हनुमान जी के सिंदूर के टोटके से जीवन में पाए सुख, शांति और समृद्धि

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके

हमसे कई लोग इस बात की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि वे हनुमान जी के सिंदूर के टोटके का उपयोग किस प्रकार कर के अपने जीवन में आ रहे दुखों को दूर कर के अपने जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और विजय प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए आज हम आप सभी के लिए हनुमान जी के सिंदूर से किए जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण टोटके लेकर आए हैं जिनका उपयोग करके आप भी अपने जीवन से सभी दुख और कष्टों को दूर कर के जीवन में सुख, शांति प्राप्त कर सकते हैं।

जैसा कि हम सब जानते हैं कि श्री हनुमान को जी को कलयुग में एक जागृत देवता की उपाधि प्राप्त है, यानी वे आज भी इस पृथ्वी का भ्रमण कर रहे हैं और जो भी भक्त सच्चे मन से श्री हनुमान जी की पूजा अर्चना और प्रार्थना करता है वे उनके सारे कष्ट और दुखों का अंत करते हैं और अपने आशीर्वाद से उनके जीवन का कल्याण करते हैं।

क्या आप जानते हैं कि हमारे भारत में हनुमान जी के सिंदूर का उपयोग करके कई ऐसे टोटके किए जाते हैं जिनके प्रभाव से मनुष्य के जीवन में आने वाली सभी बाधाएं कष्ट और दुखों का अंत किया जाता है। अगर आप भी अपने जीवन में आने वाले दुखों को लेकर चिंतित हैं तो हमारी सलाह होगी कि हमारे द्वारा बताए गए इन टोटकों का इस्तेमाल जरूर करें और अपने जीवन में हनुमान जी की कृपा से सफलता और विजय हासिल करें।

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके

हनुमान जी के सिंदूर का यह टोटका उनके लिए काफी लाभदायक है जिनके घर में सुख शांति की कमी है और रोजाना लड़ाई झगड़े और तनाव बने रहते हैं और अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में हैं जहां पर आपके घर में सुख शांति और प्रेम का भाव नहीं है और हमेशा तनाव बना रहता है तो इस टोटके का इस्तेमाल जरूर करें और इस चमत्कारी टोटके का इस्तेमाल करने के बाद आप खुद ही देखेंगे कि आपके घर में हनुमान जी की कृपा से हमेशा सुख शांति बनी रहेगी और घर के हर सदस्य के बीच में प्रेम का भाव भी बना रहेगा।

इस टोटके का इस्तेमाल केवल मंगलवार या शनिवार के दिन करें। सर्वप्रथम मंगलवार या शनिवार की शाम को शुद्ध होकर हनुमान जी के मंदिर जाएं और वहां पर हनुमान जी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का एक पाठ पड़े और फिर हनुमान जी के बाई भुजा की सिंदूर थोड़ी मात्रा में अपने घर लेकर आए और अपने घर के हर द्वार के ऊपर उस सिंदूर की मदद से स्वास्तिक का निशान बनाएं। बस इस सरल से टोटके को करने के कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके घर में सुख शांति का वास रहेगा और आपके घर के हर सदस्यों के बीच में प्रेम का भाव भी बना रहेगा और इस टोटके से आपके घर को किसी की नजर भी नहीं लगेगी और हमेशा घर में बरकत बनी रहेगी।

इस टोटके को करने के बाद आपके घर के ऊपर किसी भी प्रकार के जादू टोना या तंत्र मंत्र का भी असर नहीं होगा।

जीवन में विजय और मान सम्मान प्राप्त करने के टोटके

जीवन में विजय और मान सम्मान प्राप्त करने के टोटके

हर मनुष्य चाहता है कि उसे अपने जीवन में मान-सम्मान यश और विजय प्राप्त हो जिसके लिए वे दिन-रात कड़ी मेहनत भी करते हैं पर कई बार हमारा हमारे ग्रह स्थिति और बुरे नक्षत्र की वजह से हमारे जीवन में हमें मान सम्मान और विजय और यश प्राप्त नहीं होता है, पर अगर आप इस टोटके का इस्तेमाल करते हैं तो यकीन माननीय आपको अपने हर कार्य में विजय की प्राप्ति होगी और जीवन में मान-सम्मान भी मिलेगा।

इस सरल से टोटके को करने के लिए मंगलवार के दिन 11 पान के पत्ते, चमेली का तेल और सिंदूर लेकर हनुमान जी के मंदिर जाएं और पूरी श्रद्धा के साथ उनकी पूजा-अर्चना करें और हनुमान जी को भेंट में पान के पत्ते, चमेली का तेल और सिंदूर अर्पित करें और जब आप की पूजा अर्चना समाप्त हो जाए तो आपने जो सिंदूर हनुमान जी को भेंट में अर्पित किया था उसमें से थोड़ी मात्रा में सिंदूर लेकर अपने घर वापस आ जाएं और इस सिंदूर में थोड़ा सा गंगाजल मिलाकर इसका लेप बनाकर अपने पूजा घर में रखें और रोज सुबह घर से निकलते समय इस सिंदूर का तिलक लगाकर निकले. कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपको आपके हर कार्य में विजय प्राप्त होगी और आपके हर शत्रु का विनाश भी इस सरल से टोटके से होगा और आपको समाज में मान सम्मान की भी प्राप्ति होगी।

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके – तीसरा उपाय

तीसरा उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा धन की बरकत बनी रहे और कभी भी घर में धन की कमी ना हो हो तो इस टोटके का इस्तेमाल जरूर करें।

जीवन में धन की बरकत के लिए इस टोटके को करना काफी सरल है और इसे करने के लिए शनिवार की शाम बाजार से 5 गोमती चक्र लेकर आएं और इसे लेकर हनुमान जी के मंदिर जाएं और हनुमान जी की पूरी श्रद्धा के साथ पूजा अर्चना करें और उसके बाद हनुमान जी की बाई भुजा में से सिंदूर लेकर हर गोमती चक्र के ऊपर लगाकर इस गोमती चक्र को अपने घर की तिजोरी या फिर जहां भी आप अपने पैसे रखते हो वहां पर रख दें. कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि इस टोटके को करने के बाद आपके घर में धन का आगमन तेज होने लगा है और धन की हर समस्या समाप्त होने लगी है. आप इस टोटके का इस्तेमाल अपने व्यवसाय या व्यापारिक संस्थान में भी कर सकते हैं।

घर का वास्तु दोष समाप्त करने के लिए हनुमान जी के सिंदूर के टोटके

घर का वास्तु दोष समाप्त करने के लिए हनुमान जी के सिंदूर के टोटके

वास्तु का दोष एक ऐसा दोष है जिसका अगर सही समय पर निवारण ना किया जाए तो मनुष्य को जीवन में कई सारे दुखों और कष्टों का सामना करना पड़ता है, अगर आपके घर में भी वास्तु दोष है और आप चाहते हैं कि इस दोस्त से आपको मुक्ति मिले तो इस टोटके का इस्तेमाल जरूर करें।

इस टोटके का इस्तेमाल केवल मंगलवार के दिन ही करें सर्वप्रथम मंगलवार के दिन घोड़े की नाल लेकर आएं और उसे गंगाजल या फिर शुद्ध जल से धोकर शुद्ध कर ले और इसे श्री हनुमान के मंदिर लेकर जाएं और हनुमान जी की पैरों की सिंदूर लेकर इस नाल के ऊपर लगाएं और इसे अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर लोहे की कील की मदद से लगा दे।

इस एक सरल से टोटके से आपके घर के सारे वास्तु दोष ठीक हो जाएंगे और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव भी बना रहेगा।

शीघ्र नौकरी पाने के लिए टोटके

शीघ्र नौकरी पाने के लिए

आजकल हमारे पास कई युवा इस समस्या को लेकर आते हैं कि उन्हें नौकरी प्राप्त करने में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ऐसी स्थिति में उन्हें इस टोटके का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

शीघ्र नौकरी प्राप्त करने के लिए आपको इस टोटके को लगातार पांच शनिवार तक करना है और इसे करना काफी सरल है और इसे करने के लिए आपको लगातार पांच शनिवार हनुमान जी के मंदिर चमेली का तेल, सिंदूर और बेसन के लड्डू लेकर जाना है और इन्हें भेंट के रूप में उन्हें अर्पित करना है और उनके सामने बैठकर हनुमान चालीसा और हनुमान अष्टक का एक पाठ करना है.

जो भी जातक सच्चे मन से लगातार पांच शनिवार इस उपाय को करता है उसे शीघ्र ही अच्छी नौकरी प्राप्त होती है और हनुमान जी की कृपा से उसे जीवन में सफलता हासिल होती है।

हर समस्या से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी के टोटके

हर समस्या से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी के टोटके

हर मनुष्य के जीवन में कोई न कोई समस्या हमेशा बनी ही रहती है पर कई बार कुछ समस्याएं इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि हमारा जीना दुश्वार हो जाता है और ऐसी परिस्थिति में हमें हनुमान जी की शरण में जाकर उनके इस टोटके का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

जीवन में किसी भी समस्या से मुक्ति पाने के लिए सवा किलो उड़द की दाल और डेढ़ सौ ग्राम काले तिल को पीसकर इस आटे से 21 दीपक अपने हाथों से बनाए और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर लेकर जाएं और इन 21 दीपों को हनुमान जी के चरणों के सामने रखकर इस में चमेली का तेल डालें और दीपक जलाएं.

इसे टोटके को करने से आपके जीवन में आने वाली समस्त परेशानियों का नाश होगा और हनुमान जी की कृपा से आपके जीवन में सुख, शांति का वास हमेशा बना रहेगा।

निष्कर्ष

तो यह थे हनुमान जी के सिंदूर के टोटके की कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां जिसे हमने आप सभी के साथ साझा की है और हमें पूरी उम्मीद है कि अगर आपके जीवन में भी कोई ऐसी समस्या या दुख है जिसका निवारण आप नहीं कर पा रहे हैं तो हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों का उपयोग करके आप अपने दुखों से मुक्ति पा सकते हैं।

अगर आज के हमारे इस अध्याय को लेकर आपके कोई भी सवाल है तो आप निसंकोच होकर हम से संपर्क कर सकते हैं और अपनी सारी समस्याएं हमसे साझा कर सकते हैं आपकी समस्याओं का जो भी उचित उपाय हमारे पास उपलब्ध होगा हम आपके साथ जरूर साझा करेंगे।

जय महाकाल

मनोकामना पूर्ति के हनुमान जी के उपाय, हर मनोकामन को पूरी करे ये 06 सरल उपाय

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके, जो करेंगे हर रोगों का नाश.

लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय, 06 चमत्कारी उपाय और टोटके

Leave a Comment

Your email address will not be published.