जायफल के टोटके से मिलेगी हर समस्या से मुक्ति, 06 शक्तिशाली और सरल टोटके.

ये टोटके करे हर समस्या का अंत

जायफल के टोटके

जायफल के टोटके का इस्तेमाल किस प्रकार किया जाता है इसकी संपूर्ण जानकारी और विधि आज हम आपको अपने इस लेख में बताने जा रहे हैं। आज के हमारे इस लेख में हम आपको जायफल के 06 प्रचंड और शक्तिशाली टोटके बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग आप अपनी परिस्थितियों को सुगम बनाने के लिए तथा शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। जायफल का उपयोग सिर्फ टोने टोटके में नहीं किया जाता अपितु इनका उपयोग औषधि बनाने के लिए भी किया जाता है, सिर्फ इतना ही नहीं जायफल का उपयोग स्वादिष्ट भोजन बनाने में भी किया जाता है।

प्राचीन समय में जब लोगों को किसी कार्य में बाधा आती थी या उनके कार्यों में उनको सफलता प्राप्त नहीं होती थी तब वे टोने-टोटके का इस्तेमाल करते थे। वास्तव में टोटके तंत्र और ज्योतिष शास्त्र का एक मिलाजुला रूप है, जिनका उपयोग अगर सही समय और सही विधि के अनुसार किया जाए तो इंसान को चमत्कारी लाभ प्राप्त होते हैं। जायफल के टोटके भी काफी प्राचीन है और इनका उपयोग सदियों से किया जा रहा है पर आज के इस आधुनिक युग में कई लोगों का यह मानना है कि यह टोटके सिर्फ अंधविश्वास का एक जरिया है. पर वास्तव में टोटके काफी प्रभावशाली और शक्तिशाली होते हैं और जो भी व्यक्ति सच्चे मन और पूरी श्रद्धा और भक्ति भाव से इनका उपयोग करता है उसे 100% शुभ फल प्राप्त होते हैं।

आज जो टोटके की विधि हम आपको यहां पर बताने जा रहे हैं वे काफी सरल है और आप इसे आसानी से अपने घर पर भी कर सकते हैं। तो आइए अब जान लेते हैं कि जायफल के टोटके का उपयोग करके किस प्रकार से आप अपने जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं और सुख शांति और वैभव पा सकते हैं।

जायफल से सफलता पाने के टोटके

जायफल से सफलता पाने के टोटके

किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए इंसान दिन-रात कड़ी मेहनत करता है, पर कभी-कभी हमारी बुरी परिस्थिति या हमारे बुरे समय की वजह से हमें अपने कार्य में सफलता नहीं मिलती है और हम काफी निराश हो जाते हैं। ऐसी परिस्थिति में आपको निराश होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि जायफल के टोटके का उपयोग करके आप अपने किसी भी कार्य में सफलता हासिल कर सकते हैं।

यह काफी प्रभावशाली टोटके हैं और अगर आप पूरी श्रद्धा से से करते हैं तो यकीन मानिए आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। इस टोटके को केवल सोमवार के दिन ही करें और इसे करने के लिए सर्वप्रथम 03 जायफल लें और हर जायफल के ऊपर अपनी अनामिका उंगली से थोड़ा सा हल्दी लगाएं और फिर इन जायफल को अपने सिर से 11 बार वारे और उसके बाद इस जायफल को शिव मंदिर लेकर जाएं और इसे शिव जी के चरणों में या शिवलिंग के ऊपर अर्पित कर दे, और वही मंदिर परिसर में शिव भगवान के सामने बैठकर शिव भगवान से प्रार्थना करें कि आपको आपके कार्य में सफलता मिले और फिर पूरी श्रद्धा के साथ ॐ नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें।

इस टोटके को करने के कुछ ही समय बाद आप देखेंगे कि जो भी बाधाएं आपके कार्य में आ रही थी जिस वजह से आपको आपके काम में सफलता नहीं मिल रही थी वे सारी बाधाएं भगवान शिव की कृपा से दूर हो जाएंगी और आपको आपके हर कार्य में सफलता मिलेगी। इस टोटके का उपयोग छात्र, नौकरी पेशा युवक या व्यापार व्यवसाय में वृद्धि या बाधाओं को दूर करने के लिए भी उपयोग किया जा सकता है।

जायफल से कर्ज मुक्ति के टोटके

जायफल से कर्ज मुक्ति के टोटके

कर्ज से एक ऐसा श्राप है जो अगर किसी व्यक्ति के जीवन में एक बार आ जाए तो उसे काफी अधिक मानसिक पीड़ा पहुंचाता है, जिस वजह से स्वयं वह व्यक्ति और उसका पूरा परिवार काफी अधिक परेशान होता है। आज जो टोटका हम बताने जा रहे हैं उनका उपयोग करके आप अपने कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं, इस टोटके का सिर्फ एक ही प्रयोग आपको आपके सारे कर्जों से मुक्ति दिलाएगा।

कर्ज से मुक्ति के लिए जायफल के इस टोटके को करने के लिए सर्वप्रथम एक लाल रेशमी चौकोर कपड़े के अंदर तीन जायफल रखें और उसके ऊपर अपनी रसोई घर से एक मुट्ठी चावल डालें और 3 लौंग रखें और उसके बाद इस लाल रेशमी कपड़े की पोटली बना लें। अब इस पोटली को अपने घर के हर कमरे और हर दिशाओं में एक बार घुमाएं और इसे अपनी तिजोरी या घर के दक्षिण पूर्व स्तिथ किसी सुरक्षित स्थान पर रखदे।

इस टोटके को करने के बाद एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस टोटके का शुभ परिणाम मिलने में कम से कम 1 से 2 महीने का वक्त लगता है इसलिए धीरज बनाए रखें। अगर आप पूरी श्रद्धा से इस टोटके को करेंगे तो 1 से 2 महीने के भीतर आप अपने सभी कर्जों से मुक्त हो चुके होंगे और आपके जीवन में धन आगमन के नए स्रोत भी बनने लगेंगे।

जायफल के सरल वशीकरण टोटके

क्या आप जानते हैं की जायफल के टोटके की मदद से आप किसी का वशीकरण करके उसे अपने वश में भी कर सकते हैं। इस टोटके की मदद से आपको मनचाहा जीवनसाथी भी प्राप्त हो सकता है। इस वशीकरण टोटके को कई जगह तिलक वशीकरण के नाम से भी जाना जाता है, यह अत्यंत ही सरल टोटका है पर अगर आप चाहते हैं कि इसके शुभ परिणाम आपको प्राप्त हो तो इस टोटके को सच्चे मन से करें, इसे अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए या किसी के साथ छल कपट करने के लिए इस टोटके का उपयोग ना करें।

जायफल के इस वशीकरण टोटके को करने के लिए सबसे पहले रविवार के दिन तीन जायफल को अच्छे से पीस लें और उसमें थोड़ी मात्रा में गंगाजल और सफेद चंदन को मिलाएं और उसका एक लेप बना लें, अब इस लेप में थोड़ी मात्रा में चमेली का इत्र भी डालें।

अब इस लेप को अपने पूजा घर में रखें। इस तिलक का उपयोग करने के लिए सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाएं और अपने पूजा घर में पूजा करने के बाद इस लेप को अपने अनामिका उंगली से अपने माथे पर लगाएं और इस तिलक को अपने माथे पर लगाते समय नीचे दिए गए मंत्र का 21 बार जप करें, अब इस लेप को लगाकर आप जिस किसी के भी सामने जाएंगे वे आपसे आकर्षित होने लगेंगे।

॥ॐ नमो सर्वलोकपालिनी, सर्वलोक सर्वजन मंम वश्यं कुरु कुरु फ़ट स्वाहा॥

अगर इस तिलक की मदद से आप किसी भी स्त्री या पुरुष का वशीकरण करना चाहते हैं तो इस तिलक को लगाकर उनके सामने लगातार 51 दिनों तक जाने से सामने वाला पूरी तरह से आपके वश में रहेगा और जीवन भर आप से वशीभूत रहेगा।

जायफल से भूत प्रेत भगाने का तरीका

जायफल से भूत प्रेत भगाने का तरीका

भूत प्रेत, ऊपरी बाधा या नजर लगना एक आम समस्या होती जा रही है, जिसका समाधान अगर समय रहते नहीं निकाला गया तो यह काफी परेशानी उत्पन्न कर सकती है। अक्सर हम भूत प्रेत, ऊपरी बाधा के चपेट में आ जाते हैं और हमें इस बात का अंदेशा भी नहीं होता है जिस वजह से हमें जीवन में काफी अधिक असफलताओं का सामना करना पड़ता है।

जायफल के टोटके की मदद से आप भूत प्रेत, ऊपरी बाधा या तंत्र मंत्र टोना टोटका से भी मुक्ति पा सकते हैं। अक्सर जिस घर में भूत प्रेत या ऊपरी बाधाओं का साया होता है उस घर में हमेशा दुखों का अंबार लगा रहता है और घर के हर सदस्य का स्वास्थ भी खराब रहता है और उनके जीवन में सफलताओं का भी आगमन काफी मुश्किल से होता है। अगर आपको भी लगता है कि आपके घर में या आपके घर के किसी सदस्य के ऊपर भूत प्रेत का साया है तो इस टोटके की मदद से आप उस भूत प्रेत के साए को नष्ट करने में सक्षम हो सकते हैं।

इस टोटके को आपको लगातार 11 दिनों तक करना है इसे करने के लिए सबसे पहले किसी मिट्टी के पात्र में थोड़े से आम की लकड़ी, एक गोबर का कंडा, थोड़े से कपूर और एक जायफल को जला ले और इसकी धूनी (धुएं) को पूरे घर में दे और जिसके ऊपर भूत प्रेत का साया है उस घर के सदस्यों के ऊपर भी इस धुंए को दें। जायफल के इस धुएं की शक्ति से आपकी घर की सारी नकारात्मक शक्तियां, भूत प्रेत और ऊपरी बाधा या तंत्र मंत्र की शक्तियां नष्ट हो जाएंगी।

शनि की बाधा से मुक्ति के लिए जायफल के टोटके

शनि की बाधा से मुक्ति के लिए जायफल के टोटके

अक्सर कई लोग शनि की बाधा जैसे शनि की साढ़ेसाती या शनि की अढ़ैया से परेशान रहते हैं और इस बाधा से मुक्ति पाने के लिए वे ज्योतिष या पंडितों के पास पूजा पाठ या हवन का आयोजन करते हैं जिनमें काफी अधिक धन की व्यवस्था की आवश्यकता पड़ती है। अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जहां आपकी शनि की दशा चल रही है और आप शनि महाराज की बाधा से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इस जायफल के टोटके के उपयोग करके आप शनि की बाधा से मुक्ति पा सकते हैं।

इस टोटके के शुभ परिणाम और शनि बाधा से मुक्ति पाने के लिए आपको इस टोटके को हर शनिवार को करना है और इसे लगातार आपको 6 महीने तक करना है, वैसे इस टोटके के असर आपको 1 से 2 महीने के भीतर ही दिखने शुरू हो जाएंगे और आपके कार्य में आने वाली बाधाएं समाप्त हो जाएंगी, पर फिर भी हमारा आपसे आग्रह होगा कि इस टोटके को लगातार छह महीने तक करें, यानी हर महीने में इस टोटके को 4 बार अवश्य करें।

शनि की बाधा से मुक्ति के लिए जायफल के इस टोटके को हर शनिवार के दिन सूर्य अस्त होने से पहले तीन जायफल लेकर किसी भी बबूल के पेड़ के पास जाएं और ॐ शं शनिश्चराय नमः का 11 बार जाप करते हुए इस जायफल को बबूल के पेड़ की जड़ पर अर्पित कर दें। ऐसा लगातार छह महीने तक करने से शनि की बाधा से मुक्ति मिलती है।

निष्कर्ष

आज के हमारे इस लेख में हमने आपको 06 जायफल के टोटके बताए हैं जो काफी प्रभावशाली और शक्तिशाली हैं और अगर आप इनका सही समय पर सही विधि विधान से उपयोग करते हैं तो इस टोटके के परिणाम आपको अत्यंत ही सुखद प्राप्त होंगे, जिससे आपके जीवन में आ रही समस्त बाधाएं और समस्याएं समाप्त होंगी।

इन टोटके को करते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि अक्सर इन टोटके के शुभ फल हमको पहली बार में प्राप्त नहीं होते है, इसलिए अगर किसी भी टोटके का लाभ आपको प्रथम प्रयास में प्राप्त नहीं होता है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है. आप पूरी भक्ति भाव, श्रद्धा और सच्चे मन से इस टोटके को उपयोग दुबारा करके देखें आपको इससे अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

जय महाकाल

यह भी अवश्य पढ़े :-

सुई से टोटका करने की 06 शक्तिशाली विधि, इस टोटका से करे हर समाया का अंत

रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके, जो करेंगे हर रोगों का नाश

रुके काम बनाने के टोटके, 06 शक्तिशाली टोटके जिनसे बनेंगे सारे रुके और बिगड़े काम

गुप्त टोटके जो करे हर समाया का अंत, 06 शक्तिशाली टोटके

गुस्सा कम करने का मंत्र, गुस्सा शांत करने के 04 सबसे सफल मंत्र और टोटका

महाशक्तिशाली टोटके जो करें असंभव को भी संभव, 10 प्राचीन टोटके

बुखार उतारने का मंत्र, 04 दिव्य मंत्र और टोटका

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय जिनसे बदल जाता है भाग्य

Leave a Comment

Your email address will not be published.