Namak Ke Totke aur savdhani in hindi

Namak ke totke जो कर देंगे आप की हर समस्या समाप्त |

Namak Ke Totke
Namak Ke Totke

जैसा कि आप सब जानते ही हैं नमक इस संसार के हर मनुष्य के जीवन से किसी न किसी प्रकार से जुड़ा हुआ है। पर नमक की विशेषताएं और उसका उपयोग सिर्फ खाद्य पदार्थों तक ही सीमित नहीं है। हमारे ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में नमक के ऐसे कई टोटके बताए गए हैं जिसका उपयोग करके मनुष्य अपने जीवन में आने वाले समस्याओं का हल आसानी से निकाल सकता है।

आज हम आपको नमक से जुड़ी हुई कुछ सावधानियां और उसके कुछ टोटके बताने जा रहे हैं जिसका उपयोग करके आप अपने जीवन में आने वाले कुछ परेशानियों से बच सकते हैं। Namak ke totke.

यह भी पढ़ेधन का योग बनाने के सबसे प्रबल टोटके

नमक से जुड़ी कुछ बारे जानकारियां और सावधानी –

1. नमक को कभी भी स्टील के पात्र में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक को शुक्र और चंद्र का प्रतिनिधि माना गया है। अगर आप नमक को स्टील के पात्र में रखते हैं तो शनि और चंद्र का मिलन होता है जो रोग और शोक का कारक होता है इससे घर में दरिद्रता भी बनी रहती है। नमक को हमेशा कांच के पात्र में रखनी चाहिए इससे नमक के कोई बुरे परिणाम नहीं होते हैं। Namak ke totke

2. एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि घर के भीतर कभी भी नमक जमीन पर ना गिरे ऐसा होने पर यह घर के भीतर दुर्भाग्य और रोग लेकर आता है।

3. कभी भी घर के किसी सदस्य को नमक सीधे हाथ में नहीं देना चाहिए अगर उनको देना भी है तो किसी टेबल पर रख दे।

4. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर के अंदर हमेशा खुशहाली बने रहे तो भोजन पकाते समय बीच में कभी भी भोजन ना चखे इससे भोजन की पवित्रता भी समाप्त हो जाती है। अगर भोजन में नमक कम हो जाए तो बाद में खाना खाते समय थोड़ा सा नमक अलग से मिला ले।

5. कभी भी अपने शत्रु या किसी पापी व्यक्ति के घर का भोजन या उसका नमक ना खाएं इससे आपके भीतर भी वही प्रवृत्ति आएगी जो उस व्यक्ति की है और आपका भाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता है।

यह भी पढ़ेसिर्फ नाम लिख कर करो वशीकरण

Namak ke totke –

1. घर में खुशहाली के लिए Namak ke totke
अपने बेडरूम के चारों कोनों में से एक कोने में हमेशा एक सेंधा नमक का टुकड़ा रख दें और महीने में एक बार उस टुकड़े को बदलकर पुराने टुकड़े को पानी में प्रवाह कर दें, ऐसा करने से पति पत्नी के बीच में प्यार बना रहता है और घर में खुशहाली भी आती है।

2. घर में धन की बरकत बढ़ाने के लिए
अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन का प्रभाव बना रहे तो एक कांच के गिलास में थोड़ा सा नमक डाले और उसमें थोड़ा पानी मिला लें और अपने घर के दक्षिण पूर्व कोने मैं उसे रख दें और उसके ऊपर एक लाल बल्ब लगा दे। इस टोटके को करने से आपके घर में धन का प्रभाव हमेशा बना रहेगा और कोई बुरी नजर भी नहीं लगेगी।

3. किसी भी प्रकार का वास्तु दोष समाप्त करने के लिए

अगर आपको लगता है कि आपके घर में किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा सेंधा नमक डाले और अपने टॉयलेट के किसी भी एक कोने में रख दे और महीने में एक बार उसे बदल दे इससे वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा और अगर हो सके तो हर गुरुवार को थोड़ा सा पानी में नमक मिलाकर घर में पोछा कर दें इससे नकारात्मक उर्जा भी समाप्त हो जाएगी।

4. नमक से रोगों के मुक्ति –

अगर आपके घर का कोई सदस्य लंबी बीमारी से ग्रसित है तो उसके सर के पास एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा सादा नमक रख दें और हर हफ्ते उसे बदल दे ऐसा करने से उसकी सेहत में बहुत जल्द सुधार आ जाएगा।

5. मन में शांति लाने के लिए Namak ke totke

अगर आपका मन अशांत रहता है या मन में कोई भय है तो आपको हफ्ते में दो-तीन बार नमक मिले पानी से स्नान करना चाहिए स्नान करने के लिए सादे नमक का उपयोग करें ऐसा करने से आपके मन का भय और अशांति दोनों समाप्त हो जाएगी।

6. बुरी नजर या ऊपरी बाधा दूर करने के लिए –
अगर आपको लगता है कि आपके घर के किसी सदस्य को बुरी नजर लगी है या कोई ऊपरी बाधा है तो एक मुट्ठी नमक लेकर उसके ऊपर से 3 बार उतार लें और घर के टॉयलेट में उसे फ्लश कर दें, ऐसा 3 दिन तक लगातार करें बुरी नजर या ऊपरी बाधा होगी तो दूर हो जाएगी।

7. कुंडली में चंद्र और मंगल मजबूत करने के लिए Namak ke totke

अगर किसी की जातक की कुंडली में चंद्र कमजोर है तो उसे कभी भी सामान्य नमक का उपयोग नहीं करना चाहिए बल्कि हमेशा सेंधा नमक का उपयोग करना चाहिए। और अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल कमजोर है तो उसे हमेशा सामान्य नमक का उपयोग करना चाहिए और सेंधा नमक से दूर रहना चाहिए। Namak ke totke

यह भी पढ़े Photo se Vashikaran करने का सबसे प्रबल और असरदार मंत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपनी समस्या का समाधान चाहते है ?

वशीकरण या जीवन की किसी भी समस्या के तांत्रिक समाधान के लिए संपर्क करे तांत्रिक त्रिलोक काल्टा महाराज से 9894632287 पर और पाइये हर समस्या का समाधान.