.

1. अपनी जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिए किसी भी दिन पांच काली मिर्च के दाने ले ले उसके बाद इन पांचों काली मिर्च को अपने सर के ऊपर से 7 बार वार ले, फिर किसी भी एकांत स्थान पर ले जाकर 4 काली मिर्च को चार दिशाओं में फेंक दें और एक काली मिर्च को ऊपर की दिशा में फेंक कर बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाएं आपके जीवन में आने वाले रुकावटें दूर हो जाएगी.

2. कार्यों में रुकावट को दूर करने के लिए लगातार तीन बुधवार तक 11 काली मिर्च के दाने और आधा किलो उड़द की दाल एक काले कपड़े में लपेटकर मंदिर के सामने बैठे किसी गरीब व्यक्ति को दान में दे दे.

3. किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए घर से निकलते समय एक काली मिर्च का दाना अपने घर के मुख्य द्वार पर रखकर उसे अपने पैरों से कुचल दें और फिर अपने काम के लिए निकले आपका हर काम सफलतापूर्वक हो जाएगा.

4. घर में खुशहाली और प्रसन्नता लाने के लिए रोज काली मिर्च के 3 दाने एक कपूर के साथ जला कर घर में धूप दे इससे घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और घर में प्रसन्नता और खुशहाली रहती है.

यह भी पढ़ेJaldi shadi ke upay for girl & boy.

बुरी नजर उतारने के लिए काली मिर्च के टोटके

kali mirch ke totke
kali mirch ke totke

अगर आपको कभी भी ऐसा लगता है कि आपको किसी की बुरी नजर लगी है या आपके परिवार को किसी की बुरी नजर लगी है जिसकी वजह से आप के दिन खराब चल रहे हैं तो नीचे बताए गए kali mirch ke totke का उपयोग कर सकते हैं

1. किसी व्यक्ति की बुरी नजर उतारने हो 27 साबुत काली मिर्च के दाने सरसों के तेल में डालकर जला दें और उससे उस व्यक्ति को धूप दे इससे उसके ऊपर लगी बुरी नजर और सारी नकारात्मक ऊर्जा उतर जाएगी.

2. घर में किसी को अगर बुरी नजर लगी है तो उस व्यक्ति के भोजन में काली मिर्च की मात्रा को अधिक कर दें और अगर हो सके तो काली मिर्च के साथ थोड़ी सी कपूर का भी सेवन उस व्यक्ति को कराए.

3. चांदी की कटोरी में तीन साबुत काली मिर्च एक कपूर का दाना और थोड़े से गाय के गोबर के उप्पल को जलाकर घर में धूप देने से भी घर में लगी बुरी नजर दूर हो जाती है

4. किसी भी व्यक्ति को बुरी नजर लगी है तो उसकी नजर उतारने के लिए 11 काली मिर्च के दाने एक नींबू और 3 लौंग इसे एक छोटे से काले कपड़े में बांध लें और उसके सर के ऊपर से 21 बार वार ले, वारने के बाद उसका पोटली को ले जाकर किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें उस व्यक्ति को तुरंत आराम मिलेगा।

5. अगर आपके घर के आंगन में या घर के आसपास कोई पीपल का पेड़ है तो रोज संध्याकाल में उस पीपल के पेड़ के पास सरसों का दीपक जलाएं और दीपक जलाने के बाद उस दीपक में 3 काली मिर्च डाल दें इससे भी घर के घर में हो रहे नकारात्मक ऊर्जा का नाश हो जाता है और घर के किसी भी सदस्य को बुरी नजर नहीं लगती.

यह भी पढ़ेTotke for love.

वशीकरण के लिए काली मिर्च के टोटके

काली मिर्च के टोटके
kali mirch ke totke

कई लोगों का ऐसा मानना है कि वशीकरण तो सिर्फ मंत्रों के द्वारा ही किया जा सकता है पर kali mirch ke totke के द्वारा भी वशीकरण करना उतना ही संभव है जितना कि मंत्रों के द्वारा यहां पर हम कुछ ऐसे वशीकरण के टोटके बताने जा रहे हैं जिनमें आप काली मिर्च का उपयोग करके वशीकरण कर सकते हैं.

1.किसी भी बुधवार को अपनी अनामिका उंगली का एक नाखून काट लें और उसे 4 काली मिर्च में मिलाकर पीस लें और उसे जिस व्यक्ति या महिला को खिलाएंगे वह आप के अधीन हो जाएगा.

2. जिस भी व्यक्ति या महिला का वशीकरण करना चाहते हैं उसकी फोटो के साथ 101 काली मिर्च के दाने अपने रुमाल में बांधकर किसी भी पीपल के पेड़ के पास गाड़ दें और 11 दिनों तक रोज उसके ऊपर शहद डालें ऐसा करने से तीव्र वशीकरण होता है.

3. अगर आप किसी महिला या पुरुष को अपने वशीभूत करना चाहते हैं एक प्याज का रस निकाल लें और उसमें 11 काली मिर्च के दाने डाल कर अच्छे से पीस लें अब इसे किसी भी अमावस के दिन आप जिस स्त्री और पुरुष को खिलाएंगे वो आप के अधीन हो जाएगा.

4. किसी भी शनिवार के दिन एक काली मिर्च का दाना लें और अपने पैर के किसी भी उंगली के नाखून कांटे फिर इन दोनों को मिलाकर जलाकर इसकी राख बना लें अब इस राख को किसी भी द्रव्य पदार्थ में मिलाकर देने से भी तीव्र वशीकरण होता है.

5. तीन काली मिर्च को जलाकर उसकी राख बना लें और इस राख को हल्दी के साथ मिलाकर तिलक लगाने से भी सामने वाला आप से वशीभूत होता है.

शनि की पीड़ा से मुक्ति के लिए काली मिर्च के टोटके

1.अगर आपको या आपके परिवार में किसी को शनि का दोष है तो उसके भोजन में सादा नमक और मिर्च का प्रयोग न करके काला नमक और काली मिर्च का प्रयोग ज्यादा करें. इस kali mirch ke totke से भी शनि की महादशा यह प्रकोप दूर होता है।

2. अपने घर के किसी भी कोने में 7 से 8 दाने काली मिर्च के रख दें ऐसा करने से भी घर में हो रहे सारे दोष दूर हो जाते हैं.

3. अपने घर को हर तरह से दोषमुक्त और सुरक्षित रखने के लिए 5 ग्राम कालीमिर्च, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम हींग को मिलाकर अच्छे से पीस लें और उनके चूर्ण की गोली बना ले। अब लगातार तीन दिनों तक एक गोली रोज जलाएं और उसकी धूप घर में दें ऐसा करने से घर के ऊपर कोई भी लगी बुरी नजर या दोष दूर हो जाते हैं।

शत्रु को दूर करने के लिए काली मिर्च के टोटके

इस दुनिया में शायद ही कोई हो जिसका कोई शत्रु न हो हर कोई किसी न किसी वजह से शत्रु पीड़ा से त्रस्त है. अगर आप भी अपने किसी शत्रु के वजह से परेशान हैं तो नीचे दिए गए kali mirch ke totke का इस्तेमाल कीजिए और शत्रु पीड़ा से मुक्ति पाइए.

1.अगर आपको कोई शत्रु परेशान कर रहा है तो किसी भी मंगलवार को 21 काली मिर्च के दाने लीजिए और अपने सर के ऊपर से 51 बार अपने शत्रु का नाम लेते हुए वार ले और उसके बाद उन 21 काली मिर्च के दानों को किसी भी चौराहे पर छोड़कर बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाए.

2. अपने शत्रु का नाश करने के लिए एक नींबू के ऊपर अपने शत्रु का नाम लाल स्याही से लिखें और और उसे किसी सुनसान जगह ले जाकर एक लोहे की चाकू से दो टुकड़ों में काट दें और उस नींबू के बीच में 6 काली मिर्च के दाने रखकर जमीन में गाड़ दें ऐसा करने से आपको शत्रु परेशान करना बंद कर देगा.

3. किसी भी सोमवार को अपने शत्रु की फोटो के साथ 51 काली मिर्च के दाने आम की लकड़ी के साथ मिलाकर जला दें और उसकी राख को किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें इससे भी शत्रु पीड़ा से राहत मिलती है.

तो यह थी दोस्तों कुछ महत्वपूर्ण काली मिर्च के टोटके / kali mirch ke totke जिनका उपयोग अगर आप सही विधि विधान से करते हैं तो यकीन मानिये आपको काफी फायदा होगा और अगर ऊपर बताए गए किसी भी जानकारी में आपको कोई भी बात अगर समझ में ना आई हो या जानकारी का अभाव हो तो आप हमें निसंकोच होकर संपर्क कर सकते हैं

जय महाकाल…

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *