घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय, घर में हमेशा रहेगी सुख शांति और समृद्धि.

इन उपायों से दूर करे घर का तनाव

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय का किस प्रकार उपयोग करें इसी की जानकारी आज हम आपको इस लेख में देने जा रहे हैं जिसका उपयोग अगर आप हमारे द्वारा बताए गए विधि के अनुसार करते हैं तो यकीन मानिए आपके घर मैं लड़ाई झगड़ा, तनाव, मनमुटाव और परेशानियां सब समाप्त हो जाएंगी और आपके परिवार में सुख, शांति, समृद्धि का आगमन भी होगा।

यह भी पढ़े :- सोया हुआ भाग्य जगाने के उपाय जो कभी असफल नहीं होते

धन की हर समस्या दूर करने के लिए बुधवार के टोटके | Budhwar ke totke

लड़ाई झगड़े और तनाव अक्सर हर घर में हुआ करते हैं पर कई बार यह झगड़े इतने बढ़ जाते हैं की इनके कारण उस घर में रहने वाले सदस्यों को काफी अधिक मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है और इन झगड़ों की वजह से कई बार घर टूट भी जाते हैं। जिन घरों में अक्सर लड़ाई झगड़ा हुआ करते हैं उन घरों में माँ लक्ष्मी भी कभी प्रवेश नहीं करती है, जिस वजह से उस घर में हमेशा आर्थिक तंगी बनी रहती है।

नींबू से दो लोगों को अलग करना है आसान, जानिए कैसे करे

अगर समय रहते घर के लड़ाई झगड़े का समाधान नहीं निकाला गया तो घर में रहने वाले सभी सदस्यों के जीवन में उन्नति और प्रगति में भी बाधाएं आने लगती है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में कई ऐसे समाधान दिए गए हैं जिनका अगर आप उपयोग करते हैं तो आपके घर में जो भी लड़ाई झगड़े, तनाव और मनमुटाव हो रहे हो वे सब समाप्त हो जाते हैं।

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के लिए आज जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं उसका उपयोग अगर आप सही विधि से करते हैं तो यकीन मानिए आपके घर में कभी भी तनाव या लड़ाई झगड़े के आसार नहीं रहेंगे और आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी।

घर में लड़ाई झगड़ा होने के मुख्य कारण

इस संसार में सबसे बड़ा धन इंसान की सुख शांति होती है और अगर इंसान के घर में ही सुख शांति ना हो तो वह घर नर्क के समान हो जाता है। घर में लड़ाई झगड़ा होने के कुछ मुख्य कारण ज्योतिषशास्त्र में बताए गए हैं जो इस प्रकार है :-

  1. घर में वास्तु दोष होना।
  2. घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होना।
  3. परिवार के सदस्यों की ग्रह स्थिति खराब होना।
  4. घर की साफ सफाई ठीक से ना होना।
  5. घर को किसी की नजर लगना।
  6. परिवार के किसी सदस्य के ऊपर ऊपरी बाधा का होना।

यह कुछ प्रमुख कारण है जिनकी वजह से अक्सर घर में लड़ाई झगड़ा होते हैं। अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जहां आपके घर में रोज लड़ाई झगड़े होते हैं तो हमारी आपको सलाह यही होगी कि हमारे द्वारा नीचे बताए गए उपायों को आप जरूर आजमाएं और यकीन मानिए इन उपायों को आप एक बार आजमा के जरूर देखिए आपको जरूर लाभ मिलेगा और इन उपायों की मदद से आपके घर में लड़ाई झगड़े समाप्त होंगे और घर में हमेशा सुख, शांति और समृद्धि बनी रहेगी।

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के लिए यह एक तांत्रिक उपाय है जो कभी असफल नहीं होता और जो भी व्यक्ति सच्चे मन से इस उपाय को करता है उसके घर में कभी लड़ाई झगड़े नहीं होते और घर में सुख शांति हमेशा बनी रहती है। इस उपाय को करने के लिए आपको कुछ सामग्रियों की आवश्यकता पड़ेगी जो इस प्रकार है :-

  1. एक लाल चौकोर कपड़ा.
  2. एक श्रीफल (पानी भरा नारियल).
  3. छोटा फिटकरी का टुकड़ा.
  4. एक मुट्ठी समुद्री नमक.
  5. एक मुट्ठी काले तिल.
  6. ₹1 रुपए के 11 सिक्के.

इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं पर इसे सोमवार के दिन करना अति शुभ माना गया है सोमवार के दिन सुबह घर के हर सदस्य स्नान करके शुद्ध हो जाएं और अपने पूजा घर में पूजा करने के बाद सबसे पहले लाल चौकोर कपड़े के ऊपर श्रीफल को रखें और उसके ऊपर फिटकरी का टुकड़ा और फिर उसके ऊपर समुद्री नमक, काले तिल और ₹1 के 11 सिक्के रख के उस कपड़े को अच्छे से बांधकर उसकी एक पोटली बना लें. अब इस पोटली को अपने घर के हर सदस्य के सर से लेकर पैर तक 11 बार घुमाये और अपने घर के हर कमरे में भी इस पोटली को लेकर एक चक्कर लगाए और उसके बाद इस पोटली को अपने घर के मुख्य द्वार के बीचो बीच खील की मदद से लटका दें।

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के लिए यह एक अचूक उपाय है, इस उपाय से आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जाएं समाप्त हो जाएंगी और अगर आपके घर या आपके परिवार में किसी को बुरी नजर लगी हो या कोई ऊपरी बाधा हो तो वह भी तुरंत समाप्त हो जाएगी. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस पोटली को 90 दिन यानी 3 महीने के बाद किसी शुद्ध बहते पानी में प्रवाह कर दें।

गृह क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके

गृह क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके

घर में काला क्लेश, तनाव या लड़ाई झगड़ा रोकने के लिए यह उपाय भी काफी कारगर सिद्ध होता है, यह उपाय काफी सरल है पर इस उपाय की शक्ति काफी तीव्र है जिसे करने से आपके घर के सारे तनाव और लड़ाई झगड़ा खत्म हो जाते हैं। इस उपाय को करने से आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जाएं, ऊपरी बाधा, तंत्र मंत्र की शक्तियां भी समाप्त हो जाती है और साथ ही साथ आपको और आपके परिवार को किसी की बुरी नजर भी नहीं लगती.

इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं, इसे करने के लिए सबसे पहले सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और उसके बाद अपने पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करें अगर आपके पास गंगाजल नहीं है तो रात को सोने से पहले अपने पूजा घर में एक तांबे के लोटे में जल भरकर रखें और उसमें तीन तुलसी के पत्ते डालकर छोड़ दें और सुबह स्नान करने के बाद पूजा करने से पहले उस पानी से पूरे घर में छिड़काव कर के घर को शुद्ध करें।

अब अपने पूजा घर में एक मिट्टी के पात्र में थोड़े से गोबर के कंडे डालें और उसके ऊपर देसी घी डालें और थोड़ा सा लोबान और धूप भी डालें और इसे जलाकर ॐ नमः शिवाय का जाप करते हुए इसके धुए की धूनी पूरे घर में दें, घर में धुए की धूनी देते समय एक बात का ध्यान रखें कि घर के सारे खिड़की दरवाजे को खुले रखें ताकि धुआँ बाहर जा सके, इस प्रक्रिया को लगातार 21 दिनों तक करने से घर की सारी नकारात्मक शक्तियां, तंत्र मंत्र, बुरी नजर समाप्त हो जाती हैं और घर में फिर कभी लड़ाई झगड़ा या तनाव की स्थिति दोबारा उत्पन्न नहीं होती है।

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के टोटके

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के लिए ऊपर हमने जो उपाय बताए हैं अगर आप उनको किसी कारणवश करने में असमर्थ है तो आप इन टोटकों को करके भी अपने घर में लड़ाई झगड़ा को रोक सकते हैं और अपने घर में बरकत ला सकते हैं :-

  1. अपने घर की रसोई में कभी भी किसी भी प्रकार के टूटे बर्तन का उपयोग कतई नहीं करना चाहिए, ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के बीच में दरार आती है जिससे लड़ाई झगड़ा बढ़ते हैं।
  2. घर के अंदर कभी भी किसी भी देवी देवता की तस्वीर को आमने सामने ना रखें, ऐसा करने से भी घर में तनाव की स्थिति उत्पन्न होती है. हो सके तो घर में देवी देवताओं की तस्वीर एक साथ ही रखें।
  3. रोज घर में बनने वाले भोजन का एक हिस्सा किसी भी मूक प्राणी जैसे कि गाय, कुत्ता या चिड़िया को अवश्य दें, ऐसा करने से मूक प्राणियों का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में प्रगति और उन्नति का वास होता है।
  4. घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के लिए और बरकत लाने के लिए हफ्ते में दो बार थोड़े से जल में एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपने मुख्य द्वार पर छिड़काव करें और उसे अच्छे से साफ करें क्योंकि घर के मुख्य द्वार में पितरों का वास होता है और मां लक्ष्मी का प्रवेश भी मुख्य द्वार से ही होता है।
  5. घर में हर मंगलवार या शनिवार को अपने पूजा घर में हनुमान जी के सामने पंचमुखी का दिया जलाएं और एक पाठ हनुमान चालीसा का करें, ऐसा करने से भी घर में लड़ाई झगड़ा होने की संभावना कम हो जाती है।
  6. अपने घर में पूजा करते वक्त अपनी क्षमता के अनुसार भगवान को रोज भोग में कुछ ना कुछ अन्न अर्पित करें और पूजा के बाद उसे प्रसाद के रूप में घर के हर सदस्यों में बांट दें ऐसा करने से घर परिवार में प्रेम बढ़ता है।
  7. घर के मुख्य द्वार के सामने तुलसी का पौधा लगाएं ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जिससे घर में तनाव की स्थिति उत्पन्न नहीं होती है।
  8. अपने घर की रसोई से सात प्रकार के अनाज मिलाकर रोज चिड़ियों को दाना डालने से भी घर में बरकत होती है और घर के हर सदस्य में प्रेम, सौहार्द बना रहता है।
  9. हफ्ते में दो या तीन बार घर की साफ सफाई करने के बाद पोछा लगाते समय थोड़ा सा समुद्री नमक मिलाकर पोछा लगाने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है जिससे घर में आनंद का माहौल उत्पन्न होता है।
  10. अपने पूजा घर में रोज सुबह पूजा करने के बाद कम से कम 10 से 15 मिनट के लिए आरती या भजन का गुणगान करें, ऐसा करने से ईश्वर की कृपा आपके घर पर बनी रहती है और घर को किसी की बुरी नजर भी नहीं लगती है।
  11. घर के अंदर टूटे हुए शीशे और बंद घड़ियों का भी उपयोग नहीं करना चाहिए, अगर आपके घर के अंदर टूटे शीशे और बंद घड़ी हैं तो इन्हें भी घर से बाहर फेंक देना चाहिए।
  12. घर के अंदर किसी भी प्रकार के कांटेदार पौधा ना रखें ऐसा करने से घर के सदस्यों में आपस में तनाव की स्थिति उत्पन्न होती है और लड़ाई झगड़ा बढ़ता है।
निष्कर्ष

आज हमने घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय के बारे में जो जानकारी आपके साथ साझा की है यह काफी कारगर सिद्ध होती है और यह इतने शक्तिशाली उपाय हैं कि सिर्फ इनका एक या दो बार ही उपयोग करने से परिवार में लड़ाई झगड़ा समाप्त हो जाता है और घर के हर सदस्य के बीच में प्रेम और सौहार्द बना रहता है।

अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जो आपके घर में रोज लड़ाई झगड़ा होता है तो इसे नजरअंदाज ना करें क्योंकि कई बार यह लड़ाई झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि इस वजह से घर टूट जाते हैं और परिवार के सदस्य अलग-अलग रहने को मजबूर हो जाते हैं, इसलिए हमारी आप सब से विनम्र निवेदन है कि अपने घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के लिए इन उपायों का जरूर उपयोग करें और हमें पूरी उम्मीद है कि इन उपायों से आपके घर के तनाव और लड़ाई झगड़े समाप्त हो जाएंगे और आपके घर में सुख शांति और समृद्धि का आगमन होगा।

जय महाकाल.

घर बैठे किसी के बीच में लड़ाई झगड़ा करवाना चाहते है तो करे यह सरल तांत्रिक उपाय

घर में बरकत के उपाय, इन उपायों से घर में हमेशा रहेगी बरकत, सुख, शांति और समृद्धि

मनोकामना पूर्ति के हनुमान जी के उपाय, हर मनोकामन को पूरी करे ये 06 सरल उपाय

घर में पैसे आने के उपाय, 06 शक्तिशाली उपाय जिनसे कभी नहीं होगी पैसे की कमी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.