महाशक्तिशाली टोटके जो करें असंभव को भी संभव, 10 प्राचीन टोटके

10 प्राचीन टोटके एवं विधि

महाशक्तिशाली टोटके

क्या आप जानते हैं कि हमारे शास्त्रों में बताए गए महाशक्तिशाली टोटके का इस्तेमाल करके हम अपने जीवन में आने वाली कई सारी समस्याओं का समाधान निकाल सकते हैं। टोटके का उपयोग हमारे भारत में आदिकाल से किया जाता है क्योंकि इन्हें करना काफी सरल होता है और इसके परिणाम काफी शुभ होते हैं, टोटके की सबसे विशेष बात यह होती है कि इसमें किसी भी प्रकार के मंत्र जाप या विधि विधान की आवश्यकता नहीं होती है, बस कुछ प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग करके सही विधि और सही समय पर किए गए टोटके से कई सारी परेशानियों का अंत किया जा सकता है।

हर मनुष्य के जीवन में उतार-चढ़ाव सुख दुख आते जाते रहते हैं पर कभी-कभी किसी मनुष्य के जीवन में दुख और संकट इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि उसका ईश्वर तक से भरोसा उठ जाता है, कभी-कभी दिन राती कड़ी मेहनत करने के बाद भी हमारे कार्य सफल नहीं होते हैं और ऐसी अनेक परेशानियां हमारे जीवन में आती रहती है। पर ऐसी परिस्थिति में मनुष्य को बिल्कुल भी निराश नहीं होना चाहिए और उसे ईश्वर और हमारे शास्त्रों पर भरोसा करना चाहिए क्योंकि हमारे शास्त्रों में ऐसे कई महाशक्तिशाली टोटके बताए गए हैं जिनका सरल उपयोग करके हमें अपने जीवन को सुगम और सुखमय बनाने में सक्षम हो सकते हैं।

हमने आज तक आप लोगों के साथ कई सारे उपायों को साझा किया है, पर आज जो महाशक्तिशाली टोटके हम आप सभी के लिए लेकर आए हैं उनके उपयोग से आप अपने जीवन में आने वाली कई सारी समस्याएं जैसे कि विवाह, धन, परीक्षा, नौकरी ,व्यापार, कोर्ट कचहरी, पति पत्नी के संबंध, प्रेम संबंध आदि समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

रोजगार में तरक्की के लिए महाशक्तिशाली टोटके

रोजगार में तरक्की के लिए महाशक्तिशाली टोटके

हर मनुष्य चाहता है कि उसे उसके रोजगार में उन्नति और तरक्की मिले जिससे उसके जीवन में धन का आगमन अधिक हो और उस धन से वह अपने और अपने परिवार की हर इच्छा पूरी कर सके, पर कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी हमें रोजगार में उन्नति या तरक्की प्राप्त नहीं होती है. पर अब आपको निराश होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है, इस महाशक्तिशाली टोटके की मदद से आप अपने रोजगार में तरक्की और उन्नति प्राप्त कर सकते है।

इस महाशक्तिशाली टोटके को करने के लिए सर्वप्रथम एक लाल रेशमी कपड़े के अंदर 21 उड़द के दाने, 21 लौंग और एक छोटा फिटकरी का टुकड़ा रखें और इन सब सामग्रियों को लाल वस्त्र के अंदर रखने के बाद इसे अच्छे से बांधकर इसकी एक पोटली बना लें और इस पोटली को ले जाकर अपने कार्यस्थल पर किसी ऐसी जगह छुपा कर रखें जहां पर किसी की नजर इस पोटली पर ना पड़े।

अब इस पोटली को 7 दिनों तक अपने कार्यस्थल पर ही रहने दें और आठवें दिन इस पोटली को ले जाकर हनुमान जी के मंदिर के बाहर सीढ़ियों पर रखकर वापस आ जाए, बस इस छोटे से महाशक्तिशाली टोटके से आपके कार्य स्थल या रोजगार में आने वाली समस्त बाधाएं समाप्त हो जाएंगी और आपके रोजगार में आपको उन्नति और तरक्की प्राप्त होगी।

इस बात का विशेष ध्यान रखें कि इस महाशक्तिशाली टोटके का 100% शुभ फल प्राप्त करने के लिए हर 2 से 3 महीने के भीतर इस टोटके को दोबारा करे, ऐसा करने से आपके रोजगार में आपकी तरक्की और उन्नति सदैव बनी रहेगी।

परीक्षा में सफलता के लिए महाशक्तिशाली टोटके

परीक्षा में सफलता के लिए महाशक्तिशाली टोटके

जो भी छात्र मन लगाकर अध्ययन करने के बाद भी परीक्षा में सफलता प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं वे इस महाशक्तिशाली टोटके का उपयोग करके परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकते हैं, पर एक बात का ध्यान रखें कि सिर्फ इस टोटके के इस्तेमाल से ही आपको सफलता प्राप्त नहीं होगी आपको मन लगाकर अध्ययन भी करना होगा तभी आप को संपूर्ण लाभ प्राप्त होगा।

इस टोटके की मदद से आप की स्मरण शक्ति में भी वृद्धि होगी और आपका पढ़ाई में मन भी लगेगा और आप के अध्ययन में जो भी बाधाएं आ रही थी वे सभी इश्वर की कृपा से समाप्त हो जाएंगे।

इस उपाय को आपको लगातार 21 दिनों तक करना है, इस सरल से टोटके को करने के लिए आपको रोज रात को सोने से पहले तीन लौंग को अपने दाहिने हाथ में रखें और 51 बार “ॐ क्लीं नमः” मंत्र का जाप करें और तीनों लौंग को अपने तकिए के नीचे रख कर सो जाएं।

अगले दिन सुबह सो कर उठने के तुरंत बाद इन तीनों लोगों को घर से बाहर ले जाकर थोड़ी सी कपूर की मदद से जला दे।

आप यकीन नहीं करेंगे छात्रों के अध्ययन या परीक्षा में आने वाली किसी भी बाधा को नष्ट करने में यह टोटका काफी कारगर सिद्ध होता है और इस टोटके के करने के कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपका पढ़ाई में मन भी लगने लगेगा और आप की स्मरण शक्ति भी मैं भी वृद्धि होगी।

धन की बरकत के लिए महाशक्तिशाली टोटके

धन की बरकत के लिए

हमारे पास का यह कई लोग इस समस्या को लेकर आते हैं कि अच्छी आमदनी होने के बावजूद भी उनके घर में पैसा टिकता नहीं है, जिस कारण उनके घर में हमेशा धन की समस्या बनी रहती है. पर हमारे द्वारा बताए गए इस महाशक्तिशाली टोटके को करने के बाद उनकी धन की सारी समस्या समाप्त हो जाती है और घर में धन की बरकत बनी रहती है।

इस प्राचीन टोटके को गुरुवार के दिन करें और वह भी सूर्य अस्त होने से पहले। सबसे पहले एक छोटा पीला वस्त्र लें और अपनी अनामिका उंगली का उपयोग करते हुए कुमकुम मिश्रित लेप से उस पीले वस्त्र के ऊपर “ॐ महालक्ष्मी नमः” मंत्र को लिखें और उसके नीचे स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। अब इस पीले वस्त्र को अपने पूजा घर में रखें और इस वस्त्र के ऊपर मां लक्ष्मी की तस्वीर की स्थापना करें और नित्य मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना धूप और अगरबत्ती से करें।

इस प्राचीन टोटके को करने की कुछ दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके घर में धन की बरकत होने लगी है।

व्यापार में लाभ के लिए प्राचीन टोटके

व्यापार में लाभ के लिए

अगर आपका व्यापार मंदा चल रहा है और आप चाहते हैं कि आपके व्यापार व्यवसाय में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की हो और ईश्वर की कृपा आपके व्यापार पर हमेशा बनी रहे तो इस महाशक्तिशाली टोटके का इस्तेमाल करके आप अपने व्यापार व्यवसाय में वृद्धि कर सकते हैं।

यह अत्यंत ही सरल टोटका है इसे करने के लिए प्रातः काल 8:00 से 9:00 के बीच एक नींबू ले लें और फिर इस नींबू को अपने व्यवसाय या दुकान की चारों दीवारों पर यानी कि उत्तर, दक्षिण, पूरब और पश्चिम चारों दीवारों पर स्पर्श कराते हुए से सीधा दुकान के बाहर ले जाए और चाकू से इसके चार टुकड़े कर चारों दिशाओं में फेंक दें और वापस अपने दुकान चले आए। इस उपाय को अगर आप लगातार 07 मंगलवार करते हैं तो यकीन मानिए आपके व्यापार व्यवसाय में अत्यधिक वृद्धि होगी जिससे आपके जीवन में धन का आगमन काफी तीव्र गति से होगा।

इस एक टोटके से आपके व्यापार व्यवसाय को कभी बुरी नजर नहीं लगेगी ना ही कोई नकारात्मक ऊर्जा आपके व्यवसाय या व्यापार क्षेत्र में रहेगी।

