बदकिस्मती दूर करने के उपाय. भाग्योदय के लिए अचूक टोटके

बदकिस्मती दूर करने के उपाय
बदकिस्मती दूर करने के उपाय

बदकिस्मती किसी भी मनुष्य के लिए एक ऐसा श्राप है जो अच्छे खासे जीवन को तबाह कर देते हैं. हर बदकिस्मत इंसान को यही लगता है कि उसकी बदकिस्मती के लिए वह कुछ नहीं कर सकता और वह अपने इसी बदकिस्मत जीवन को लेकर जीता जाता है और तनाव में रहता है। पर आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बदकिस्मती दूर करने के उपाय और टोटके लेकर आए हैं जिनका उपयोग आप करेंगे तो यकीन मानिए आपकी बदकिस्मती या आप की सोई हुई किस्मत भी जाग जाएगी और सफलता आपके कदम चूमेगी.

ज्योतिष शास्त्र का सहारा

कई लोगों को ऐसा लगता है कि ज्योतिष शास्त्र सिर्फ कुंडली बनाना या कुंडली का मिलान करना ही है, पर यह एकदम गलत है. ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शस्त्र है जिसका मनुष्य अपने जीवन में आ रही किसी भी समस्या के लिए उपयोग करके उसका समाधान निकाल सकता है और एक सुखी और संपन्न जीवन जी सकता है.

बदकिस्मती दूर करने के उपाय नंबर 1

बदकिस्मती दूर करने के उपाय
बदकिस्मती दूर करने के उपाय

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके जीवन में सब कुछ सही चल रहा था और अचानक से सब काम बिगड़ते चले जा रहे हैं और आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है, आपके जीवन में किसी भी प्रकार की कोई प्रगति नहीं हो रही है और दुख ही दुख है तो आप इस टोटके को जरूर अपनाएं.

इस टोटके को मात्र शनिवार के दिन ही करें, इसे करने के लिए शाम 6:00 बजे के बाद अपने घर के पास के किसी ऐसी जगह चले जाएं जहां पर बहुत ज्यादा गंदगी हो और कचरा पड़ा रहता है। ऐसी जगह जाने के बाद अपने उपयोग किए हुए रुमाल के अंदर काली हल्दी के तीन टुकड़े रखें और उस रुमाल को अच्छे से बंद कर कर अपने सर के ऊपर से घड़ी की दिशा की ओर 21 बार घुमाएं।

अब इस रुमाल को उस गंदगी में फेंक दें और और बिना पूछे मुड़े या किसी से बात किए हुए घर वापस आकर स्नान करें। ध्यान रहे कि घर आने के बाद आपको स्नान करना अति आवश्यक है और स्नान करने के बाद अपने इष्ट देव की पूजा करें और उनसे कामना करें कि आपकी जो बदकिस्मती थी वह आपसे अब दूर चली जाए। आप यकीन नहीं करेंगे कि इस टोटके को करने के 10 से 15 दिन के भीतर आप खुद देखेंगे कि आपके जो काम बिगड़ रहे थे या किस्मत साथ नहीं दे रही थी वह फिर से सही हो जाएगी।

बदकिस्मती दूर करने के उपाय नंबर 2

इस बदकिस्मती को दूर करने वाले उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं पर शाम को 6:00 बजे के बाद यानी सूरज ढलने के बाद ही इस उपाय को करें.

इसे करने के लिए सबसे पहले एक ताजा पीला नींबू ले और उसके ऊपर लाल सही से अपना नाम लिखें नाम लिखने के बाद उस नींबू की चारों तरफ 4 लौंग गाड़ दे। अब इस नींबू को ले जाकर किसी भी मंदिर की सीढ़ियों पर रख दें और सीढ़ियों में रखते समय एक बात का ध्यान दें कि नींबू को ऐसी जगह रखें जहां पर किसी का पाँव इसके ऊपर पड़े जैसे ही इस नींबू के ऊपर किसी का पांव पड़ेगा आपकी बदकिस्मती आपसे दूर चले जाएगी.

दुर्भाग्य दूर करने का अचूक टोटका

यह बहुत ही शक्तिशाली टोटका है, इसे करने के लिए शुक्रवार को शाम को किसी ऐसी दुकान पर जाएं जहां पर लोहे का ताला खरीदने को मिले और वहां से ताला खरीदे.

एक बात का ध्यान रखें कि ताला खरीदते समय ना आपको इस ताले को खोलना है और ना ही दुकान वाले को बोले कि ताले को खोलें. ताला खरीदने के बाद इसे लेकर वापस घर आये और रात को अपने तकिए के नीचे रखकर सोए शनिवार के दिन सुबह उठकर स्नानादि करके इस ताले को लेकर जाएं और हनुमान मंदिर या किसी गुरुद्वारा में ऐसी जगह रखें जहां कोई इसे उठा ले । ताला रखने के बाद आप वहां पर पूजा अर्चना करें और वहां से चले जाएं. जब भी कोई मनुष्य इस नए ताले को उठाएगा और उस चाबी से उस ताले को खोलेगा आपकी सोई हुई किस्मत के ताले भी खुल जाएंगे.

घर से बदकिस्मती को दूर करने के अचूक उपाय

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, घर में आए दिन तनाव रहते हैं या घर में दरिद्रता रहती है या घर के सदस्यों के जीवन में सफलता नहीं है तो इस अचूक टोटके को जरूर अपनाएं

इसे करने के लिए सोमवार के दिन सुबह पूजा करने के बाद एक चौकोर रंग का लाल कपड़ा ले और उस कपड़े के बीचो बीच 11 लॉन्ग, 51 काली मिर्च एक फिटकरी का टुकड़ा और थोड़ा-सा समुद्री नमक. इन सब को रख कर उस लाल कपड़े के पोटली बनाएं और उस लाल रंग की पोटली को काले रंग के धागे से बांधे. अब इस पोटली को अपने घर के हर सदस्य के सर के ऊपर से 3 बार घुमाये और इस पोटली को अपने घर के मुख्य प्रवेश द्वार के बीचो बीच लोहे की कील की मदद से लगा दे।

यह इतना शक्तिशाली उपाय है कि इसको करने के बाद आपके घर के अंदर के जितने भी नकारात्मक उर्जायें या शक्तियां और आपके जीवन में जो भी बदनसीबी चल रही थी वह सब 10 से 15 दिन के भीतर समाप्त हो जाएगी.

घोड़े की नाल से भाग्योदय के उपाय

आप लोगों में से कई लोगों ने देखा होगा कि किसी भी घर यह दुकान के मुख्य द्वार या प्रवेश द्वार के ऊपर घोड़े की नाल लगी हुई होती है। घोड़े की नाल एक बहुत ही शक्तिशाली वस्तु है शुभकामनाओं को अपने घर या व्यापार में आमंत्रित करने के लिए। किसी भी घोड़े का उपयोग किया हुआ है नाल अगर आप अपने घर के द्वार में लगाते हैं तो उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है और वहां पर रहने वाले घर के हर सदस्य की किस्मत बुलंद रहती है.

हनुमान चालीसा के पाठ से बदकिस्मती दूर करने के उपाय

जैसा कि आप सब लोग जानते ही हैं कि हनुमान जी का नाम ही है संकट मोचन, और हनुमान जी अपने पास आने वाले अपने हर भक्त का विशेष ध्यान रखते हैं।

अगर आप भी अपनी बदकिस्मती से परेशान हैं और आपका भाग्योदय नहीं हो पा रहा है तोहर मंगलवार या शनिवार किसी पास के हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा अर्चना करें और वहीं पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और उसके बाद बजरंग बाण का पाठ करें। अगर आप मंदिर जाने में सक्षम नहीं हैं तो अपने घर के पूजा गृह में ही हनुमान जी की छोटी सी मूर्ति या उनकी एक तस्वीर रखें और उनके सामने एक लाल रंग का आसन बिछा कर बैठे हैं और वहीं पर हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें. लगातार 21 या 51 मंगलवार या शनिवार तक आप इस पाठ को करें उसके बाद आप खुद ही देखेंगे कि आपके जीवन में कितने बदलाव आने शुरू हो जाएंगे यह हमारा खुद का अनुभव है.

रुद्राक्ष की माला से भाग्य उदय के उपाय

रुद्राक्ष हमारे हिंदू त्रिमूर्ति भगवानों में से एक महादेव शिव शंकर का प्रतीक है। रुद्राक्ष अत्यधिक शक्तिशाली है और नकारात्मक ऊर्जा और काली शक्तियों को दूर करने में इसमें असीम शक्ति होती है। अगर आपका भी भाग्य ठीक नहीं चल रहा है और आपकी बदकिस्मती ज्यादा बढ़ते जा रही है तो किसी अच्छी ज्योतिष से संपर्क करके रुद्राक्ष की माला धारण करें आप यकीन नहीं मानेंगे कि रुद्राक्ष की शक्ति से आपके जीवन में आने वाली तमाम बाधाएं दूर हो जाएंगी और आपका भाग्योदय भी जल्द होगा.

बदकिस्मती दूर करने के कुछ घरेलू उपाय

अपनी बदकिस्मती दूर करने के लिए रोज सुबह स्नान करते समय नहाने के पानी में थोड़ा सा समुद्री नमक डाल कर स्नान करे, ऐसा लगातार 21 दिनों तक करें.

रोज शाम को 6:00 बजे के बाद दो रोटी ले इसमें से एक रोटी गाय को खिलाएं और एक रोटी किसी कुत्ते को खिलाएं ध्यान रहे अगर कुत्ता काला हो तो अति उत्तम होगा.

सिर्फ गुरुवार के दिन को छोड़कर बाकी हर दिन अपने घर में पोछा लगाते समय थोड़ा सा नमक डालें और उस पानी से अपने घर में पोछा करें आपके घर की सारी नकारात्मक उर्जायें और काली शक्तियां खत्म हो जाएगी और आपके भाग्योदय होने में भी मदद मिलेगी.

अपने घर के बाहर या घर के आंगन में चिड़ियों के लिए थोड़ा सा अनाज और पानी की व्यवस्था करें इससे भी आपके जीवन में आ रही अड़चनी समाप्त होती है.

हफ्ते में एक बार किसी भी मंदिर में जाकर मंदिर के बाहर बैठे गरीब लोगों को कुछ खाने की वस्तु या वस्त्र दान करें.

कभी भी अपनों से बड़े या अपने मां पिताजी या घर के बुजुर्गों का अपमान ना करें और हो सके तो रोज सुबह उठने के बाद घर के बुजुर्गों के पांव छुए.

डेढ़ किलो आटा और एक चौथाई किलो गुड़ लें और इन्हें मिलाकर इस की रोटी बनाएं और गुरुवार की शाम को इस सारे रोटियों को किसी गाय को खिलाएं ऐसा 3 गुरुवार तक करेंगे तो आप का भाग्योदय जरूर होगा.

भाग्य उदय के लिए 1 किलो गुड़ में 5 किलो दूध मिलाएं और इसे किसी बहते पानी में प्रवाह करें और प्रवाह करते समय अपनी मन की इच्छा बोले.

तो यह थी बदकिस्मती दूर करने के उपाय और कुछ अचूक टोटके जिनका आप अपनी परेशानियों का समाधान निकालने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

जय महाकाल….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *