घर में बरकत के उपाय, इन उपायों से घर में हमेशा रहेगी बरकत, सुख, शांति और समृद्धि

Ghar me barkat ke upay

घर में बरकत के उपाय

घर में बरकत के उपाय और उसे करने की संपूर्ण विधि आज हम आपको इस अध्याय में बताने जा रहे हैं जिसका उपयोग अगर आप हमारे द्वारा बताए गए विधि अनुसार करते हैं तो यकीन मानिए आपके घर में सदैव बरकत बनी रहेगी और साथी अन्य समस्याएं जैसे की लड़ाई झगड़े, तनाव, मनमुटाव, नकारात्मक शक्तियां, बुरी नजर, धन की समस्या आदि सभी समाप्त हो जाएंगे और आपके घर में सुख, शांति, समृद्धि सदैव बनी रहेगी।

आज हर इंसान चाहता है कि उसके घर में बरकत और सुख शांति बनी रहे पर कई बार ऐसा संभव नहीं हो पाता, ऐसा होने के कई कारण होते हैं जिनमें से कुछ प्रमुख कारण है कि घर को किसी की नजर लगना, घर में वास्तु दोष होना या घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश होना आदि।

हमारे ज्योतिष शास्त्र और तांत्रिक शास्त्र में कई ऐसे उपाय और विधि बताए गए हैं जिनका उपयोग करके हम अपने घर में बरकत ला सकते हैं और घर की हर समस्या से मुक्ति पा सकते ,हैं पर आज के इस आधुनिक युग में कई लोग इन उपायों पर विश्वास नहीं करते हैं और उनका मानना होता है कि यह सिर्फ अंधविश्वास है, पर यकीन मानिए यह हमारा खुद का अनुभव है कि इन उपायों से घर की बरकत बनी रहती है और सदैव सुख शांति का वास घर में बना रहता है।

आज घर में बरकत के जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं वे काफी शक्तिशाली उपाय हैं और इनका उपयोग करके आप अपने घर में बरकत ला सकते हैं, यह काफी सरल उपाय हैं जिन्हें आसानी से अपने घर में किया जा सकता है और सिर्फ एक बार करने से ही आपको इसके शुभ फल प्राप्त होंगे।

घर में बरकत के उपाय

घर में बरकत के उपाय

घर में बरकत लाने के लिए यह सबसे शक्तिशाली उपाय है और इस उपाय को करने के बाद यकीन मानिए कि आपके घर में सदैव बरकत बनी रहेगी। इसे करने के लिए सबसे पहले रविवार के दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए उसके बाद अपने घर के समीप किसी भी पीपल के पेड़ के पास जाकर आपके घर में जितने सदस्य हैं उस गिनती के हिसाब से उतने पीपल के पत्ते तोड़े।

पीपल के पत्ते तोड़ते समय एक बात का ध्यान रखें कि पत्ते ताजे हो और कहीं से भी कटे ना हो। उसके बाद अपने घर में इन पीपल के पत्तों को लाकर अपने पूजा घर में रखें और एक कटोरी में थोड़ा-सा गंगाजल में कुमकुम या सिंदूर मिलाकर अपनी अनामिका उंगली से हर पत्ते के ऊपर अपने घर के हर सदस्य का नाम लिखें और उसके बाद इन पत्तों को अपने पूजा घर में रखकर उनकी पूजा करें और 3 दिन तक रहने दें।

तीसरे दिन यानी बुधवार को इन सभी पत्तों को लेकर गणेश जी के मंदिर जाएं और थोड़े से पीले पुष्पों के साथ इन पीपल के पत्तों को गणेश जी के चरणों पर रख दे। इस उपाय को करने के कुछ ही दिन बाद आप देखेंगे कि आपके घर में बरकत होने लगेगी और इस उपाय से आपके घर की धन की हर समस्या भी समाप्त हो जाएगी।

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस उपाय को 4 से 5 महीने में एक बार अवश्य करें ताकि आपके घर में बरकत सदैव के लिए बनी रहे।

तुलसी के पत्तों से लाएं घर में बरकत

तुलसी के पत्तों से लाएं घर में बरकत

यह बात हम सब जानते हैं कि हिंदू धर्म में तुलसी के पत्तों का कितना अधिक महत्व है, तुलसी का पौधा इतना शक्तिशाली होता है कि इसके घर में होने मात्र से ही सारी नकारात्मक शक्तियां समाप्त हो जाती है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में सदैव बरकत बनी रहे तो तुलसी के पत्तों का अवश्य इस्तेमाल करें।

घर में बरकत के इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं इसे करने के लिए सबसे पहले सूर्य अस्त होने के पहले तुलसी के 3 पत्ते तोड़े और एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें तुलसी के तीनों पत्ते डालें और थोड़ी सी हल्दी भी डाल कर अपने पूजा घर में रात भर रहने दे।

दूसरे दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाएं और अपने इष्ट देव की पूजा अर्चना और आरती करने के बाद उस तांबे के लोटे के जल को तुलसी के पत्तों की मदद से पूरे घर में छिड़काव करें और अपने घर के हर सदस्य के ऊपर भी इस पानी का छिड़काव तुलसी के पत्ते की मदद से करें। पानी का छिड़काव करते समय “ॐ नमः शिवाय” का जाप करते रहें। इस उपाय को करने से आपकी घर की हर समस्याएं समाप्त हो जाएंगी और आपके घर को किसी की बुरी नजर भी नहीं लगेगी।

अच्छे फल की प्राप्ति के लिए इस उपाय को महीने में एक बार अवश्य करते रहें।

फिटकरी से घर में बरकत के उपाय

फिटकरी से बरकत

फिटकरी भी एक ऐसी वस्तु है जिसका उपयोग अगर घर में बरकत लाने के लिए किया जाए तो इसके शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं। इस उपाय को करने के लिए आपको कुछ सामग्रियों की आवश्यकता पड़ेगी जो इस प्रकार है।

  1. एक फिटकरी का टुकड़ा.
  2. एक काला चौकोर कपड़ा.
  3. तीन काली हल्दी की गाठें.
  4. 1 रुपए के 11 सिक्के या एक चांदी का सिक्का.
  5. एक मुट्ठी काले तिल.

इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं और जिस भी शुभ दिन करना चाहते हैं उस दिन काले चौकोर कपड़े के अंदर फिटकरी का टुकड़ा रखें और उसके ऊपर एक मुठी काले तिल और फिर हल्दी की तीन गाठें और ₹1 के 11 सिक्के या एक चांदी का सिक्का रखें और इन सब को रखने के बाद इसकी एक पोटली बनाकर अच्छे से बांध लें और अपने घर के हर सदस्यों के सर के ऊपर से इस पोटली को 11 बार घड़ी की दिशा में घुमाएं।

अब इस पोटली को अपने घर के हर कमरे में एक बार घुमाएं और इस पोटली को अपने मुख्य द्वार के बीचो-बीच एक लोहे की कील की मदद से लटका दे। यह काफी शक्तिशाली उपाय है और इस उपाय के मदद से आपकी घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएंगी और घर में सकारात्मक ऊर्जाओं का प्रवेश होगा जिसकी मदद से आपके घर में बरकत आएगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस पोटली को हर 6 महीने में एक बार जरूर बदलें जिससे आपके घर में सदैव सुख शांति और समृद्धि बनी रहे।

घर में खुशहाली लाने के उपाय

शास्त्रों के अनुसार जिस घर में खुशहाली सदैव बनी रहती है उस घर में बरकत भी हमेशा बनी रहती है और अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा खुशहाली और सुख शांति बनी रहे तो इस उपाय को जरूर आजमाएं।

इस उपाय को केवल शुक्रवार के दिन ही करें और इस उपाय को एक ही बार करने से ही आपको इसके शुभ फल प्राप्त होंगे। इस उपाय को करने के लिए शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाएं और बाजार से दो मोर पंख लेकर आए और इसे अपने पूजा घर में रखकर पूजा करें इसको अपने पूजा घर में लगातार 7 दिनों तक रखें उसके बाद अगले शुक्रवार एक मोर पंख को ले जाकर कृष्ण जी के मंदिर में उनके चरणों में अर्पित कर दें और दूसरे मोर पंख को अपने पूजा घर में ही रहने दें। यह काफी शक्तिशाली उपाय हैं और जो भी जातक इस उपाय को सच्चे मन से करता है उसके घर में सदैव खुशहाली बनी रहती है और घर में बरकत भी होती है।

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि जिस मोर पंख को आप अपने पूजा घर में रखेंगे उसे रोज एक साफ कपड़े से पोछे ताकि उस मोर पंख के ऊपर कोई धूल न जमे।

घर में बरकत लाने के लिए कुछ अन्य अचूक उपाय

  1. रोज घर में पूजा करने के बाद गोबर के कंडे और लोबान मिलाकर धूप अवश्य दें, ऐसा करने से घर में सुख शांति और समृद्धि का वास रहता है।
  2. घर के मुख्य द्वार पर सूर्य अस्त होने के बाद घी का दीपक अवश्य जलाएं ऐसा करने से पित्र दोष शांत होता है और घर को बुरी नजर भी नहीं लगती है।
  3. हर शनिवार काले कुत्ते को एक रोटी में देसी घी लगाकर अपने दाहिने हाथ से अवश्य खिलाए ऐसा करने से जीवन में तरक्की और उन्नति के प्रबल योग बनते हैं।
  4. घर में किसी भी महिला को अपशब्द या उनका अपमान ना करें, ऐसा करने से देवी देवता रुष्ट हो जाते है और घर में दरिद्रता बनी रहती है।
  5. सप्ताह में एक दिन पोछा लगाते समय पानी में थोड़ा सा समुद्री नमक मिलाकर पोछा लगाने से घर के सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
  6. भोजन करते समय कोशिश करें कि घर के सारे सदस्य एक साथ भोजन करें ऐसा करने से भी घर में बरकत आती है।
  7. रोज गाय को एक रोटी के साथ थोड़ा सा गुड़ मिलाकर देने से भी घर में बरकत बढ़ती है और सुख शांति बनी रहती है।
  8. भोजन करने से पूर्व अपने भोजन का एक हिस्सा देवी देवताओं को अवश्य अर्पण करें।
निष्कर्ष

तो यह थे घर में बरकत के उपाय जिनका उपयोग आप अपनी परिस्थिति के अनुसार करके इन उपायों का लाभ पा सकते हैं और इन उपायों की मदद से आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी और देवी देवता की कृपा भी बनी रहेगी जिससे आपके और आपके परिवार के जीवन में सुख शांति और समृद्धि का वास हमेशा के लिए बना रहेगा।

अगर आज के हमारे इस लेख को लेकर आपकी कोई भी शंका या कोई ऐसी बात हो जो आपको समझ में ना आई हो तो आप निसंकोच होकर अपनी शंका या समस्या हमारे साथ साझा कर सकते हैं, आपकी समस्याओं का जो भी उचित उपाय हमारे पास उपलब्ध होगा वह हम आपके साथ जरूर साझा करेंगे और ईश्वर से कामना करेंगे कि आपके और आपके परिवार के जीवन में हमेशा सुख शांति बनी रहे।

जय महाकाल

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय, घर में हमेशा रहेगी सुख शांति और समृद्धि.

सोया हुआ भाग्य जगाने के उपाय

प्रेत बाधा से मुक्ति के उपाय और अचूक टोटके जो देते है 100% परिणाम

मनचाहे लड़के से शादी के उपाय | 100% सफल परिणाम

बदकिस्मती दूर करने के उपाय. भाग्योदय के लिए अचूक टोटके

गुप्त टोटके जो करे हर समाया का अंत, 06 शक्तिशाली टोटके.

Leave a Comment

Your email address will not be published.