अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय, 06 अचूक उपाय

दिव्य उपाय

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय को करना काफी अधिक महत्वपूर्ण माना गया है और हर मनुष्य को इन धन लाभ के उपायों को करना चाहिए, क्योंकि इन्हें करने से फिर कभी जीवन में धन की कमी नहीं होती और हमेशा जीवन में धन की बरकत बनी रहती है। आज हम 06 तांत्रिक उपाय आप सभी के साथ साझा करने जा रहे हैं और यह सभी काफी सरल उपाय हैं और आम इंसान भी बड़ी आसानी से इन्हें अपने घर में करके धन लाभ प्राप्त कर सकता है और जीवन में सुख शांति और समृद्धि पा सकता है।

ज्योतिष और तांत्रिक शास्त्रों में अमावस्या का दिन काफी अधिक महत्वपूर्ण माना गया है क्योंकि इस दिन नकारात्मक ऊर्जा का संचार काफी अधिक प्रबल मात्रा में होता है। अमावस्या के दिन अगर मनुष्य सही नियमों का पालन ना करे तो उसे जीवन में घोर संकट और समस्याओं का सामना करना पड़ता है। पर अगर हम अमावस्या के दिन सही नियम और उपायों को करें तो इनसे दिव्य लाभ प्राप्त होते हैं और हम अपने जीवन में आने वाले कई सारी परेशानी और समस्याओं का अंत कर सकते हैं।

इसलिए अगर आप भी चाहते हैं कि आपके जीवन में सुख, शांति समृद्धि और धन का आगमन हमेशा बना रहे तो हमारा आप सभी से आग्रह होगा कि हमारा आज का लेख पूरा पढ़ें और हमारे द्वारा बताए गए इन उपायों का उपयोग अवश्य करें।

तो चलिए अब जान लेते हैं कि अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय को किस तरह से आप अपने घर में करके अपार धन लाभ के अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

अमावस्या के दिन क्या करे और क्या ना करें

अमावस्या के दिन क्या करे और क्या ना करें

तो अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय को जानने से पहले यह जान लेते हैं कि अमावस्या के दिन क्या करे और क्या ना करें ताकि आप अमावस्या के दिन होने वाले नकारात्मक उर्जा के प्रभाव से बचे रहें।

  1. अमावस्या के दिन सुबह स्नान करते समय जल में तीन तुलसी के पत्ते डालकर अवश्य स्नान करें, इससे आपके ऊपर किसी भी प्रकार का कोई नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं होगा।
  2. इस दिन घर में किसी भी प्रकार का मांसाहार भोजन ना पकाएं और ना ही अमावस्या के दिन मांसाहार भोजन ग्रहण करें, ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जाएं आप की ओर आकर्षित होती हैं।
  3. अमावस्या के दिन सुबह घर से निकलते समय हल्दी या केसर का तिलक माथे पर लगा कर अवश्य निकले यह तिलक भी नकारात्मक ऊर्जा से आपकी रक्षा करता है।
  4. अमावस्या के दिन केवल शाकाहारी भोजन या फलाहार करने की कोशिश करें।
  5. शास्त्रों के अनुसार अमावस्या के दिन मदिरापान या शराब का सेवन भी वर्जित है।
  6. इस दिन भूलकर भी किसी से वाद-विवाद ना करें और ना ही किसी को अपशब्द या कटु वचन बोले।
  7. अमावस्या के दिन किसी को भी धन उधार में ना दें।
  8. काले वस्त्र का धारण करना अमावस्या के दिन वर्जित माना गया है इससे बुरी आत्माएं आपकी और आकर्षित होती है।
  9. इस दिन अपने घर के मुख्य द्वार के आगे तुलसी के पौधे की स्थापना करना अति उत्तम माना गया है।

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय

अमावस्या के दिन धन लाभ के लिए यह सबसे सरल उपाय हैं जिसे आप बड़ी ही आसानी से अपने घर में करके धन लाभ के प्रबल अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम सुबह पानी में तीन तुलसी के पत्ते डालकर उस पानी से स्नान करें और उसके बाद अपने पूजा घर में मां लक्ष्मी की तस्वीर के आगे एक लाल कपड़ा रखें और उसके अंदर ₹1 रुपए के 11 सिक्के, चार लौंग और एक फिटकरी का छोटा टुकड़ा रखें और उस लाल कपड़े को अच्छे से बांध ले। अब इस लाल कपड़े की पोटली को मां लक्ष्मी की तस्वीर के आगे ही रहने दें और उसके बाद मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें और धूपअगरबत्ती से इस लाल कपड़े की पोटली की भी आरती करें और इस पोटली को मां लक्ष्मी की तस्वीर के आगे दिनभर रहने दे।

शाम को सूर्य अस्त होने के बाद इस लाल पोटली को मां लक्ष्मी के आगे से उठाकर अपने घर के हर सदस्य के सर के ऊपर से घड़ी की दिशा में 7 बार घुमाएं और इसे अपने घर के मुख्य द्वार के बीचो बीच एक लोहे की कील की मदद से लटका दें। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि पोटली को लटकने के लिए केवल नए लोहे की कील का ही इस्तेमाल करें पुरानी कील का इस्तेमाल ना करें।

धन लाभ के लिए अमावस्या के सफल उपाय

सफल उपाय

अमावस्या के दिन धन लाभ के लिए यह उपाय भी काफी अधिक प्रभावशाली है पर इस उपाय को करने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस उपाय को केवल घर की महिलाएं ही करें, पुरुष इस उपाय को ना करें अन्यथा आप को लाभ प्राप्त नहीं होंगे।

सबसे पहले अमावस्या के दिन सूर्य उदय होने से पहले स्नान करके शुद्ध हो जाएं और एक कटोरी में हल्दी और पानी का लेप बनाकर अपने घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का निशान बनाएं और अपने घर के मुख्य द्वार के बीचो बीच एक मिट्टी के दीपक में घी, 02 लौंग और चार काली मिर्च डालकर जलाए। यह काफी कारगर उपाय है धन लाभ के लिए और आज भी कई ग्रामीण क्षेत्रों में इस उपाय को किया जाता है और पौराणिक शास्त्र और मान्यताओं के अनुसार अमावस्या के दिन जिस घर में सूर्य उदय के पहले मुख्य द्वार में घी का दीपक जलता है उस घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है और मां लक्ष्मी का वास उस घर में सदैव के लिए बना रहता है।

सूर्य अस्त होने के बाद इस दीपक को किसी बहते पानी में प्रवाह कर दें और इस उपाय को हर 2 से 3 महीने में एक बार अवश्य करें ताकि आपके घर में धन की बरकत हमेशा बनी रहे।

धन लाभ के लिए चमत्कारी उपाय

चमत्कारी उपाय

हमारे जीवन में धन का आगमन कितना होगा यह निर्भर करता है हमारे कुंडली और ग्रहों की दशा पर, अगर हमारे ग्रहों की दशा सही होगी तो हमारे जीवन में धन का आगमन पर्याप्त मात्रा में होता रहेगा पर अगर हमारे कुंडली के ग्रह दशा खराब है तो हमारे दैनिक जीवन में धन की समस्या हमेशा बनी रहेगी। अगर आपके जीवन में भी धन की समस्या है और आप चाहते हैं कि आपके सभी ग्रह अनुकूल दशा में रहे तो इस एक उपाय से आपकी ग्रहों की दशा भी अनुकूल रहेगी और आपको जीवन में पर्याप्त मात्रा में धन लाभ भी होगा।

इस उपाय को आपको लगातार सात अमावस्या करना है और इसे करने के लिए सर्वप्रथम अपने वजन के बराबर चावल का दान ऐसे मंदिर में करें जहां पर नवग्रह की स्थापना हो और अगर आपके शहर या गांव में ऐसा मंदिर नहीं है जहां नवग्रह देवताओं की पूजा होती हो तो आप इस चावल को शिव मंदिर या हनुमान मंदिर में भी दान कर सकते हैं। पर ध्यान रहे कि आपको चावल का दान अमावस्या वाले दिन ही करना है और वह भी सूर्य अस्त होने से पहले।

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय के लिए नवग्रहों को चावल अर्पित करने से हमारे सभी ग्रहों की दशा अनुकूल स्थिति में आती है जिससे हमारे जीवन में धन लाभ के प्रबल अवसर बनते हैं।

