लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय, 06 चमत्कारी उपाय और टोटके

सबसे प्रभावशाली उपाय और टोटके

लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय

हमारे कई पाठक हम से लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय की जानकारी जानने के इच्छुक हैं जिसका उपयोग करके वे अपने जीवन में आ रही धन संबंधी समस्या को समाप्त कर सकें, इसलिए आज के हमारे इस अध्याय में हम आपके लिए कुछ ऐसे सरल और अचूक टोटके और उपाय लेकर आए हैं जिनका उपयोग करके आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करके उनसे धन का वरदान प्राप्त कर सकते हैं। आज के हमारे इस अध्याय में हम आपको लक्ष्मी प्राप्ति के जो भी उपाय बताएंगे वह सभी घरेलू उपाय हैं जिन्हें आप आसानी से अपने घर में कर सकते हैं और अपने जीवन में आ रहे धन की सारी समस्या को समाप्त कर सकते हैं।

हमारे शास्त्रों में कई ऐसे उपाय और टोटके बताए गए हैं जिनका उपयोग करके इंसान अपने जीवन में धन का प्रबल आगमन कर सकता है और एक सुखी और संपन्न जीवन जी सकता है, पर आज के इस आधुनिक युग में कई लोग टोटके और उपायों पर विश्वास नहीं करते हैं पर यह यकीन मानिए यह हमारा खुद का अनुभव है की जो भी मनुष्य सच्चे मन से इन टोटके और उपायों का उपयोग करता है उसे जरुर सफलता प्राप्त होती है।

तो चलिए अब बिना देरी किए हमारे आज के इस अध्याय लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय की शुरुआत करते हैं और जान लेते हैं कि वह कौन से ऐसे उपाय हैं जिनका उपयोग करके आप अपार धन प्राप्त कर सकते हैं।

लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय

लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय

लक्ष्मी प्राप्ति के लिए यह सबसे आसान और सरल घरेलू उपाय हैं जिसे बड़े ही आसानी से आप अपने घर में करके मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं और अपने जीवन में आ रहे धन की सारी समस्याओं को समाप्त कर सकते हैं, इस उपाय को केवल शुक्रवार के दिन ही करें क्योंकि शास्त्रों और मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार मां लक्ष्मी का दिन होता है और अगर उस दिन इस उपाय को किया जाए तो मां लक्ष्मी अत्यंत ही प्रसन्न होती है।

सबसे पहले शुक्रवार के दिन स्नान करके शुद्ध हो जाएं और उसके बाद अपने पूजा घर में मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा अर्चना करें और मां लक्ष्मी के आ सामने चार कौड़ी और 11 बताशे रखें उसके बाद दोनों हाथ जोड़कर महालक्ष्मी से प्रार्थना करें कि आपके जीवन में जो भी धन की समस्या आ रही है उन्हें दूर करने के लिए अपना आशीर्वाद प्रदान करें और उसके बाद चारों कौड़ी और 11 बताशों को एक सफेद कपड़े में रखें और सफेद धागे से उस कपड़े को बांधकर उसकी एक छोटी सी पोटली बना लें अब इस पोटली को अपने घर के हर सदस्य के सर से 11 बार घुमाकर अपनी तिजोरी में रख दें या जहां पर भी आप अपने पैसे रखते हो वहां पर इस पोटली को रख दे।

इस चमत्कारी और शक्तिशाली उपाय को करने के कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके जीवन में लक्ष्मी का आगमन तेजी से होने लगेगा।

शुक्रवार को लक्ष्मी प्राप्ति के उपाय

शुक्रवार के उपाय

पौराणिक शास्त्रों और मान्यताओं के अनुसार महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किसी भी उपाय को शुक्रवार के दिन ही करना चाहिए क्योंकि इस दिन किए गए छोटे से भी उपाय और टोटके से मां लक्ष्मी अत्यंत प्रसन्न होती है और इंसान की हर मनोकामना को पूर्ण करती है।

लक्ष्मी प्राप्ति के इस घरेलू उपाय को आपको लगातार तीन शुक्रवार करना है और इसे करना काफी सरल है सबसे पहले अपने घर के रसोई घर से तीन मुट्ठी चावल ले और अपनी रसोई घर में ही चावल की खीर तैयार करें और इसका भोग मां लक्ष्मी को लगाएं और शाम के वक्त इस चावल की खीर के ऊपर 11 लौंग रखकर किसी गरीब को दे दे।

शीघ्र लक्ष्मी प्राप्ति के लिए जो भी मनुष्य इस उपाय को लगातार तीन शुक्रवार करता है उसके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा से अपार लक्ष्मी की प्राप्ति होती है और धन की हर समस्या उसके जीवन से समाप्त हो जाती है।

लक्ष्मी प्राप्ति के अचूक उपाय

लक्ष्मी प्राप्ति के अचूक उपाय

जीवन में शीघ्र लक्ष्मी प्राप्त करने के लिए यह काफी अचूक घरेलू उपाय है। इस उपाय का सर्वोच्च फल प्राप्त करने के लिए धनतेरस के दिन सबसे उत्तम माना गया है पर अगर आप चाहे तो इस उपाय को शुक्रवार के दिन भी कर सकते हैं। सर्वप्रथम शुक्रवार की सुबह अपने घर की साफ सफाई करने के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करें और अगर आपके पास गंगाजल नहीं है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है आप समुद्री नमक का इस्तेमाल करके घर में पोछा लगा कर अपने घर को शुद्ध कर सकते हैं।

इस उपाय को करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस उपाय को अगर घर का मुखिया करें तो अति उत्तम होगा सबसे पहले स्नान करके शुद्ध हो जाए और अपने पूजा घर में मां लक्ष्मी के सामने ₹1 रूपए के 11 सिक्के रखें और विधिवत पूजा अर्चना करें, उसके बाद अपने घर के आंगन में सफेद कनेर का पौधा लगाएं और पौधा लगाने से पहले उस गड्ढे में ₹1 रूपए के 11 सिक्के डालें और उसके ऊपर कनेर का पौधा लगाकर उस पौधे की सेवा करें. जैसे जैसे वह पौधा बड़ा होते जाएगा आपकी धन की हर समस्या समाप्त होती चली जाएगी और महालक्ष्मी की कृपा से आपके जीवन में अपार धन और लक्ष्मी की प्राप्ति होगी।

लक्ष्मी प्राप्ति के सफल घरेलू उपाय

लक्ष्मी प्राप्ति के सफल घरेलू उपाय

अगर आपके जीवन में लक्ष्मी यानी धन की काफी अधिक समस्या है तो हमारी आपको सलाह होगी कि इस सरल घरेलू उपाय को जरूर करें क्योंकि इसे करना काफी सरल है और इसका प्रभाव काफी शक्तिशाली होता है।

इस उपाय को करने के लिए आपको इमली के पेड़ की टहनी की आवश्यकता पड़ेगी जो बड़े ही आसानी से आपको उपलब्ध हो सकती है। इस उपाय को करने से आपको दो लाभ प्राप्त होंगे सबसे पहला लाभ तो आपके जीवन में आ रही धन की समस्या समाप्त होगी और दूसरा लाभ आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा इस उपाय से समाप्त हो जाएगी।

इस उपाय को किसी भी दिन कर सकते हैं और इसे करने के लिए सबसे पहले इमली की टहनी को स्वच्छ जल से धोकर शुद्ध कर ले और उसके बाद इसे मां लक्ष्मी के सामने रखकर इस की पूजा अर्चना करें और धूप अगरबत्ती दिखाकर शुद्ध कर लें ताकि इसका सकारात्मक प्रभाव बना रहे और उसके बाद इस टहनी को अपने घर के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहरी तरफ लटका दें।

यह काफी प्रभावशाली और प्राचीन उपाय है लक्ष्मी को आकर्षित करने का और इस उपाय को करने से आपकी घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा भी समाप्त हो जाएगी।

लक्ष्मी प्राप्ति के सबसे सरल घरेलू उपाय

सबसे सरल घरेलू उपाय

हमने जो भी उपाय ऊपर बताए हैं अगर किसी कारणवश आप उसे करने में असमर्थ हैं तो इस सरल से उपाय को करके भी आप अपने जीवन में लक्ष्मी प्राप्त कर सकते हैं. शुक्रवार के दिन अपनी रसोई घर से थोड़े से चावल हल्दी और केसर को ले और इसे मां लक्ष्मी के सामने रखकर पूजा अर्चना करें उसके बाद इस मिश्रण में थोड़ी मात्रा में गंगाजल मिलाकर इसका एक लेप तैयार करें और इस लेप से अपने घर के हर द्वार पर ॐ का चिन्ह स्थापित करें. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि ॐ का चिन्ह स्थापित करते समय अपनी अनामिका उंगली का ही उपयोग करें और इस उपाय को अगर घर की महिलाएं करेंगी तो ज्यादा उचित होगा।

