लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय जिनसे बदल जाता है भाग्य

Lal kitab ke totke

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय का किस प्रकार से उपयोग करके आप अपने जीवन में सुख शांति और ऐश्वर्य का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं इसी की संपूर्ण जानकारी आज हम आपको इस लेख के माध्यम से देने जा रहे हैं। लाल किताब एक दिव्य और प्राचीन किताब है जिसमें मनुष्य के हर समस्या का समाधान मौजूद है और जो भी मनुष्य इन उपाय और टोटके को अपने जीवन में अपनाता है और सही तरीके से इनका पालन करता है उस मनुष्य के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि, ऐश्वर्य और उन्नति हमेशा बनी रहती है। लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय को करना काफी सरल होता है और कोई भी आम इंसान इसे आसानी से करके अपनी हर समस्या का समाधान निकाल सकता है।

लाल किताब के वशीकरण टोटके. लाल किताब के प्रभावशाली टोटके

इस संसार में ऐसा कोई भी मनुष्य नहीं है जिसके जीवन में कोई ना कोई समस्या ना हो, पर लाल किताब में हर समस्या का समाधान स्पष्ट रूप से दिया गया है और इनके इस्तेमाल से ना केवल हमारे जीवन की समस्याएं समाप्त होती हैं बल्कि हमारे जीवन में धन और सुख शांति का भी आगमन होता है। आज जो लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं हमारा आप से आग्रह होगा कि इनका एक बार उपयोग जरूर करके देखें और इनके प्रभाव से आप खुद आश्चर्यचकित हो जाएंगे।

लाल किताब के रामबाण उपाय से बन जाते है सारे बिगड़े काम

तो चलिए अब और बिना देरी किए जान लेते हैं कि लाल किताब के सिद्ध टोटके का उपयोग आप किस प्रकार से करके अपनी हर समस्याओं का अंत कर सकते हैं।

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय जो करेंगे आपकी हर समस्या का अंत

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय जो करेंगे आपकी हर समस्या का अंत
लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

तो आइए अब जान लेते हैं कि वह कौन से ऐसे लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय हैं जिनको करके आप अपने जीवन के आने वाली कई सारी समस्याओं का नष्ट करने में सक्षम हो सकते हैं।