रोजगार पाने के लिए अमावस्या के दिन के उपाय

बेरोजगारी आज एक बड़ी समस्या बनती जा रही है जिससे युवाओं में काफी अधिक निराशा और मानसिक पीड़ा उत्पन्न हो रही है, अगर आप भी अपनी रोजगार की समस्या को लेकर परेशान है तो अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय को करके आप रोजगार और धन लाभ के शुभ अवसर प्राप्त कर सकते हैं।

इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम अमावस्या के दिन सुबह उठने के बाद बिना स्नान और बिना मुंह धोए एक नींबू ले ले और उसे अपने सर से पैर तक 11 बार उल्टी घड़ी की दिशा में घुमाएं और इसे तुरंत ले जाकर बीच चौराहे पर रखें और लोहे की चाकू की मदद से चार हिस्सों में कांटे और उन चार टुकड़ों के बीच में एक कपूर रखकर जला दे और बिना पीछे मुड़े घर वापस आकर स्नान करें और अपने पूजा घर में मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें और माँलक्ष्मी को चावल की खीर का भोग लगाएं।

जो भी साधक अमावस्या के दिन इस उपाय को करता है उस पर महालक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और उसके रोजगार और धन की सारी समस्याएं समाप्त हो जाती है।

अमावस्या के दिन धन लाभ के कुछ घरेलू उपाय

अमावस्या के दिन धन लाभ के लिए आप इन घरेलू उपायों को करके भी धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं :-

  1. अमावस्या के दिन सूर्य अस्त होने के बाद काले कुत्ते को अपने दाहिने हाथ से तेल लगी या मीठी रोटी खिलाना सर्वोच्च माना गया है, इस उपाय को करने से भी जीवन में धन की हर समस्या समाप्त होती है।
  2. अमावस्या के दिन अपने घर के आंगन या छत पर तांबे की कटोरी में काले मूंग की दाल चिड़ियों के लिए अवश्य रखें, इससे भी जीवन में धन की हर समस्या समाप्त होती है और जीवन में प्रगति और उन्नति का आगमन होता है।
  3. अगर आपके जीवन में धन की अधिक समस्या है तो अमावस्या के दिन लहसुन और प्याज का सेवन बिल्कुल भी ना करें और ऐसा 06 अमावस तक करने से धन लाभ के योग बनते हैं।
  4. इस दिन किसी नदी में भोजपत्र के ऊपर 6 लाल पुष्प और 6 जलते घी के दिए रखकर बहा दे और अपनी मनोकामना मन में बोल कर घर वापस आ जाए, यह भी एक सफल उपाय है धन प्राप्ति के लिए।
  5. इस दिन अपने घर की रसोई में दिनभर घी का दिया जलाएं रखें, इससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।
  6. अमावस्या के दिन अपनी क्षमता के अनुसार गरीबों को भोजन और कपड़े अवश्य दान में दें।
निष्कर्ष

अमावस्या के दिन धन लाभ के उपाय की संपूर्ण जानकारी आज हम आपको इस अध्याय में देने की कोशिश की है और हमें पूरी उम्मीद है कि इन उपायों को करके आपको काफी लाभ प्राप्त होगा और आपके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा से धन आगमन के प्रबल योग बनेंगे।

अगर आज के हमारे इस लेख को लेकर आपकी कोई शंकाएं हैं और अगर कोई ऐसी बात है जो आपको समझ में ना आई हो तो आप निसंकोच होकर हम से संपर्क कर सकते हैं और अपनी सारी शंकाएं दूर कर सकते हैं।

जय महाकाल

घर में पैसे आने के उपाय, 06 शक्तिशाली उपाय जिनसे कभी नहीं होगी पैसे की कमी

सरकारी नौकरी के लिए उपाय, 06 सबसे शक्तिशाली तांत्रिक उपाय

कन्या के विवाह के लिए उपाय, शीघ्र विवाह के लिए 06 चमत्कारी उपाय

मनोकामना पूर्ति के हनुमान जी के उपाय, हर मनोकामन को पूरी करे ये 06 सरल उपाय

नींबू से शत्रु का नाश करने के 04 तीव्र तांत्रिक मंत्र

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय जिनसे बदल जाता है भाग्य

लाल किताब के रामबाण उपाय से बन जाते है सारे बिगड़े काम

शीघ्र धन प्राप्ति के उपाय, अपार धन प्राप्त करने के 12 उपाय

Leave a Comment

Your email address will not be published.