जीवन से असफलता को दूर करने के लिए महाशक्तिशाली टोटके

जीवन से असफलता को दूर करने के लिए महाशक्तिशाली टोटके

अगर आपको जीवन में बाहर बाहर असफलताओं का सामना करना पड़ रहा है और काफी प्रयास के बाद भी आपको जीवन में सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो हमारा से आग्रह होगा कि इस महाशक्तिशाली टोटके का उपयोग एक बार अवश्य करें यह अत्यंत प्राचीन टोटके है जिसका सिर्फ एक ही प्रयोग आपकी जीवन से हर असफलता को दूर करेगा और आपके जीवन में तरक्की और उन्नति के नए मार्ग खोल देगा।

इस टोटके को करने के लिए सर्वप्रथम शुक्ल पक्ष के दिन सूर्य अस्त होने के बाद एक भोजपत्र या बरगद के पत्ते के ऊपर 7 प्रकार की मिठाईयां रखें और कुछ सिक्के रखकर इन्हें बरगद के पेड़ की जड़ के पास रखें और जड़ के पास एक घी का दीपक जलाएं। शास्त्रों और मान्यताओं के अनुसार जो भी व्यक्ति इस टोटके को लगातार 09 शुक्ल पक्ष को करता है उसके जीवन से असफलताएं समाप्त हो जाती है और उसके जीवन में प्रगति और उन्नति के नए मार्ग ईश्वर कृपा से खुलते हैं।

टोटके से पाएं कर्ज से छुटकारा

महाशक्तिशाली टोटके से पाएं कर्ज से छुटकारा

क़र्ज़ एक ऐसा श्राप है जो अगर किसी के जीवन में एक बार आजाए तो काफी अधिक पीड़ा प्रदान करता है और मनुष्य चाह के भी इस कर्ज के दलदल से नहीं बच पाता। अगर आप भी चाहते हैं कि आपको आपके कर्ज से छुटकारा मिलें तो इस महाशक्तिशाली टोटके का इस्तेमाल करके आप कर्ज से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम गुरुवार के दिन स्नान करके शुद्ध हो जाएं और अपनी लंबाई के बराबर काला धागा लें और इसे एक श्रीफल में अच्छे से लपेट दें, अब इस श्रीफल को अपने सर के ऊपर से 7 बार वार कर किसी स्वच्छ बहते पानी में प्रवाह कर दें। इस टोटके को आपको सिर्फ एक ही बार करना है और सच्चे मन से किए गए इस टोटके का शुभ फल शीघ्र प्राप्त होता है और कर्ज से मुक्ति मिलती है।

वैवाहिक संबंध में मधुरता के लिए टोटके

अगर आप चाहते हैं कि आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा मधुरता बनी रहे और पति पत्नी के बीच में प्रेम भाव सदा बना रहे तो इस टोटके की मदद से आप अपने वैवाहिक जीवन में मधुरता को और अधिक बढ़ा सकते हैं।

प्रायः दाम्पत्य जीवन में दुखों का कारण सातवें ग्रह में राहु के विराजमान होने से होता है और ऐसी परिस्थिति में पति पत्नी को लगातार 21 दिनों तक किसी बहते पानी में रोज 11 बादाम और एक नारियल को प्रवाह करना चाहिए। इस टोटके से राहु का प्रभाव शांत होता है और दांपत्य जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

निष्कर्ष

आज हमने हमारे इस लेख में कुछ प्रभावशाली और महाशक्तिशाली टोटके आप सभी के साथ साझा किए हैं जिनका उपयोग आप अपनी परिस्थितियों को अनुकूल और शुभम बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं, यह काफी प्राचीन टोटके हैं जिनका पूरी श्रद्धा भाव से उपयोग किया जाए तो हमेशा सफल होते हैं और मनुष्य को सुख शांति और समृद्धि का मार्ग उत्पन्न करके देते हैं।

अगर आज के हमारे इस लेख को लेकर आपकी कोई शंकाएं हैं तो आप निसंकोच होकर हमसे संपर्क करें और अपनी शंकाएं दूर करने के लिए अपने सवाल हमें लिख सकते हैं और हम पूरी कोशिश करेंगे कि आपकी सारी शंकाएं या आपके सारे सवालों के जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करें।

जय महाकाल

गुप्त टोटके जो करे हर समाया का अंत, 06 शक्तिशाली टोटके

जायफल के टोटके से मिलेगी हर समस्या से मुक्ति, 06 शक्तिशाली और सरल टोटके

सुई से टोटका करने की 06 शक्तिशाली विधि, इस टोटका से करे हर समाया का अंत

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके, जो करेंगे हर रोगों का नाश.

बुखार उतारने का मंत्र, 04 दिव्य मंत्र और टोटका

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय जिनसे बदल जाता है भाग्य

Leave a Comment

Your email address will not be published.