काम में रुकावट दूर करने के 05 अचूक उपाय, काम में रुकावट के उपाय.

कार्य की हर बाधा दूर करे ये उपाय

काम में रुकावट के उपाय

काम में रुकावट के उपाय – आज के हमारे इस लेख में हम आप सभी के लिए कुछ ऐसे प्रभावशाली उपाय और टोटके लेकर आए हैं जिनका उपयोग करके आप अपने काम में आने वाली रुकावट को आसानी से दूर कर सकेंगे और सफलतापूर्वक अपने हर काम को कर पाएंगे, इन उपायों की मदद से आपको आपके हर काम में सफलता भी मिलेगी। काम में रूकावट के जो उपाय आज हम आपको बताने जा रहे हैं यह सभी काफी प्राचीन उपाय हैं और आपको कहीं और नहीं मिलेंगे, इन उपाय और टोटके का असर काफी तीव्र होता है जिनके प्रभाव से आपके काम में आने वाली हर रुकावट कुछ ही दिनों में नष्ट हो जाती है।

हर मनुष्य अपने जीवन और अपने काम में सफलता प्राप्त करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है पर फिर भी हमारे कामों में कभी-कभी कुछ रुकावटें ऐसी आ जाती हैं जिनकी वजह से हमारी कड़ी मेहनत के बावजूद भी हमारे काम में हमें असफलता प्राप्त होती है, जिससे हम काफी अधिक निराश हो जाते हैं। पर अगर मनुष्य कड़ी मेहनत और ज्योतिष के उपाय का उपयोग अपने जीवन में करें तो उसे हर काम में सफलता प्राप्त होती है और उसके जीवन में प्रगति और समृद्धि का आगमन भी होता है।

अगर आपके काम में भी किसी प्रकार की कोई रुकावट आ रही है तो आपको बिल्कुल भी निराश होने की आवश्यकता नहीं है, हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों का उपयोग करके आप अपने काम में आ रही समस्त रुकावट को दूर करने में सक्षम हो पाएंगे। यह सारे उपाय काफी सरल हैं जिनका आप आसानी से अपने घर में भी प्रयोग कर सकते हैं और अगर आप पूरी श्रद्धा के साथ इनका उपयोग करेंगे तो हमें उम्मीद है कि आपको 100% शुभ परिणाम अवश्य मिलेंगे।

तो आइए जान लेते हैं काम में रुकावट के उपाय का उपयोग किस प्रकार करें।

काम में रुकावट दूर करने के सबसे सफल उपाय

काम में रुकावट के उपाय

अगर आपको कोई ऐसा काम है जिसमें काफी अधिक मेहनत करने के बाद भी उस काम में बाधा आ रही है तो इस उपाय को करने के बाद आपके काम में आ रही सारी रुकावटें दूर हो जाएंगी और आपको उस काम में अपार सफलता भी प्राप्त होगी। इस उपाय को करने के लिए आपको इन सामग्रियों की आवश्यकता होगी :-

  1. 51 चावल के दाने.
  2. 51 काले तिल के दाने.
  3. 11 लौंग.
  4. एक फिटकरी का टुकड़ा.
  5. ₹1 रुपए का सिक्का.
  6. एक काला चौकोर कपड़ा.

किसी भी काम में रुकावट को दूर करने के लिए यह सबसे सफल उपाय है और इससे कोई भी आसानी कर सकता है। इसे करने के लिए सबसे पहले काले चौकोर कपड़े के ऊपर चावल, काले तिल, लौंग, फिटकरी का टुकड़ा, ₹1 का सिक्का इन सब सामग्रियों को रखें और इन सब सामग्रियों को काले कपड़े के ऊपर रखते समय मन में ॐ नमः शिवाय का जाप करते रहें। सभी सामग्रियों को रखने के बाद उस काले कपड़े की पोटली बना लें और इस पोटली को अपने तकिए के नीचे रखकर सोए।

अगले दिन सुबह उठकर स्नान करके शुद्ध हो जाए और पूजा पाठ करने के बाद इस पोटली को अपने घर से दूर किसी सुनसान जगह पर लेकर जाएं और आग जलाकर इस पोटली को उस आग में डाल दें और बिना पीछे मुड़े या बिना किसी से बात किए हुए घर वापस आ जाए।

इस उपाय को करने के कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके काम में आ रही सारी बाधा दूर हो जाएगी और आपको उस काम में अपार सफलता प्राप्त होगी।

नींबू और लौंग की मदद से दूर करें काम में रुकावट

नींबू और लौंग की मदद से दूर करें काम में रुकावट

नींबू और लौंग का यह उपाय भी काफी कारगर सिद्ध होता है किसी भी काम में आ रहे रुकावट को दूर करने में, पर इस उपाय को उपयोग केवल बुधवार के दिन ही करें। वैसे तो इस उपाय के एक ही प्रयास से आपके काम में आ रहे रुकावट दूर हो जाएगी. पर फिर भी हमारा आपसे आग्रह होगा कि शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए इस उपाय को लगातार तीन बुधवार करें।

इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले एक ताजा पीला नींबू ले और उसमे 7 लौंग को गाड़े। नींबू में लौंग को गाड़ते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि लौंग एक दूसरे से आपस में ना टकराए। इसके बाद पूरब की ओर मुख करके खड़े हो जाएं और इस नींबू को अपने सर से घड़ी की दिशा की ओर 7 बार वाऱे और इसे पूरब की दिशा के ऊपर फेंक दें. नींबू फेंकने के बाद 7 बार ताली बजाएं और घर वापस आ जाएं. इस उपाय को लगातार तीन बुधवार करने से काम में आ रही सारे रुकावट या बाधाएं नष्ट हो जाती हैं और आपके हर बिगड़े काम बनने लगते हैं।

इस उपाय का 100% परिणाम पाने के लिए एक बात का विशेष ध्यान रखें कि जिस दिन आप इस उपाय को कर रहे हैं उस दिन मांस मदिरा का सेवन ना करें और ना ही किसी से कटु वचन का प्रयोग करें और ना ही किसी के साथ दुर्व्यवहार करें अन्यथा आपका यह उपाय सफल नहीं होगा।

शंख से दूर करें काम में आ रही रुकावट

शंख से दूर करें

अगर आपके किसी महत्वपूर्ण काम में रुकावट आ रही है जिस वजह से आपको उस काम में सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो आप इस उपाय का उपयोग करके भी अपने काम में आ रही समस्त रुकावट को दूर कर सकते हैं और उस काम में अपार सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले बाजार से एक सफेद शंख लेकर आएं, शंख खरीदते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि शंख में किसी भी प्रकार का कोई काला दाग ना हो। अगले दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए और शंख को गंगाजल से अच्छी तरह धोकर शुद्ध कर ले और अपने पूजा घर में माता लक्ष्मी के सामने शंख को रखें और उस शंख के बीचो बीच थोड़े से चावल और एक चांदी का सिक्का रखदे, अगर आपके पास चांदी का सिक्का नहीं है तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है आप चाहे तो एक रुपए का साधारण सिक्का भी रख सकते हैं।

इस शंख को माता लक्ष्मी के सामने लगातार 7 दिनों तक रखें और रोज माता लक्ष्मी की आरती करते समय इस शंख को भी धूप अगरबत्ती दिखाएं और इस शंख की भी पूजा और आरती करें। 7 दिनों के बाद शंख में से चावल और सिक्के को निकालने और इस सिक्के को अपने पर्स में रखें और चावल को किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें।

यह सिक्का जब तक आपके साथ रहेगा तब तक आपके किसी भी कार्य में आपको बाधा नहीं आएगी और आपके हर कार्य में आपको अपार सफलता प्राप्त होगी।

काम में रुकावट दूर करने का अचूक उपाय

काम में रुकावट दूर करने का अचूक उपाय

किसी भी काम में रुकावट को दूर करने के लिए यह सबसे अचूक उपाय हैं, इसे करने के लिए सबसे पहले आपको पीपल के जड़ की आवश्यकता पड़ेगी। इस उपाय को करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस उपाय को केवल अमावस्या के दिन ही करें। सबसे पहले किसी पीपल के पेड़ के पास जाएं और पीपल के पेड़ को प्रणाम करके उनसे आज्ञा लेकर पीपल के पेड़ की जड़ का एक हिस्सा अपने साथ लेकर आएं।

पीपल की पेड़ की जड़ को घर लाकर इसे गंगा जल या स्वच्छ पानी से धोकर शुद्ध कर ले. अब इस जड़ को धूप और अगरबत्ती दिखाकर शुद्ध करें और इस जड़ के ऊपर अपनी अनामिका उंगली से थोड़ा हल्दी लगाएं। अब काले धागे की मदद से इस जड़ को अपनी बाई भुजा पर बांधले। अगर आप इस उपाय को सफलतापूर्वक करते हैं तो यकीन मानिए आप के काम में आने वाली समस्त रुकावट का नाश ईश्वर की कृपा से होगा।

एक बात का विशेष ध्यान रखें की पीपल की जड़ को अपने बाई हाथ में 15 दिन से ज्यादा ना बांधे रखें और इस उपाय को महीने में एक बार से ज्यादा ना करें।

काम में रुकावट दूर करने के कुछ सरल उपाय

अचूक तरीके

काम में रुकावट को दूर करने के लिए जो उपाय हमने ऊपर बताए हैं, उसे अगर आप करने में असमर्थ हैं तो इन सरल घरेलू उपाय को करके भी आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

  1. प्रतिदिन सो कर उठने के बाद सबसे पहले जमीन पर अपना दाया पैर रखें, ऐसा करने से काम में कभी रुकावटें नहीं आती।
  2. हर सोमवार भगवान शिव के सामने आटे का पंचमुखी दीपक जलाएं, ऐसा करने से आपके हर काम सिद्ध होते हैं।
  3. किसी भी महत्वपूर्ण काम के लिए घर से निकलते समय तीन तुलसी के पत्ते खाकर निकले, इससे आपके काम में किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आएगी।
  4. रोज सुबह घर में पूजा पाठ और आरती करते समय आरती के दीपक में 3 लौंग डालकर आरती करने से समस्त बाधाओं का नाश होता है और हर काम में विजय प्राप्त होती है।
  5. अगर आपके हर काम में रूकावट या बाधा आ रही है तो घर के मुख्य द्वार के समीप तुलसी का पौधा लगाएं और रोज शाम को तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाएं, ऐसा करने से समस्त बाधाओं और रुकावट का नाश होता है।
  6. किसी भी महत्वपूर्ण या शुभ काम के लिए घर से निकलते समय अगर आप चाहते हैं कि आपके काम में रुकावट ना आए तो अपने घर के मुख्य द्वार से अपना दायां पैर पहले बाहर रखें।
  7. काम में आ रही बाधा या रुकावट को दूर करने के लिए लगातार 11 दिनों तक मां भगवती दुर्गा के चरणों में लाल रंग के फूल अर्पित करें और धूप अगरबत्ती से उनकी आरती करके मां दुर्गा के बीज मंत्र का एक माला जाप करें इससे भी समस्त रुकावट और बाधाओं का अंत होता है।
  8. अपने हाथों से आटे का पांच मुखी दिया बनाकर हनुमान मंदिर लेकर जाए और उसमें सरसों का तेल डालकर हनुमान जी के चरणों में जलाने से हर काम में आ रही बाधा दूर होती है।
  9. एक नारियल के ऊपर सिंदूर से तिलक करें और उसे साथ लेकर अपने कार्य पर जाएं और जब कार्य सफल हो जाए तो इस नारियल को गणेश जी के मंदिर में अर्पित कर दें।
  10. हर शनिवार को संध्या काल के समय पीपल की जड़ पर सात सरसों के तेल का दीपक जलाएं और उसके बाद पीपल की पेड़ की सात बार परिक्रमा करें इस उपाय से भी कम सफल होते है।
  11. हर सोमवार शिव मंदिर जाकर शिवजी का हल्दी मिले हुए दूध से अभिषेक करें और उनके सामने पंचमुखी दिया का दीपक जलाए।
  12. प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में जल भरकर तुलसी के पौधे में अर्पित करें और तुलसी के पौधे की सात बार परिक्रमा करने से सफलता प्राप्त होती है।
निष्कर्ष

तो यह थे कुछ सफल और अचूक काम में रुकावट के उपाय जिस का उपयोग आप करके अपने कामों में आने वाले समस्त रुकावटों को दूर करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

इन उपायों का उपयोग करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखें कि यह उपाय तभी सफल होंगे जब आप किसी काम में कड़ी मेहनत और पूरी लगन के साथ कर रहे हैं पर फिर भी आपको सफलता नहीं मिल पा रही है, पर अगर आप किसी काम में मेहनत नहीं कर रहे हैं और पूरी लगन और श्रद्धा के साथ उस काम को पूरी करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं और उसके बाद भी आप इन उपायों को उपयोग करेंगे तो आपको इन उपायों से सफलता प्राप्त नहीं होगी।

इसलिए हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों का उपयोग तभी करें जब कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपके काम में बाधा आ रही हो और आपको सफलता प्राप्त नहीं हो रही हो अन्यथा इन उपायों का उपयोग ना करें।

जय महाकाल

पति की किस्मत चमकाने के उपाय, इन उपायों से बदल जाएगी पति की किस्मत

अच्छे दिन लाने के उपाय, भाग्योदय के लिए सबसे सरल और अचूक उपाय.

घर में पैसे आने के उपाय, 06 शक्तिशाली उपाय जिनसे कभी नहीं होगी पैसे की कमी

मनोकामना पूर्ति के हनुमान जी के उपाय, हर मनोकामन को पूरी करे ये 06 सरल उपाय

दुश्मन का नाश करने का उपाय, 06 सरल तांत्रिक उपाय जो करेंगे हर दुश्मन का नाश

कन्या के विवाह के लिए उपाय, शीघ्र विवाह के लिए 06 चमत्कारी उपाय

सरकारी नौकरी के लिए उपाय, 06 सबसे शक्तिशाली तांत्रिक उपाय

लाल किताब के रामबाण उपाय से बन जाते है सारे बिगड़े काम

शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय, अपार धन प्राप्त करने के 12 उपाय

1 thought on “काम में रुकावट दूर करने के 05 अचूक उपाय, काम में रुकावट के उपाय.”

  1. Jonah Hapeman

    Greetings! Very helpful advice in this particular article! It’s the little changes that produce the most important changes. Many thanks for sharing!|

Leave a Comment

Your email address will not be published.