परिवार में शांति के उपाय परिवार में प्रेम बढ़ाने के 08 चमत्कारी उपाय

परिवार में शांति के उपाय

आज का हमारा अध्याय काफी विशेष है क्योंकि इस अध्याय में हम आपको परिवार में शांति के उपाय बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग अगर आप हमारे द्वारा बताए गए नियम और विधि के अनुसार करते हैं तो यकीन मानिए आपके परिवार में हमेशा सुख शांति और समृद्धि बनी रहेगी और परिवार में कभी भी कोई वाद विवाद, तनाव, लड़ाई झगड़े या मनमुटाव नहीं होंगे, जिससे आप और आपका परिवार एक सुखी और समृद्ध जीवन जी सकेगा।

हमारे पास अक्सर लोग इस समस्या को लेकर आते हैं कि उनके परिवार में काफी अधिक तनाव और लड़ाई झगड़े होते रहते हैं और काफी अधिक पूजा-पाठ और टोटके करने के बाद भी उन्हें इस समस्या का समाधान नहीं मिलता है और उनके परिवार में शांति नहीं रहती है, इसलिए वह हमसे हमेशा कुछ ऐसे उपाय जानना चाहते हैं जिनका उपयोग करने से उनके परिवार में शांति बनी रहे. इसीलिए आज इस अध्याय के द्वारा हम आपको कुल 08 ऐसे अचूक तांत्रिक विधि बताएंगे जिनके उपयोग से आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।

आज के इस अध्याय परिवार में शांति के उपाय को शुरू करने से पहले सबसे पहले जान लेते हैं कि परिवार में हमेशा लड़ाई झगड़े और तनाव किस वजह से बने रहते हैं?

घर में लड़ाई झगड़े होने के कारण?

घर में लड़ाई झगड़े होने के कारण?

अक्सर कुछ परिवार में लड़ाई झगड़े या तनाव की स्थिति हमेशा बनी रहती है, पर क्या आप जानते हैं कि ऐसी स्थिति उत्पन्न होने के पीछे मनुष्य खुद जिम्मेदार होता है। तो आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि घर में लड़ाई झगड़े होने के मुख्य कारण कौन से होते हैं।

  1. जिस घर या परिवार में रोज सुबह ईश्वर की आराधना या पूजा पाठ नहीं होते हैं उस घर में हमेशा नकारात्मक ऊर्जा का वास रहता है, जिस वजह से हमेशा तनाव या लड़ाई झगड़े होते रहते हैं।
  2. घर की साफ सफाई ठीक तरह से ना करने से भी घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास रहता है जिस वजह से घर में तनाव की स्थिति उत्पन्न होती है।
  3. परिवार के किसी भी सदस्य के कुंडली में अगर मंगल छठे भाव का स्वामी हो तो भी परिवार में हमेशा लड़ाई झगड़े होते रहते है।
  4. अगर घर में वास्तु दोष हो तो इस दोष से भी घर में लड़ाई झगड़ा उत्पन्न होते हैं।
  5. अगर घर के दक्षिण दिशा या दक्षिण छोर में गंदगी या सीलन रहती हो तो तो भी घर में हमेशा लड़ाई झगड़े होते हैं।
  6. जिस परिवार में घर के मुख्य द्वार के पास जूते चप्पल का ढेर लगा रहता होता हो।
  7. घर या परिवार के किसी सदस्य को बुरी नजर लगना।

तो यह थे कुछ मुख्य कारण जिससे घर में हमेशा लड़ाई झगड़े और तनाव की स्थिति बनी रहती है, आइए अब जान लेते हैं कि परिवार में शांति के उपाय का उपयोग किस प्रकार कर सकते हैं।

परिवार में शांति के उपाय

परिवार में शांति के उपाय

अगर आपके परिवार में भी काफी अधिक तनाव और लड़ाई झगड़े होते हैं तो मैं आप सभी से निवेदन करूंगा कि इस सरल से उपाय का उपयोग जरूर करें, जिससे आपके परिवार में शांति बनी रहे और आप सब एक सुखी जीवन जी सकें. यह काफी सरल घरेलू उपाय है जिसे आप बड़ी आसानी से ही अपने घर में कर सकते हैं।

इस सरल से उपाय को करने के लिए रोज सुबह अपने इष्ट देव की पूजा अर्चना करने के बाद मिट्टी या चांदी के पात्र में थोड़ी मात्रा में कपूर, 3 लौंग और तीन काली मिर्च डालकर इसे जलाए और इससे अपने इष्ट देव की आरती करें और इसकी धूनी अपने पूरे घर के हर कमरे में दें, मात्र एक सरल से उपाय से आपकी आपके घर की हर नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाएगी जिससे आपके परिवार में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी और लड़ाई झगड़े और तनाव की स्थिति कभी उत्पन्न भी नहीं होगी।

परिवार में शांति का यह काफी प्राचीन उपाय है जिसे आज भी भारत के कई क्षेत्रों में किया जाता है, अगर आप लगातार इस उपाय को करेंगे तो कुछ ही दिनों में आप खुद ही देखेंगे कि आपके घर में लड़ाई झगड़े होने समाप्त हो गए हैं और घर में सुख शांति और समृद्धि आने लगी है।

जीवन में शांति के उपाय

जीवन में शांति के उपाय

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहे और वह अपने परिवार के साथ एक सुखी जीवन जी सके, पर कई बार किसी की बुरी नजर लगने से हमारे परिवार का सुख चैन छीन जाता है और हमेशा परिवार में लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. अगर आपको भी लगता है कि आपके परिवार या घर को किसी की बुरी नजर लगी है तो इस सरल से तांत्रिक टोटके का उपाय करके आप इस समस्या से मुक्ति पा सकते हैं।

अपने पूरे परिवार या घर की बुरी नजर उतारने के लिए शुक्रवार रात को सोने से पहले अपने घर के हर कमरे में काली राई के कुछ दाने बिखेर दें और अगले दिन सुबह सोकर उठने के बाद इन राई के दानों को झाड़ू करते हुए घर से बाहर कर दें और सारे राई के दानों को इकट्ठा करके घर से बाहर ले जाए और कपूर की मदद से जलाकर अपने घर वापस आ जाए। ऐसा लगातार तीन शुक्रवार तक करने से घर या परिवार के सदस्यों को किसी की बुरी नजर लगी हो तो वह भी उतर जाती है।

अगर आप चाहते हैं कि आपके परिवार में हमेशा सुख शांति बनी रहे और आप के घर और परिवार को किसी की बुरी नजर ना लगे तो हर महीने के पहले शुक्रवार को इस उपाय को जरूर करें।

मन की शांति के उपाय

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिनका मन हमेशा अशांत रहता है

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिनका मन हमेशा अशांत रहता है या फिर मन में हमेशा तनाव या गुस्सा रहता है तो मन की शांति के इस उपाय को जरूर आजमाएं।

यह उपाय काफी सरल है और इसे लगातार करने से आपकी मन की सारी नकारात्मक ऊर्जा और तनाव समाप्त हो जाएंगे और आपका मन हमेशा शांत और सुखी रहेगा। इसे करने के लिए सबसे पहले कोशिश करें कि सोते समय अपना सर दक्षिण दिशा की ओर रखकर ही सोए और सोने से पहले अपने सर के पास या अपने पलंग के नीचे एक ग्लास पानी रखकर सोएं और सुबह उठते ही इस पानी को किसी पौधे या पेड़ की जड़ पर डाल दें।

ऐसा लगातार 31 दिनों तक करने से आपकी मन की सारी नकारात्मक ऊर्जाएं, बुरे विचार और मन की अशांति समाप्त हो जाएगी और आपका मन सदैव प्रसन्न रहता है।

परिवार में शांति के उपाय नं – 02

परिवार में शांति के उपाय इसे करने के लिए सबसे पहले अपने पूजा घर में गणपति भगवान की मूर्ति या फोटो की स्थापना करें

परिवार में शांति के लिए यह उपाय भी काफी कारगर सिद्ध होता है और इसे आपको मात्र हर बुधवार को ही करना है, यानी आप हफ्ते में एक बार इस उपाय को करके अपने परिवार में सुख शांति ला सकते हैं।

इसे करने के लिए सबसे पहले अपने पूजा घर में गणपति (गणेश) भगवान की मूर्ति या फोटो की स्थापना करें और हर बुधवार उन्हें तीन मोदक या मोतीचूर के लड्डू में 3 लॉन्ग लगाकर भोग लगाएं और उनकी पूजा अर्चना और आरती करने के बाद इन लड्डुओं को प्रसाद के रूप में अपने परिवार के हर सदस्य में बांट दें, ऐसा लगातार करने से श्री गणपति भगवान की विशेष कृपा प्राप्त होती है और घर परिवार के तनाव लड़ाई झगड़े और मनमुटाव तुरंत समाप्त हो जाते हैं जिससे परिवार में प्रसन्नता, सुख शांति और समृद्धि का माहौल हमेशा बना रहता है।

परिवार में शांति के उपाय नं – 03

परिवार में शांति के उपाय, इसे केवल मंगलवार के दिन ही करें इसे करने के लिए मंगलवार की सुबह अपने पूजा घर में हनुमान जी की पूजा अर्चना

परिवार में शांति और सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए इस उपाय को अवश्य करें और इसे केवल मंगलवार के दिन ही करें, इसे करने के लिए मंगलवार की सुबह अपने पूजा घर में हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से पहले हनुमान जी के सामने पंचमुखी दीपक जलाएं और साथ हीअष्टगन्ध जलाकर उनकी आरती करें और इस अष्टगन्ध की धूप को अपने हर घर में दें.

ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है जिससे आपके घर में सुख शांति बनी रहती है और घर में कभी भी किसी भी प्रकार का कोई संकट या विघ्न उत्पन्न नहीं होता है और परिवार में भी सुख शांति का आगमन होता है।

परिवार में शांति के उपाय नं – 04

परिवार में सुख शांति के लिए यह उपाय भी काफी कारगर सिद्ध होता है और मात्र इस एक उपाय से आपके परिवार या आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएंगे और कुंडली के ग्रह दोष भी इस उपाय से समाप्त हो जाएंगे और इस उपाय को करने के बाद आपके घर को ना किसी की बुरी नजर लगेगी ना ही किसी प्रकार के तंत्र मंत्र, जादू टोना, काला जादू का असर आपके घर पर होगा।

इस उपाय को भी आपको मात्र हफ्ते में एक ही बार करना है और वह भी मंगलवार के दिन, सबसे पहले मंगलवार को सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाएं और अपने पूजा घर में अपने इष्ट देव की पूजा अर्चना करने से पहले एक तांबे के लोटे में जल भर लें और उसमें थोड़ी मात्रा में हल्दी डालकर अपने पूजा घर में रखें और उसके बाद अपने इष्ट देव की पूजा अर्चना करने के बाद इस हल्दी मिले जल का पूरे घर में छिड़काव करें और अपने घर के हर सदस्य के ऊपर भी इस जल का छिड़काव करें, एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस जल का छिड़काव करने के लिए केवल तुलसी के 3 पत्तों का ही उपयोग करें।

अगर आप हफ्ते में एक बार इस उपाय को करते हैं तो कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके घर में हमेशा प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा और परिवार के सदस्यों के बीच में भी प्रेम का भाव बना रहेगा।

निष्कर्ष और सलाह

तो यह थे परिवार में शांति के उपाय जिसका उपयोग आप अपने परिस्थिति के अनुसार कर सकते हैं और इन उपायों का लाभ प्राप्त कर सकते हैं, आज के इस अध्याय में हमने आपको जो भी उपाय बताए हैं यह सारे प्राचीन उपाय हैं और अगर सच्चे मन से किए जाएं तो 100% परिणाम अवश्य प्रदान करते हैं और जो भी जातक अपने परिवार के सुख शांति के लिए सच्चे मन से इन उपायों को करता है उसके परिवार में हमेशा ईश्वर कृपा बनी रहती है और कभी भी परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई झगड़े या तनाव की स्थिति उत्पन्न नहीं होती है और घर में उन्नति भी बनी रहती।

आज के हमारे इस अध्याय में हमने आपके साथ जो भी उपाय साझा किए हैं अगर किसी कारणवश आप उन उपाय या टोटकों को करने में असमर्थ हैं तो आप कुछ सरल नियम अपना कर भी अपने परिवार में सुख शांति ला सकते हैं, एक बात का विशेष ध्यान रखें कि अगर आप चाहते हैं कि आपके परिवार में लड़ाई झगड़े ना हो और ईश्वर की कृपा बनी रहे तो कभी भी अपने घर के बड़े बुजुर्गों का अपमान ना करें ऐसा करने से ईश्वर और हमारे पितृ रुष्ट हो जाते हैं जिससे हमारे घर में लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न होती रहती है।

जय महाकाल

लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय, 06 चमत्कारी उपाय और टोटके

हाय से बचने के उपाय, किसी की बुरी नजर, श्राप या बद्दुआ से बचने के उपाय

शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय, अपार धन प्राप्त करने के 12 उपाय

लाल किताब के रामबाण उपाय से बन जाते है सारे बिगड़े काम

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *