घर में पैसे आने के उपाय, 06 शक्तिशाली उपाय जिनसे कभी नहीं होगी पैसे की कमी।

घर में पैसे आने के उपाय

आज हम आपको घर में पैसे आने के उपाय की संपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। आज के हमारे इस अध्याय में हम आपको 06 शक्तिशाली उपाय बताएंगे जिनका उपयोग करके आप अपने जीवन में आ रहे पैसे की समस्याओं को दूर कर सकते हैं। यह सभी उपाय काफी सरल है लेकिन इनका प्रभाव काफी शक्तिशाली होता है और इन उपायों की मदद से जीवन में हो रही पैसे की समस्या समाप्त हो जाती है और पैसे का आगमन भी तीव्र गति से होता है।

घर में पैसे आने के उपाय को हर मनुष्य को एक न एक बार अवश्य करना चाहिए, क्योंकि इन उपायों के मदद से जीवन में कभी पैसे की समस्या नहीं होती, जिस वजह से मनुष्य के जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है। तंत्र शास्त्र में पैसे की समस्या को दूर करने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं, जिनका अगर मनुष्य अपनी परिस्थिति के अनुसार उपयोग करता है तो उसे इसके शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं और जीवन में आने वाली कई तरह के संकट समाप्त हो जाते हैं।

अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जहां पर आपके जीवन में पैसे की काफी अधिक समस्या हैं तो तो हमारा आप सबसे निवेदन होगा कि एक बार हमारे द्वारा बताए गए घर में पैसे आने के उपाय को एक बार जरूर आजमा कर देखें और हमें पूरी उम्मीद है कि आपको इन उपायों से 100% लाभ अवश्य प्राप्त होगा।

तो आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि आपके जीवन या आपके घर में पैसा क्यों नहीं रुकता।

घर में पैसा ना रुकने के कारण

घर में पैसा ना रुकने के कारण

घर में या जीवन में पैसा नहीं रुकने के कई सारे कारण होते हैं और ज्योतिष शास्त्र में इसका वर्णन भी किया गया है। अगर आप अपने जीवन में पैसे की समस्या को लेकर किसी भी ज्योतिषी या पंडित के पास जाएंगे तो वे आपको विभिन्न प्रकार के पूजा पाठ करने की सलाह देंगे जिसमें काफी अधिक धन की आवश्यकता होती है और आम इंसान के लिए इनको कर पाना संभव नहीं होता है।

तो चलिए सबसे पहले जान लेते हैं कि घर में पैसा ना रुकने के मुख्य कारण कौन से होते हैं।

  1. वास्तु दोष का होना।
  2. घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो ना।
  3. घर में महिलाओं का अपमान होना।
  4. कुंडली में पितृदोष का उपस्थित होना।
  5. घर में अक्सर लड़ाई झगड़े होना।
  6. ग्रह दोष या ग्रह बाधा।
  7. घर को किसी की बुरी नजर लगना।
  8. घर में रोज पूजा-पाठ का ना होना।

तो यह थे कुछ प्रमुख कारण जिन वजह से घर में पैसा नहीं रुकता। अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जहां पर आपके घर में पैसा नहीं रुकता तो आपको बिल्कुल भी निराश होने की आवश्यकता नहीं है हमारे द्वारा बताए गए इन घर में पैसे आने के उपाय को जरूर करके देखिए आपको अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

1. घर में पैसे आने के उपाय।

घर में पैसे आने के उपाय।

घर में पैसे आने के लिए यह सबसे सरल परंतु सबसे शक्तिशाली उपाय है और इस उपाय को करने के बाद आपके घर में फिर कभी पैसे की कमी नहीं होगी।

इस उपाय को आपको लगातार तीन दिन करना है, इसे करने के लिए सर्वप्रथम सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और अपने पूजा घर में माता लक्ष्मी के सामने तांबे की कटोरी में चावल रखें और फिर माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा अर्चना करें और दिन भर इस चावल को माता लक्ष्मी के सामने ही रहने दें।

शाम को सूर्य अस्त होने से पहले माता लक्ष्मी की आरती और पूजा अर्चना करने के बाद इस चावल की खीर बनाएं, खीर बनाते समय शक्कर का प्रयोग ना करें केवल गुड़ का ही प्रयोग करें।

अब इस खीर को ले जाकर किसी भी गाय के बछड़े को स्नेह पूर्वक खिलाएं।

एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस उपाय को आपको लगातार तीन दिनों तक करना है। इस सरल से उपाय को करने के कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके घर में पैसे का आगमन तीव्र गति से होने लगेगा और धन आगमन के नए रास्ते भी खुलते चले जाएंगे। इस उपाय को सच्चे मन से करने से घर के सभी सदस्यों की तरक्की और उन्नति के मार्ग भी प्रबल होते हैं और घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास बना रहता है।

2. पर्स में पैसे टिकने के उपाय।

पर्स में पैसे टिकने के उपाय।

हमारे साथ अक्सर ऐसा होता है कि दिन-रात कड़ी मेहनत करने के बाद भी हमारे जेब या पर्स में पैसे टिकते नहीं है और खर्च होते चले जाते हैं, जिस वजह से हमें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है और काफी अधिक मानसिक पीड़ा भी सहनी पड़ती है। पर्स में पैसे टिकने के इस उपाय को अगर आप सही विधि से करते हैं तो यकीन मानिए आपकी जेब जीवन में कभी खाली नहीं रहेगी।

इस उपाय को केवल शनिवार की शाम को ही करें, सर्वप्रथम अपने रसोईघर में चावल के डिब्बे में से 11 चावल के दाने निकाले और एक बात का विशेष ध्यान रखें कि एक भी चावल का दाना टूटा या खंडित ना हो। अब इन चावल के दानों को लेकर हनुमान जी के मंदिर जाएं और उनके चरणों की सिंदूर को लेकर हर चावल के ऊपर लगाएं और इसे एक लाल रेशमी कपड़े में रखकर अपने पर्स में सदैव रखे रहे। सिर्फ इस एक सरल उपाय से आपके पैसे की सारी समस्या समाप्त हो जाएगी और आपका जेब कभी खाली नहीं रहेगा।

इस उपाय का संपूर्ण लाभ प्राप्त करने के लिए एक बात का विशेष ध्यान रखें कि 2 से 3 महीने के भीतर पुराने चावलों को निकालकर स्वच्छ पानी में प्रवाह कर दें और फिर से इस उपाय को दोबारा से करें तभी आप को इस उपाय के संपूर्ण लाभ प्राप्त होंगे।

3. घर में आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय, घर में पैसे आने के उपाय

घर में आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय, घर में पैसे आने के उपाय

घर के आर्थिक तंगी दूर करने के लिए आपने कई सारे उपाय सुने होंगे या पड़े होंगे, पर आज जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं इस एक उपाय को करने से आपके घर की सारी आर्थिक तंगी या पैसे की समस्या समाप्त हो जाएगी और घर में पैसे के आगमन के नए स्रोत भी बनेंगे।

इस उपाय को आपको केवल गुरुवार के दिन ही करना है। इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम गुरुवार के दिन स्नान करके शुद्ध हो जाएं और उसके बाद पूजा अर्चना करने के बाद एक लाल रेशमी वस्त्र के अंदर 11 लौंग, 11 काली उड़द की दाल, 11 चावल के दाने, काली हल्दी की तीन गाठें को रखकर उसकी एक पोटली बनाएं और इसे अपने घर के हर कमरे और हर दिशाओं में एक बार घुमाएं उसके बाद इस पोटली को अपनी तिजोरी या जहां पर भी आप अपने पैसे रखते हैं वहां पर रख दे।

इस उपाय को करने के कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके घर की आर्थिक तंगी दूर होने लगी है और आपके घर में पैसे का आगमन तेजी से होने लगा है। इस उपाय को करने से सिर्फ घर की आर्थिक तंगी नहीं घर की नकारात्मक ऊर्जा भी समाप्त हो जाती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।

4. घर में पैसे आने के उपाय, शक्तिशाली तांत्रिक विधि।

घर में पैसे आने के उपाय, शक्तिशाली तांत्रिक विधि।

घर में पैसे आने का यह सबसे शक्तिशाली तांत्रिक उपाय है जो कभी असफल नहीं होता और जो भी जातक सच्चे मन से इस तांत्रिक विधि को करता है उसके घर या जीवन में कभी भी पैसे की समस्या उत्पन्न नहीं होती है।

इस उपाय को करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखें कि अगर आपके जीवन में सच में पैसे की समस्या है या आर्थिक तंगी है तभी इस तांत्रिक विधि का उपयोग करें अन्यथा अगर आपके जीवन में पैसे की समस्या नहीं है और आप और अधिक पैसे की लालसा में इस उपाय को करेंगे तो आपको कोई लाभ प्राप्त नहीं होगा।

इस उपाय को केवल रात्रि 10:00 बजे के बाद ही करें, रुपए सर्वप्रथम किसी सुनसान जगह पर जाकर अपने रुमाल के अंदर ₹1 रुपए के 11 सिक्के रखें और उसके ऊपर एक मुट्ठी काले तिल और चंदन का एक टुकड़ा रखें और रुमाल की पोटली बनाकर एक गड्ढा खोदकर वहां गाड़ दें और उस रुमाल के ऊपर एक आम का पौधा लगा दे और बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाए। अब लगातार 51 दिनों तक उस आम के पौधों की सेवा करें और रोजाना उस पर जल अर्पित करें। जैसे जैसे आम का पौधा बड़ा होता जाएगा वैसे वैसे आपकी धन की सारी समस्या समाप्त हो जाएगी और घर में पैसे के भी आगमन होने लगेंगे।

5. श्रीफल से दूर करें पैसे की हर समस्या।

हिंदू धर्म में अटूट आस्था रखने वाले इस बात को जानते हैं कि नारियल को श्रीफल कहा जाता है और इसे श्रीफल इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसमें लक्ष्मी का वास होता है। घर में पैसे आने के उपाय में ये सबसे तीव्र उपाय है और इस उपाय को आज भी कई जगहों पर उपयोग किया जाता है। यह काफी सरल उपाय है और इसे करना भी काफी आसान है।

इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले बाजार से एक श्रीफल लाएं और उसके ऊपर गंगाजल छिड़क कर उसे शुद्ध करें उसके बाद हल्दी के लेप का उपयोग करते हुए अपनी अनामिका उंगली से एक स्वास्तीक यानि शुभ लाभ का निशान उस नारियल के ऊपर बनाए और इस नारियल की विधिवत पूजा करने के बाद इसे अपने पूजा गृह में स्थापित करें और नित्य इस नारियल की पूजा करें।

शास्त्रों के अनुसार जिस घर में भी रोज़ श्रीफल की पूजा होती है उस घर में लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहता है और उस घर में किसी भी प्रकार की कोई बाधा या आर्थिक तंगी नहीं होती है।

6. घर में पैसे आने के कुछ सरल उपाय।

  1. घर में पैसे की समस्या को दूर करने के लिए घर में अवश्य ही गणेश जी नृत्य करती हुई प्रतिमा या चित्र को लगाएं और एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस प्रतिमा का मुख दक्षिण की ओर ना हो।
  2. सिर्फ गुरुवार के दिन को छोड़कर बाकी हर दिन घर में पोछा लगाते समय थोड़ा सा समुद्री नमक और एक चुटकी हल्दी डालकर घर में पोछा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है।
  3. रसोई घर में जहां भी आप चावल रखते हैं उसके अंदर हमेशा पांच तुलसी के पत्ते और 11 लौंग डालकर रखने से आर्थिक तंगी कभी नहीं होती।
  4. रोज घर के आंगन में चीटियों को एक चम्मच आटा और एक चम्मच शक्कर डालने से भी घर की आर्थिक तंगी दूर होती है और पैसे की समस्या कभी उत्पन्न नहीं होती।
  5. गेहूं और काले चने के आटे को मिलाकर रोटी बनाकर गाय को खिलाने से भी पैसे की हर समस्या समाप्त होती है।
  6. घर की तिजोरी में लाल रेशम के कपड़े में हल्दी की तीन गांठे और थोड़ी सी मिश्री को बांध के रखने से घर में पैसे का आगमन तेज गति से होता है।
निष्कर्ष

तो यह थे घर में पैसे आने के उपाय जो काफी सरल है पर तीव्र असर दिखाते हैं। अगर आपके जीवन में भी पैसे की समस्या है या फिर आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो हमारा आप सबसे निवेदन होगा कि हमारे द्वारा बताए गए इन सरल से उपायों का उपयोग करके एक बार अवश्य देखें और मुझे पूरा विश्वास है कि आप को इस से 100% लाभ अवश्य प्राप्त होगा।

एक बात का हमेशा विशेष ख्याल रखें कि किसी भी उपाय में सफलता और उसका लाभ प्राप्त करने के लिए हमेशा उपायों को सच्चे मन से करें, कई बार ऐसा देखा गया है कि आम इंसान छोटे से उपाय को मजाक सोच कर उन्हें नजरअंदाज कर देता है और इन्हें अंधविश्वास समझता है. पर यकीन मानिए यह सारे उपाय काफी प्राचीन है और सदियों से लोग इनका इस्तेमाल करके लाभ प्राप्त कर रहे हैं, इसलिए सच्चे मन से इन उपायों का उपयोग करें और इनका लाभ प्राप्त करें।

जय महाकाल

यह भी अवश्य पढ़े :-

मनोकामना पूर्ति के हनुमान जी के उपाय, हर मनोकामन को पूरी करे ये 06 सरल उपाय

घर में बरकत के उपाय, इन उपायों से घर में हमेशा रहेगी बरकत, सुख, शांति और समृद्धि

घर में लड़ाई झगड़ा रोकने के उपाय, घर में हमेशा रहेगी सुख शांति और समृद्धि.

Leave a Comment

Your email address will not be published.