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे और आपके जीवन में धन संपदा और यश और गौरव का आगमन होता रहे तो इस उपाय को हर महीने या महीने में एक बार जरूर करें जिससे आप के जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे।

लक्ष्मी प्राप्ति के कुछ अचूक घरेलू उपाय और टोटके

लक्ष्मी प्राप्ति के कुछ अचूक घरेलू उपाय और टोटके
  1. लक्ष्मी प्राप्ति के लिए हर शुक्रवार महालक्ष्मी की घर में पूजा करने के बाद शंखनाद अवश्य करें, शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और जिस घर में हर शुक्रवार शंखनाद का उपयोग होता है उस घर में मां लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहता है।
  2. शीघ्र लक्ष्मी की प्राप्ति के लिए हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करते वक्त उन्हें सफेद कनेर का पुष्प अर्पित करें और हो सके तो 11 पुष्प अर्पित करें ऐसा करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है।
  3. अपार लक्ष्मी प्राप्ति के लिए किसी अच्छे ज्योतिष आचार्य के निर्देश के अनुसार घर में लक्ष्मी यंत्र की स्थापना करें और उसकी विधिवत पूजा अर्चना करने से भी धन की हर समस्या समाप्त होती है।
  4. व्यापार व्यवसाय में लक्ष्मी की वृद्धि के लिए हर शुक्रवार अपने व्यवसायिक संस्थान के तिजोरी में कमल का फूल अवश्य रखें और हर शुक्रवार इसे बदले, ऐसा करने से भी व्यापार व्यवसाय में वृद्धि होती है और लक्ष्मी का आगमन होता है।
  5. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहे तो घर में उपयोग किए जाने वाले झाड़ू को हमेशा छुपा कर रखें, झाड़ू को ऐसी जगह रखें जहां पर किसी की नजर उस पर ना पड़े।
  6. अपने घर में लक्ष्मी की वृद्धि के लिए हमेशा अपने घर की तिजोरी में 11 गोमती चक्र अवश्य रखें।
  7. हर शुक्रवार कि सुबह अपने घर की साफ सफाई करते समय अपने घर के मुख्य प्रवेश द्वार में हल्दी मिले जल का छिड़काव अवश्य करें ऐसा करने से घर का प्रवेश द्वार शुद्ध रहता है और मां लक्ष्मी का आगमन होता है।
  8. लक्ष्मी प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के सामने एक मिट्टी के दीपक में 3 लौंग रखें और उसमें घी डालकर उसका दीपक जलाएं ऐसा करने से भी शीघ्र लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।
निष्कर्ष

तो यह थे लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय जिनका उपयोग आप अपनी सुविधा के अनुसार कर सकते हैं, हमने यहां जो भी उपाय बताए हैं वे अति कारगर और शक्तिशाली उपाय हैं जिनका सच्चे मन से उपयोग किए जाने पर 100% संपूर्ण लाभ देते हैं। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि मात्र इन उपायों को करने से आपको लक्ष्मी की प्राप्ति नहीं होगी. आपको अपने व्यवसाय नौकरी या जो भी आपका धन अर्जित करने का पेशा है उसमें भी आपको दिन-रात कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तभी आप की मेहनत और इन उपायों का योग आपको लक्ष्मी प्राप्ति के प्रबल योग तक पहुंचाता है।

अगर आज के हमारे इस अध्याय को लेकर आपके कोई भी सवाल है या कोई ऐसी बात हो जो आपको समझ में ना आई हो तो आप निसंकोच होकर हम से संपर्क कर सकते हैं और अपनी सारी समस्याएं हमें लिखकर भेज सकते हैं हम आपकी हर समस्या का समाधान निकालने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे।

जय महाकाल

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय, 06 अचूक उपाय

हाय से बचने के उपाय, किसी की बुरी नजर, श्राप या बद्दुआ से बचने के उपाय

हनुमान जी के सिंदूर के टोटके से जीवन में पाए सुख, शांति और समृद्धि

परिवार में शांति के उपाय परिवार में प्रेम बढ़ाने के 08 चमत्कारी उपाय

Leave a Comment

Your email address will not be published.