  1. जो भी इंसान अपनी नौकरी में शीघ्र प्रमोशन या उन्नति प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें लगातार 05 मंगलवार बहते हुए पानी में थोड़ी सी मात्रा में मिश्री या देसी गुड़ को बहा देना चाहिए। ऐसा करने से नौकरी में प्रमोशन के अवसर दुगने हो जाते हैं।
  2. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर को किसी की नजर ना लगे तो घर के मुख्य द्वार के ऊपर हमेशा नीम के पत्तों का गुच्छा या डंगाल लटका कर रखे ऐसा करने से घर को नजर नहीं लगती।
  3. जो छात्र चाहते हैं कि उन्हें हर परीक्षा में सफलता प्राप्त हो, तो उन्हें थोड़ी मात्रा में हल्दी में केसर मिलाकर रोज स्नान करने के बाद तिलक करना चाहिए, ऐसा करने से हर परीक्षा में सफलता प्राप्त होती है।
  4. अगर किसी मनुष्य का व्यापार व्यवसाय मंदा चल रहा है तो ऐसी स्थिति में हर सोमवार शिव मंदिर जाएं और जिस जल या दूध से शिवलिंग का अभिषेक होता है उसे थोड़ी मात्रा में लेकर अपने दुकान या कार्य स्थल पर छिड़काव करने से व्यापार व्यवसाय और नौकरी में अपार प्रगति आती है।
  5. अगर किसी के घर में लड़ाई झगड़े अधिक होते हैं तो लाल किताब के अनुसार हफ्ते में एक या दो बार पूरे घर में हल्दी मिले पानी का तुलसी के पत्ते से छिड़काव करने से घर से क्लेश खत्म होते हैं और घर में बरकत आती है।
  6. अगर किसी इंसान की कोई मनोकामना काफी दिनों से पूरी नहीं हो रही है तो ऐसी स्थिति में लाल किताब के अनुसार लगातार 11 दिनों तक सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करें और पैदल शिव मंदिर जाकर शिवलिंग का मीठे दूध से अभिषेक करने से हर उचित मनोकामना पूर्ण होती है।
  7. अगर किसी के घर में कन्या के विवाह में विलंब हो रहा हो तो माता-पिता को चाहिए कि गुरुवार के दिन कन्या के हाथ से एक केले का पौधा अपने घर के आंगन या किसी स्वच्छ जगह पर लगवाएं, ऐसा करने से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं।
  8. अगर किसी मनुष्य को अधिक क्रोध की समस्या है तो उसे रोज रात को सोने से पहले एक गिलास पानी में थोड़ी मात्रा में समुद्री नमक मिलाकर अपने सिरहाने रखकर सोना चाहिए और सुबह उठते ही उस पानी को किसी पौधे में अर्पित कर देना चाहिए, ऐसा कर देने से कुछ ही दिनों में क्रोध की समस्या समाप्त हो जाती है।
  9. लाल किताब के सिद्ध टोटके के अनुसार जो मनुष्य रोज पीपल, नीम, बरगद या केले के पौधे में जल अर्पित करता है उसके जीवन में कभी भी किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आती।
  10. अगर आपका स्वास्थ्य हमेशा खराब रहता है या आपको हमेशा कार्य करने में आलस से आता है तो लाल किताब के अनुसार आपको 30 दिनों तक रोज तांबे के गिलास में पानी पीना चाहिए ऐसा करने से आलस्य दूर होता है और शरीर में किसी भी प्रकार के रोगों का नाश होता है।
  11. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा लक्ष्मी का वास रहे तो लाल किताब के अनुसार अपने घर के दक्षिण दिशा में एक मिट्टी के पात्र में शहद भरकर रखें, ऐसा करने से घर में हमेशा लक्ष्मी का वास रहता है। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस शहद को हर 30 दिन बाद किसी स्वच्छ बहते पानी में प्रवाह कर दें।
  12. अगर किसी मनुष्य के दांपत्य जीवन में किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो उसे चाहिए कि बुधवार के दिन छोटी कन्याओं को हरे वस्त्र या हरी चूड़ी का दान करें, ऐसा करने से दांपत्य जीवन में आने वाली समस्त बाधाएं दूर होती है।
  13. अगर कोई व्यक्ति शत्रु बाधा से पीड़ित है तो उसे लाल किताब के सिद्ध टोटके को अपनाने चाहिए. शत्रु बाधा से मुक्ति के लिए हर शनिवार हनुमान मंदिर जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद हनुमान जी की दाहिनी भुजा से सिंदूर लेकर अपने माथे पर लगाने से शत्रु बाधा से मुक्ति मिलती है।
  14. जो भी मनुष्य चाहता है कि उसके जीवन में हमेशा खुशहाली और उन्नति बने रहे तो लाल किताब के अनुसार रोज घर से निकलते समय कुछ सिक्के गरीबों या सफाई कर्मियों को दान में देने से जीवन में प्रगति और उन्नति हमेशा बनी रहती है।
  15. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर के हर सदस्य के बीच में प्रेम का भाव बना रहे और घर में कभी लड़ाई झगड़ा ना हो तो लाल किताब के अनुसार घर की रसोई में कांच के डिब्बे में हमेशा देसी गुड़ रखें और समय-समय पर इस गुड को अपने घर के हर सदस्य को खाने के लिए दें।
  16. जो मनुष्य कोर्ट कचहरी के मामले से छुटकारा पाना चाहता है तो उसे लाल किताब के अनुसार अपने वजन के बराबर का कोई भी अनाज शिव मंदिर में दान करना चाहिए, ऐसा करने से कोर्ट कचहरी के मुकदमे से मुक्ति मिलती है।
  17. पूरे परिवार की सुख शांति के लिए महीने में एक बार एक पानीदार नारियल ले और अपने घर के हर सदस्य के सर के ऊपर से 11 बार घुमाकर इसे किसी अग्नि में जला दें, ऐसा करने से परिवार को नजर दोष या शत्रु दोष से मुक्ति मिलती है।
  18. अगर आपको कोई काम काफी दिनों से रुका हुआ है और आप चाहते हैं कि वह काम जल्द से जल्द पूरा हो जाए तो लाल किताब के अनुसार पीले वस्त्र मंदिर के पुजारी को दान में देने से काम में आ रही हर बाधाएं दूर होती हैं।
  19. अगर आपके संबंध किसी के साथ बिगड़ गए हैं और आप चाहते हैं कि आपके संबंध फिर से मधुर हो जाए तो लाल किताब के अनुसार 11 बताशे तीन मंगलवार तक बहते पानी में बहा दें।
  20. रोज घर में सुबह या शाम की आरती के वक्त थोड़ी मात्रा में कपूर अवश्य जलाएं और इसकी धूनी पूरे घर में देने से घर में सुख शांति का माहौल हमेशा बना रहता है।
  21. अगर किसी लड़के के विवाह में बाधा आ रही हो तो लाल किताब के अनुसार लड़के को 43 दिनों तक मीठी रोटी अपने हाथ से काले कुत्ते को खिलाने चाहिए, ऐसा करने से शीघ्र विवाह के योग कुंडली में बनते हैं।
  22. सुखी दांपत्य जीवन के लिए पति पत्नी को चाहिए कि अपने शयनकक्ष या जिस कमरे में सोते हैं उसकी दक्षिण दिशा में एक नमक का टुकड़ा या समुद्री नमक तांबे की कटोरी में अवश्य रखें ऐसा करने से पति पत्नी में मधुर संबंध हमेशा बने रहते हैं।
  23. संपूर्ण घर की प्रगति के लिए घर के आंगन में तुलसी का पौधा अवश्य स्थापित करें और तुलसी के पौधे की जड़ के पास एक शालिग्राम को भी स्थापित करें और रोज इनकी पूजा-अर्चना करें, ऐसा करने से पूरे घर के सदस्यों की बरकत बनी रहती है।
  24. अगर घर का कोई सदस्य शनि की दशा से पीड़ित है तो ऐसी स्थिति में घर में हर शनिवार सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए इसे शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है और जीवन में तरक्की बनी रहती है।
  25. अगर आपके घर में किसी भी प्रकार का कोई वास्तु दोष है जिसे आप ठीक नहीं कर पा रहे हैं तो लाल किताब के अनुसार घर के हर कोने में 1-1 कपूर का टुकड़ा रख दें और घर में चंदन की अगरबत्ती का अधिक से अधिक प्रयोग करें, ऐसा करने से घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाता है।

हर काम में सफलता पाने के लिए लाल किताब के सिद्ध टोटके

हर काम में सफलता पाने के लिए लाल किताब के सिद्ध टोटके
लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

हर मनुष्य चाहता है कि उसे हर काम में सफलता प्राप्त हो जिससे उसे उसकी मेहनत का पूरा फल प्राप्त हो और अगर आप भी चाहते हैं कि आपको आपके हर काम में सफलता प्राप्त हो तो लाल किताब के अनुसार जो मनुष्य रोज अपने नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर नहाता है और घर से निकलते समय हल्दी का तिलक करके निकलता है उसे उसके हर काम में सफलता प्राप्त होती है और जीवन में अपार उन्नति और धन की प्राप्ति होती है.

जिन लोगो का भाग्य साथ नहीं देता या वे चाहते हैं कि उनका भाग्योदय जल्द से जल्द हो उन्हें हल्दी मिले पानी से अवश्य स्नान करना चाहिए क्योंकि हल्दी के पानी से स्नान करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है और जिस की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है उसका भाग्यउदय अति शीघ्र होता है और उस मनुष्य को उसके हर काम में सफलता प्राप्त होती है।

शीघ्र प्रेम विवाह के लिए लाल किताब के सिद्ध टोटके

शीघ्र प्रेम विवाह के लिए

अगर आप किसी से प्रेम करते हैं और चाहते हैं कि आपका विवाह जल्द से जल्द हो जाए तो आपको लाल किताब के सिद्ध टोटके की सहायता अवश्य लेनी चाहिए, लाल किताब के अनुसार अगर आप चाहते हैं कि आपका प्रेम विवाह जल्द हो तो आपको लगातार 6 गुरुवार श्री कृष्ण के मंदिर जाकर उन्हें भेंट में तीन मोर पंख अर्पित करने चाहिए. ऐसा करने से श्री कृष्ण की विशेष कृपा प्राप्त होती है और प्रेम विवाह में आ रही सारी बाधाएं नष्ट हो जाती है।

और अगर आपके प्रेम संबंध में किसी भी प्रकार की कोई बाधा आ रही है जिस वजह से आपका प्रेम संबंध टूट गया हो तो आपको श्री कृष्ण के मंदिर जाकर एक बांसुरी में हल्दी का तिलक करके उनके चरणों में अर्पित करना चाहिए ऐसा करने से प्रेम संबंधों में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं।

घर से नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के टोटके और उपाय

घर से नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के टोटके और उपाय

घर में कई बार नकारात्मक ऊर्जा का अधिक होना मुसीबतों का कारण हो जाता है और इन नकारात्मक ऊर्जाओं की वजह से हमारे जीवन में कई प्रकार की समस्या आती है जैसे कि धन की कमी, घर में हमेशा लड़ाई झगड़े होना, घर के सदस्यों की तरक्की ना होना आदि. अगर आपको भी ऐसा लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा अधिक है या किसी ने जादू टोना या ऊपरी बाधा कर रखा है तो लाल किताब के अनुसार अपने घर के मुख्य द्वार को हमेशा लाल रंग का करके रखें और मुख्य द्वार में हमेशा हल्दी से एक स्वास्तिक का निशान अवश्य बनाएं।

जिस घर के मुख्य द्वार के दरवाजे लाल रंग के होते हैं उन घरों में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश असंभव होता है जिस वजह से घर में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है।

अगर आप अपने घर का मुख्य द्वार का दरवाजा लाल रंग का नहीं कर सकते तो रात को सोने से पहले कुछ सरसों के दाने पूरे घर में बिखेर दें और सुबह इन्हें झाड़ू करके बाहर फेंक दें. ऐसा करने से भी घर की सारी नकारात्मक ऊर्जाएं घर से बाहर चली जाती है।

ग्रह बाधा या ग्रह दोष शांति के लिए लाल किताब के उपाय

ग्रह बाधा या ग्रह दोष शांति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर मनुष्य के कुंडली में किसी भी प्रकार का कोई ग्रह बाधा या ग्रह दोष हो तो मनुष्य के जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आती है और कई बार मनुष्य के पास इतने पैसे नहीं होते कि वह ग्रह शांति की पूजा करा सकें।

इन सब समस्याओं का अंत करने के लिए लाल किताब के अनुसार अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है या ग्रह बाधा है जिसके कारण आपके जीवन में उन्नति नहीं हो पा रही है तो अपने घर में कांच या स्फटिक से बने शिवलिंग की स्थापना करें और रोज उस शिवलिंग के सामने बैठकर ॐ नमः शिवाय का 108 बार जाप करें, ऐसा करने से कुंडली में ग्रह दोष या ग्रह बाधा की हर समस्या समाप्त हो जाती है और हमारे जीवन में भगवान शिव शंकर के कृपा से उन्नति और प्रगति का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

धन की वृद्धि के लिए लाल किताब के सिद्ध टोटके और उपाय

क्या आपके जीवन में भी धन की समस्या है और आप चाहते हैं कि आपके जीवन में धन की बरकत दिन दुगुनी और रात चौगुनी हो तो लाल किताब के इन टोटकों का उपयोग करके आप अपने धन में बरकत कर सकते हैं।

लाल किताब के अनुसार अगर आपके जीवन में धन की समस्या है तो सफेद आक के पौधे को लाल रंग के रेशमी वस्त्र में रखकर बांध लें और इसे उस जगह रखें जहां पर आप अपना धन या पैसे रखते हो, जैसे की तिजोरी या अलमारी। इस उपाय को करने के बाद आप 1 से 2 महीने के भीतर ही देखेंगे कि आपके घर में धन की वृद्धि होने लगी है और धन आगमन के नए स्रोत भी बनने लगे।

निष्कर्ष

तो यह थे लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय जिनका उपयोग आप अपनी परिस्थितियों को अनुकूल करने के लिए कर सकते हैं. लाल किताब के टोटके और उपाय सुनने में काफी सरल लगते हैं पर यकीन मानिए यह प्राचीन विधि काफी शक्तिशाली होते हैं और सही समय पर इनका उपयोग करने से काफी अधिक लाभ प्राप्त होते हैं।

लाल किताब में वैसे तो लाखों टोटके का जिक्र है जिनके उपयोग से मनुष्य के जीवन में आने वाली कई सारी समस्याओं का अंत किया जा सकता है, पर आज हमने कुछ चुनिंदा टोटकों को आपके सामने प्रस्तुत किया है जिनका उपयोग करके भी आप अपने जीवन की समस्याओं को हल करने में सक्षम हो सकते हैं।

हमारे सभी पाठकों से हमारा अनुरोध है कि अगर आपके जीवन में भी कोई ऐसी समस्या है जिसका समाधान आप प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो आप निसंकोच होकर अपनी सारी समस्याएं अपनी जन्म तारीख, जन्म समय और जन्म स्थान के साथ हमें लिखकर भेज सकते हैं और आपकी समस्या का जो भी उचित तांत्रिक या ज्योतिषी उपाय होगा हम निशुल्क आप तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे जिससे आपके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि हमेशा बनी रहे।

जय महाकाल

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय, 06 अचूक उपाय

महाशक्तिशाली टोटके जो करें असंभव को भी संभव, 10 प्राचीन टोटके

जायफल के टोटके से मिलेगी हर समस्या से मुक्ति, 06 शक्तिशाली और सरल टोटके

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *