दुश्मन को भगाने का टोटका. अगर शत्रु से है परेशान तो करे इन टोटके को.

दुश्मन को भगाने का टोटका
दुश्मन को भगाने का टोटका

क्या आपके जीवन में भी कोई ऐसा शत्रु है जो आपको काफी परेशान कर रहा है या आपके कार्य में रुकावट डाल रहा है, जिसकी वजह से आप काफी तनाव में रहते हैं. तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए आज ऐसे अचूक और शक्तिशाली दुश्मन को भगाने का टोटका लेकर आए हैं जिसका उपयोग अगर आप सही विधि से करते हैं तो आपका दुश्मन आपसे हमेशा के लिए कोसों दूर रहेगा.

इस पृथ्वी पर शायद ही कोई ऐसा मनुष्य को जिसका कोई दुश्मन ना हो, कभी-कभी तो हमारा मित्र ही कब हमारा दुश्मन हो जाए हम जान ही नहीं पाते और शत्रु जब हमारे हर कार्य में विघ्न डालता है या हमें परेशान करता है तब उस तनाव की वजह से हमारा हर काम बिगड़ने लग जाता है. हम हर समय चिंता और डर में रहते हैं। और इसी चिंता और डर का असर हमारे काम काज, घर या दफ्तर हर जगह पर पड़ता है।

पर अगर ऐसी स्थिति में आप ज्योतिष या तंत्र शास्त्र का सहारा लेते हैं तो यकीन मानिए आपका दुश्मन आपको कभी परेशान नहीं करेगा और हमेशा हमेशा के लिए आपसे दूर रहेगा।

तो चलिए जान लेते हैं वह कौन से ऐसे दुश्मन को भगाने का टोटका हैं जिससे आपका दुश्मन आपसे दूर भागेगा.

दुश्मन को भगाने का टोटका

इस टोटके को आप केवल गुरुवार की शाम 6:00 बजे के बाद ही करे। इसे करने के लिए सबसे पहले नीचे हमने जो यंत्र दिया है उसे एक कोरे कागज पर बना ले और उसके बीच में अपने शत्रु का नाम लिखें, ध्यान रहे शत्रु का नाम पूरा लिखें।

दुश्मन को भगाने का टोटका
दुश्मन को भगाने का टोटका (यन्त्र)

शत्रु का नाम लिखने के बाद एक छोटी सी डिब्बी में थोड़ा सा शहद ले उसके अंदर 11 लॉन्ग और ₹1 का एक सिक्का डालें और उस कागज को मोड़कर उस शहद के डिब्बे के अंदर डाल दें, और इस शहद के डिब्बे को अपने घर में कहीं छुपा कर रखदे और तब तक छुपा कर रखें जब तक आपका शत्रु आप से दूर नहीं भाग जाता, इस टोटके का असर दिखने में 20 से 30 दिन का समय लगता है इसलिए संयम बनाए रखें अगर आपने सही विधि से इस टोटके को किया तो यकीन मानिए आपके शत्रु आपसे इतना दूर चला जाएगा कि फिर आपको कभी परेशान नहीं करेगा।

पैर की मिट्टी से दुश्मन को दूर भगाने का टोटका

इस टोटके को आप महीने के किसी भी दिन कर सकते हैं, इसमें दिन और समय की सीमा नहीं है पर इसे करने के लिए आपको अपने दुश्मन के दाएं पैर भी थोड़ी सी मिट्टी या पैर की धूल की जरूरत पड़ेगी.

जब आपको आपके दुश्मन के पैर की मिट्टी मिल जाए तब इस मिट्टी को किसी सुनसान जगह ले जाकर सबसे पहले जमीन के ऊपर 21 या 11 कपूर के दाने रखें और उसके ऊपर नींबू में अपने दुश्मन का नाम लाल रंग की सही से लिखकर उस कपूर के दाने के ऊपर रखें और उस नींबू के ऊपर अपने दुश्मन की पैर की मिट्टी को डालें.

अब उन कपूर के दानों में आग लगा दे और जब तक कपूर के दाने और नींबू जल नहीं जाते तब तक वहीं पर रुके. जब कपूर पूरी तरह से जल जाए तब अपने बाएं पैर से उस नींबू और कपूर की राख को दबा दें और फिर बिना पीछे मुड़े घर वापस आकर स्नान कर ले. 10 से 15 दिन के भीतर आपका दुश्मन आप से भयभीत होकर आप से दूर रहने लगेगा या वह जगह छोड़ कर कहीं दूर चला जाएगा.

दुश्मन की फोटो से उसे दूर भगाने का टोटका

इस टोटके को करने के लिए आपको अपने दुश्मन की फोटो की आवश्यकता पड़ेगी अगर आप अपने दुश्मन की फोटो लाने में सफल हो जाते हैं तो सबसे पहले उस फोटो के पीछे नीचे दिए गए इस मंत्र को लिखें और मंत्र के नीचे अपने दुश्मन का पूरा नाम लिखें। एक बात का ध्यान रखें कि दुश्मन का पूरा नाम आपको पता होना चाहिए और फोटो के पीछे दुश्मन का पूरा नाम ही लिखे अन्यथा यह टोटका सफल नहीं होगा।

॥ ॐ शत्रु निवारणाय नमः ॥

मंत्र और नाम फोटो के पीछे लिखने के बाद एक मिट्टी का दीपक लें और उसमें थोड़ा सा घी डालकर बाती में आग लगाए और उस मिट्टी के दीपक की आग से इस फोटो को जलाये, जब फोटो पूरी तरह जल जाए तब उसकी राख को अपने रुमाल में रखकर बांधे और या तो इसे किसी श्मशान के अंदर फेंक दें और अगर आप श्मशान नहीं जा सकते या शमशान के अंदर इसे नहीं फेंक सकते तो किसी ऐसी गंदी जगह फेंक दें जहां पर इसे कोई ना उठाएं.

अपने दुश्मन को दूर करने का अचूक उपाय

अगर आप चाहते हैं कि आपका शत्रु अब से हमेशा के लिए दूर रहे और आपको कभी परेशान ना करें तो इस अचूक उपाय को जरूर करें. इसे करने के लिए सबसे पहले अपना कोई भी पुराना जूता या चप्पल ले और उस जूते या चप्पल के तलवे पर अपने शत्रु का नाम लाल रंग की स्याही से लिखें और इस जूते या चप्पल को ले जाकर किसी भी गरीब को दान में दे.

जूते को दान में देने के बाद उस गरीब को ₹11 भी दे और अपने घर वापस आ जाए. जब जब वह गरीब व्यक्ति जिसे आपने इस जूते को दान में दिया था वह इस जूते को पहन के चलेगा तब तक आप का शत्रु कष्ट भोगेगा और हमेशा के लिए आपसे दूर रहेगा.

वैजयंती की माला से दुश्मन को वशीभूत करना

अगर आप चाहते हैं कि आपका शत्रु आप से वशीभूत होकर आपकी हर बात माने और आपको परेशान करना बंद कर दे तो अपने गले में वैजयंती माला धारण करें. इस माले की शक्ति इतना ज्यादा है कि जो भी मनुष्य से धारण करता है और इस माले की रोज पूजा करता है उस व्यक्ति से हर कोई वशीभूत रहता है और हर कोई उसकी बात मानता है. स्वयं भगवान श्रीकृष्ण भी सदा वैजयंती माला को अपने गले में धारण करते थे। यह काफी असरदार तांत्रिक टोटका है अपने दुश्मन को भगाने या वशीभूत करने के लिए.

मंत्र के द्वारा अपने दुश्मन को दूर भगाएं

इस टोटके को आप केवल भैरव अष्टमी के दिन ही कर सकते हैं और इस टोटके के असर से आपका शत्रु इतना कमजोर और निर्बल हो जाएगा कि वह आपकी तरफ आंख उठाकर देखने की भी हिम्मत नहीं करेगा.

इसे करने के लिए भैरव अष्टमी के दिन किसी बात के भैरो में मंदिर जाएं और भैरव बाबा की पूजा करें और उसके बाद मंदिर में ही बैठकर निचे दिए गए इस मंत्र का 108 बार जाप करें.

॥ ॐ क्षौं क्षौं भैरवाय स्वाहा ॥

जब आप के मंत्र जाप समाप्त हो जाए सफेद कागज पर अपने शत्रु का नाम लिखें और इसे शहद की डिब्बी में बंद करके अपने पास संभाल के रखे। और तब तक इस डब्बे को अपने पास रखें जब तक आपका शत्रु आपको परेशान करना बंद न कर दें. जब आपका शत्रु पूरी तरह निर्बल हो जाए और आपको परेशान करना बंद कर दे तब इस शहद की डिब्बी को किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें।

दुश्मन को भगाने के लिए नरसिंह मंत्र

यह बहुत ही शक्तिशाली मंत्र है अपने दुश्मन को अपने से दूर भगाने के लिए. जो भी मनुष्य अपने शत्रु से अत्यधिक परेशान हैं उसे इस मंत्र का लगातार 7 दिनों तक रोज 108 बार जाप करना चाहिए.

॥ नृसिंहाय विद्यहे,वज्र नखाय धीमही तन्‍नो नृसिंह प्रचोदयात् ॥

अगर आप सच्चे मन से इस मंत्र का जाप करते हैं तो यकीन मानिए आपका शत्रु आपको परेशान करने के लिए जो भी प्रयास करता था वह सब असफल हो जाएंगे और वह दोबारा आपको कभी ना परेशान करेगा ना आपके रास्ते में आएगा।

लौंग से दूर करें अपने दुश्मन को

अपने दुश्मन को हमेशा के लिए अपने से दूर करने के लिए यह टोटका काफी असरदार है. इसे करने के लिए शनिवार की रात को 7 फूलदार लौंग और लौंग लेते समय एक बात का ध्यान रखें कि सभी लौंग कहीं से भी टूटे हुए ना हो लौंग लेने के बाद उन सातों लोगों के ऊपर 21 बार अपने दुश्मन का नाम लेकर उस पर फूंक मारे और हर रविवार एक लौंग को सुबह बिना स्नान किए जला दें. यह एक प्रकार का वशीकरण टोटका है इसे करने के बाद आपका दुश्मन पूरी तरह आपके बस में हो जाएगा और आप जो उससे कहेंगे वह वैसे ही करेगा.

नींबू के टोटके से दुश्मन को दूर भगाएं.

इस टोटके को आप किसी भी दिन कर सकते हैं इसे करने के लिए सबसे पहले एक ताजा नींबू खरीदें और ध्यान रहे नींबू में कोई भी दाग धब्बा ना हो नींबू लेने के बाद थोड़ा सा लाल चंदन का पाउडर में गुलाब जल की कुछ बूंदें डालकर उसका एक लेप बनाएं और माचिस की तीली से उस लेप से अपने शत्रु का नाम उस नींबू के ऊपर लिखे.

नाम लिखने के बाद उस नींबू को लोहे के चाकू से चार टुकड़ों में कांटे और किसी भी चौराहे के बीच में खड़े होकर चारों टुकड़ो को चारों दिशाओं में यानी कि उत्तर, दक्षिण, पूर्व, और पश्चिम में फेंक दें. नींबू के टुकड़ों को चारों दिशाओं में फेकने के बाद बिना किसी से बात किए या बिना पीछे मुड़े अपने घर वापस आ जाए. यह काफी असरदार और एक देहाती टोटका है जो आज भी देहातों में काफी उपयोग किया जाता है अपने दुश्मन को दूर भगाने के लिए।

हनुमान जी के सिंदूर से दुश्मन को भगाने का टोटका

कभी-कभी हमें कोई ऐसा शत्रु मिल जाता है जो दिन रात सिर्फ हमें परेशान ही करता रहता है और उसमें उसे काफी आनंद प्राप्त होता है.

ऐसे शत्रु को अपने से दूर भगाने के लिए मंगलवार या शनिवार की शाम हनुमान मंदिर जाएं और वहां बैठकर हनुमान चालीसा का एक पाठ पढ़े और उसके बाद हनुमान जी के मस्तक से सिंदूर को लेकर एक मोर पंख के ऊपर अपने शत्रु का नाम लिखें और इस मोर पंख को अपने घर के पूजा गृह में रात भर रखे और अगले दिन सुबह उठने के बाद बिना स्नान किये इस मोरपंख को ले जाकर किसी बहते हुए जल में प्रवाह कर दें और मन में प्रार्थना करें कि आपका शत्रु आपको परेशान करना बंद कर दे. इस उपाय को करने के बाद आपका शत्रु आपको परेशान करना बंद कर देगा और आपसे दूर रहेगा.

हमारी सलाह….

तो यह थी दुश्मन को भगाने का टोटका और कुछ अचूक उपाय जिनका आप अपनी परिस्थितियों के हिसाब से इस्तेमाल करके लाभ उठा सकते हैं. अगर आपको ऊपर बताए गए किसी भी विधि में कोई भी शंका है या कोई बात समझ में ना आई हो तो आप निसंकोच होकर हम से संपर्क कर सकते हैं।

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इन टोटकों या मंत्रों का तभी उपयोग करें जब आप सही में किसी दुश्मन से परेशान हैं अन्यथा किसी से बदला लेने के लिए या बेवजह किसी को परेशान करने के लिए टोटकों या मंत्रो का उपयोग ना करें वरना यह टोटके और मंत्र कभी सफल नहीं होंगे.

जय महाकाल….

यह भी जरूर पढ़े :-

बदकिस्मती दूर करने के उपाय. भाग्योदय के लिए अचूक टोटके

राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय और अचूक टोटके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *