शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय, अपार धन प्राप्त करने के 12 उपाय

शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय

आज के हमारे इस अध्याय में हम आप सभी के लिए शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय लेकर आए हैं जिसका उपयोग करके आप शीघ्र धन प्राप्त कर सकते हैं। आज के इस अध्याय में हम आप सभी को शीघ्र धन प्राप्ति के लिए कुल 12 उपाय बताने जा रहे हैं जिनमे से किसी एक उपाय का भी उपयोग करके आप अपने जीवन में आने वाली धन की हर समस्या को समाप्त कर सकते हैं और इन उपायों को सच्चे मन से करने से आपके जीवन में धन आगमन के नए स्रोत भी खुलेंगे और आपकी कुंडली में धन आगमन के योग भी मजबूत होंगे।

धन की आवश्यकता हर मनुष्य को जीवन में होती है, बिना धन के जीवन में किसी भी सुख को भोगना असंभव सा माना जाता है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि आज के इस युग में हमारी ज़रूरतें इतनी बढ़ गई है कि उन्हें पूरा करने के लिए हमें धन की अत्यधिक आवश्यकता पड़ती है, पर कई बार ऐसा देखा गया है कि इंसान की कुंडली में ग्रहों की स्थिति सही नहीं होने पर इंसान को धन की काफी अधिक समस्या होती है। अगर आपके जीवन में भी धन की काफी अधिक समस्या है तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है आप हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों का उपयोग करके अपने धन की समस्याओं को हमेशा के लिए समाप्त कर सकते हैं।

तो आइए अब और समय ना व्यर्थ करते हुए जान लेते है की शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय का उपयोग किस प्रकार करते हैं।

शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय सबसे सफल और सरल प्रयोग

शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय

अगर आपके जीवन में धन की काफी अधिक समस्या है तो यह एक उपाय आपके लिए रामबाण उपाय साबित होगा जो आपके जीवन में हो रही धन की सारी समस्या को समाप्त करके आपके जीवन में धन आगमन के नए स्रोत उत्पन्न करेगा। यह काफी शक्तिशाली उपाय हैं और जो भी जातक इस उपाय को सच्चे मन से करता है उसके जीवन में हो रही धन की सारी समस्याएं तुरंत समाप्त हो जाती है।

इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम अपने घर के पूजा घर में मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर की स्थापना करें और उसके बाद स्नान करके शुद्ध हो जाएं और महालक्ष्मी की पूजा अर्चना विधिवत करें और महालक्ष्मी की तस्वीर के सामने एक लाल रंग का रेशमी कपड़ा रखें और उस कपड़े के अंदर सात कौड़ी (शंख मुद्रा), साथ लौंग, एक हल्दी की गांठ और 11 चावल के दाने रखें।

फिर मां लक्ष्मी के इस दिव्य मंत्र “ॐ महालक्ष्मी नमः” का 108 बार जाप करें और उसके बाद इस रेशमी वस्त्र की एक पोटली बनाकर अपने घर के हर सदस्य के सर के ऊपर से 7 बार घड़ी की दिशा में घुमाएं। अब इस पोटली को आप चाहें तो अपनी तिजोरी में रख सकते हैं या फिर इस पोटली को आप अपने घर के मुख्य द्वार के बीचो बीच एक लोहे की कील की मदद से लटका सकते हैं।

शीघ्र धन प्राप्ति के इस महाशक्तिशाली उपाय से आपके जीवन में आने वाली धन की हर समस्या समाप्त हो जाएगी और आपके कुंडली में धन आगमन के नए योग भी उत्पन्न होंगे।

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि हर 6 महीने में इस पोटली को किसी स्वच्छ पानी में विसर्जित करके इस प्रक्रिया को दोबारा फिर से करें ताकि आपके जीवन में धन की समस्या फिर कभी ना हो।

धन की समस्या समाप्त करने का महा उपाय

धन की समस्या समाप्त करने का महा उपाय

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए श्री महा विष्णु की उपासना और उनके उपाय करना भी अत्यधिक लाभकारी माना गया है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो भी जातक श्री विष्णु की पूजा, अर्चना, उपासना और उनके उपायों को करता है उसके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और महालक्ष्मी की कृपा उस जातक पर हमेशा बनी रहती है।

इस उपाय को केवल गुरुवार के दिन ही करें क्योंकि गुरुवार का दिन श्री विष्णु का दिन होता है और इस दिन इस उपाय को करने से श्री विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होती है जिससे आपके जीवन में आ रही धन की समस्या समाप्त होती है।

इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम गुरुवार के दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाएं और बाजार से एक केले का पौधा खरीद कर लाए। अब अपने घर के आंगन या किसी स्वच्छ सुनसान जगह पर एक गड्ढा खोदे और उस गड्ढे में अपनी पर्स से ₹1 रुपए के 11 सिक्के रखें और उन सिक्कों के ऊपर इस पौधे को लगाकर गड्ढे को अच्छे से बंद कर दे, केले के पौधे को लगाते समय श्री विष्णु का मंत्र “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः” का निरंतर जाप करते रहें।

अब लगातार 21 दिनों तक इस केले के पौधे पर सच्चे मन से जल अर्पित करें और इस पौधे का ख्याल रखें। इस महा उपाय को करने के कुछ ही दिन बाद आप देखेंगे कि आपको शीघ्र धन प्राप्त होने लगे हैं और आपकी धन की हर समस्या धीरे-धीरे समाप्त होने लगी है।

शीघ्र धन प्राप्ति का सबसे अचूक उपाय

शीघ्र धन प्राप्ति का सबसे अचूक उपाय

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए इस उपाय को भी सबसे सरल और सफल उपाय माना गया है क्योंकि इसे करना काफी आसान है और अगर आप सच्चे मन से इस उपाय को करेंगे तो यकीन मानिए आपके जीवन में कभी भी आपको धन की कमी नहीं होगी और मात्र इस एक उपाय से आपके जीवन में तरक्की और उन्नति के योग भी प्रबल होंगे।

इस उपाय को आपको लगातार तीन सोमवार करना है और इसे करने के लिए सर्वप्रथम एक काले घड़े में तीन मुट्ठी चावल, तीन मुट्ठी काले मूंग की दाल और 11 बताशे डालकर इस घड़े को काले कपड़े की मदद से बंद कर दे और उसके बाद इस घड़े को किसी बहते स्वच्छ पानी में प्रवाह कर दें। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि मटके को परवाह करते समय ईश्वर से कामना करें कि आपके जीवन में धन की जो भी समस्या आ रही है वह तुरंत समाप्त हो जाए और शीघ्र ही आपको धन प्राप्ति के योग ईश्वर कृपा से प्राप्त हो और उसके बाद इस घड़े को प्रवाह कर दें और बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाए।

शीघ्र धन प्राप्ति के इस उपाय को अगर आप लगातार तीन सोमवार करते हैं तो आपके कुंडली में ग्रहों की दशा भी प्रबल होती है और साथ ही शीघ्र धन प्राप्ति के योग भी उत्पन्न होते हैं।

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए करे ये अचूक उपाय

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए करे ये अचूक उपाय

किसी भी इंसान के जीवन में कितना धन होगा यह उसकी कुंडली के ग्रह निर्धारित करते हैं, इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में धन का आगमन सदैव बना रहे तो आपको सबसे पहले अपने ग्रहों की दशा को प्रबल करना होगा और जिस का सबसे सरल उपाय है दान करना। शीघ्र धन प्राप्ति के लिए दान करना सबसे उत्तम माना गया है। दान करने से हमारे कुंडली में ग्रहों की दशा मजबूत होती है जिससे हमारे जीवन में आ रही धन की समस्या समाप्त होती है।

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए इस उपाय को वैसे तो आप किसी भी दिन कर सकते हैं पर अगर आप इस उपाय को सोमवार के दिन करेंगे तो अति उत्तम होगा, इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम अपने वजन के बराबर चावल सोमवार के दिन शिव मंदिर में दान करें। शिव मंदिर में चावल दान करने के बाद उन दान किए हुए चावलों में से 11 चावल के दाने निकाल ले और इन चावल के दानों को अपने घर के पूजा गृह में सदैव रखें।

यह अत्यंत ही शक्तिशाली उपाय है और इस एक उपाय को करने से आपके कुंडली की ग्रह स्थिति मजबूत होगी और शीघ्र धन प्राप्ति के योग उत्पन्न होंगे।

तिलक से शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय

तिलक से शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय

हमारी भारतीय संस्कृति में तिलक को एक अहम स्थान दिया गया है। माथे पर तिलक करने के कई फायदे होते हैं, तिलक लगाने से हमारे शरीर के सारे चक्र जागृत होते हैं और मनुष्य में आकर्षण की दिव्य शक्ति भी उत्पन्न होती है।

अगर आप भी अपने जीवन में धन की समस्या से काफी अधिक पीड़ित हैं तो हमारा आप सबसे निवेदन होगा कि इस महा उपाय का उपयोग एक बार अवश्य करें।

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए इस उपाय को करने के लिए आपको कुछ सामग्रियों की आवश्यकता पड़ेगी जो इस प्रकार है.

  1. चंदन का पाउडर.
  2. थोड़ी मात्रा में कुमकुम.
  3. गंगाजल.

सर्वप्रथम चंदन के पाउडर में थोड़ी मात्रा में कुमकुम और गंगा जल मिलाकर उसका एक लेप तैयार करें और इसे अपने पूजा घर में रखें और रोज अपने इष्ट देव की पूजा अर्चना करने के बाद ॐ महालक्ष्मी नमः मंत्र का 11 बार जाप करते हुए इस तिलक को अपने माथे पर लगाएं और उसके बाद ही घर से निकले।

इसे एक उपाय को करने से आपके अंदर आकर्षण शक्ति की वृद्धि होगी और साथ ही धन आगमन के नए स्रोत भी ईश्वर की कृपा से आप को प्राप्त होंगे और आपके जीवन में धन की जो भी समस्या आ रही थी वे भी समाप्त हो जाएंगे।

शिवलिंग का अभिषेक करें और पाएं धन की समस्या से मुक्ति

शिवलिंग का अभिषेक करें और पाएं धन की समस्या से मुक्ति

जीवन की किसी भी समस्या से निवारण के लिए शिव जी की शरण में जाना सबसे उत्तम माना गया है। देवों के देव महादेव के आशीर्वाद से हमारे जीवन में आने वाले समस्त बाधाओं और समस्याओं का नाश होता है और अगर आपके जीवन में धन की काफी अधिक समस्या है तो हमारी आपको सलाह होगी कि इस उपाय को एक बार अवश्य करें।

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए इस उपाय को आपको लगातार 11 सोमवार करना होगा, इसे करने के लिए हर सोमवार सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और एक तांबे के लोटे में दूध और थोड़ी मात्रा में शहद मिलाकर शिव मंदिर लेकर जाएं और इस दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें।

शास्त्रों के अनुसार जो भी जातक इस उपाय को लगातार 11 सोमवार करता है उसके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए हनुमान जी का उपाय

हनुमान जी का उपाय

जैसे की हम सब जानते हैं कि संकट मोचन श्री हनुमान अपने भक्तों का विशेष ख्याल रखते हैं और उनके जीवन में आने वाली समस्त बाधाओं का नाश करते हैं। जीवन में धन की समस्या को समाप्त करने के लिए हनुमान जी का यह उपाय भी काफी कारगर सिद्ध होता है।

इस उपाय को किसी भी शुभ मंगलवार या शनिवार के दिन से शुरू करें और लगातार तीन मंगलवार या शनिवार करें, इसे करने के लिए सूर्य अस्त होने के बाद स्नान करके शुद्ध हो जाएं और हनुमान जी के मंदिर जाएं और साथ ही 11 गुलाब जामुन और 11 लॉन्ग लेकर जाएं.

हनुमान मंदिर जाने के बाद हनुमान जी के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और हर गुलाब जामुन के ऊपर एक लॉन्ग लगाएं और इन सारे गुलाब जमुन को हनुमानजी को भोग के रूप में अर्पित कर दें. धन की समस्या को दूर करने के लिए यह एक प्राचीन टोटका है जो कभी असफल नहीं होता है.

निष्कर्ष

तो यह थे शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय जिनके उपयोग से आपके जीवन में आने वाली धन की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। हमारे पास कई लोग इस समस्या को लेकर आते हैं कि उनके द्वारा किए गए उपायों का फल उन्हें प्राप्त नहीं होता हैं, हमारा आप सब से विनम्र निवेदन होगा कि किसी भी उपाय को करने से पहले हमेशा उस उपाय को सच्चे मन से करें और इस विश्वास के साथ करें कि जो उपाय आप कर रहे हैं उसका 100% लाभ आपको प्राप्त होगा।

अक्सर लोग जब किसी भी उपाय को करते हैं तो उनके मन में शंका रहती है कि उन्हें इस उपाय का लाभ प्राप्त होगा कि नहीं होगा और इसी शंका के वजह से उनके उपाय सफल नहीं होते हैं. इसलिए मेरा आप सब से हाथ जोड़कर निवेदन होगा कि किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए जब आप उपायों को करते हैं तो उन्हें सच्चे मन से करें और आप खुद ही देखेंगे कि आपको उन उपायों से लाभ मिलने लगा है।

जय महाकाल

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय, 06 अचूक उपाय

काम में रुकावट दूर करने के 05 अचूक उपाय, काम में रुकावट के उपाय.

अच्छे दिन लाने के उपाय, भाग्योदय के लिए सबसे सरल और अचूक उपाय.

हाय से बचने के उपाय, किसी की बुरी नजर, श्राप या बद्दुआ से बचने के उपाय

परिवार में शांति के उपाय परिवार में प्रेम बढ़ाने के 08 चमत्कारी उपाय

Leave a Comment

Your email address will not be published.