अच्छे दिन लाने के उपाय, भाग्योदय के लिए सबसे सरल और अचूक उपाय.

अच्छे दिन लाने के उपाय

आज का हमारा अध्याय काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज के हमारे इस अध्याय में हम आप सभी पाठकों को अच्छे दिन लाने के उपाय की जानकारी देने जा रहे हैं। आज हम जो उपाय आपको बताने जा रहे हैं यह सभी काफी शक्तिशाली और सिद्ध उपाय हैं जिनका सिर्फ एक प्रयोग करने से ही आपके सारे बुरे दिन दूर हो जाएंगे और आपके जीवन में अच्छे दिन और अच्छी किस्मत और भाग्योदय का आगमन भी होगा। इस संसार में कुछ ही मनुष्य ऐसे होते हैं जिनको ईश्वर के आशीर्वाद से जन्म से मृत्यु तक अच्छे दिन का वरदान प्राप्त होता है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ मनुष्य के जीवन में हमेशा बुरे दिन या बुरे समय का आना जाना लगा रहता है।

किसी भी मनुष्य के जीवन में बुरा समय या बुरी किस्मत एक ऐसा श्राप होता है जिस वजह से उस मनुष्य को काफी अधिक दुख और पीड़ा सहनी पड़ती है, कई बार ऐसे मनुष्य का तो ईश्वर से भी भरोसा उठ जाता है और उनका सारा जीवन निराशा में ही गुजर जाता है। ऐसी परिस्थिति में मनुष्य को निराश होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में ऐसे कई अच्छे दिन लाने के उपाय बताए गए हैं जिनका उपयोग करके आप अपने बुरी किस्मत या दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल सकते हैं और एक खुशहाल जीवन जी सकते हैं।

अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जहां आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है और आपके हर काम बिगड़ते चले जा रहे हैं और आपका बुरा वक्त समाप्त नहीं हो रहा है तो हमारा आपसे निवेदन होगा कि आज हम जो उपाय आपको यहां बताने जा रहे हैं उनका एक बार उपयोग करके अवश्य देखें आप खुद ही देखेंगे कि इन उपायों की मदद से आपके सारे बुरे दिन समाप्त हो जाएंगे।

तो चाहिए जान लेते हैं कि अच्छे दिन लाने के उपाय का उपयोग किस तरह करें।

अच्छे दिन लाने के उपाय, सबसे सफल प्रयोग।

अच्छे दिन लाने के उपाय, सबसे सफल प्रयोग

अगर आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है और आपका काफी ज्यादा बुरा समय चल रहा है तो इस उपाय को आपको एक बार जरूर आजमा कर देखना चाहिए। यह काफी प्राचीन और कारगर उपाय है जिसका सिर्फ एक ही प्रयोग आपकी सारी बुरी किस्मत और दुर्भाग्य को दूर कर देगा।

अच्छे दिन लाने के इस उपाय को आपको केवल गुरुवार के दिन ही करना है क्योंकि गुरुवार भगवान श्री विष्णु का दिन होता है, जो सारे दुख दर्द और दुर्भाग्य को दूर करने का आशीर्वाद अपने भक्तों को हमेशा प्रदान करते हैं। सबसे पहले सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाए उसके बाद श्री हरि विष्णु या तिरुपति बालाजी के मंदिर जाएं और और उनके चरणों में पीले पुष्प और ₹101 रूपए भेंट के रूप में चढ़ाएं और वही उनके सामने बैठकर उनसे प्रार्थना करें कि आपके जीवन में जो भी बुरा समय या बुरा भाग्य चल रहा है उसको दूर करने में अपना आशीर्वाद प्रदान करें।

प्रार्थना करने के बाद उनके चरणों में से एक ग्रुप है का सिक्का वापस लेकर घर वापस आ जाएं और अपने आंगन में गड्ढा खोदकर उस सिक्के को उस गड्ढे के अंदर रखे और उसके ऊपर एक केले का पौधा लगा दे। आप में से कई लोग इस बात को ना जानते हो पर केले के वृक्ष में श्री हरि विष्णु का वास होता है और जो भी जातक इस उपाय को सच्चे मन से करता है उसके बुरे दिन और दुर्भाग्य दूर हो जाते हैं और श्री हरि विष्णु की कृपा से अच्छे दिन का आगमन होता है।

इस उपाय को करते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि जिस केले के पौधे को आपने अपने आंगन में लगाया था उसकी अच्छे से देखभाल करें, जैसे-जैसे वह केले का पेड़ बड़ा होते जाएगा वैसे वैसे आपके अच्छे दिन आने शुरू हो जाएंगे, अन्यथा अगर वह केले का पेड़ मुरझा जाता है तो यह उपाय काम नहीं करेगा।

भाग्योदय के सरल उपाय

भाग्योदय के सरल उपाय

यह भाग्योदय का सबसे सरल और प्राचीन उपाय है जो आज तक कभी असफल नहीं हुआ है, इसे करना भी काफी आसान है और आम इंसान भी आसानी से इसे अपने घर में कर सकता है पर एक बात का विशेष ध्यान रखें कि इस उपाय को आपको लगातार 51 दिनों तक करना है तभी आपको इसके शुभ परिणाम शीघ्र प्राप्त होंगे।

भाग्योदय के लिए इस सरल उपाय को आप किसी भी दिन से शुरू कर सकते हैं पर ध्यान रहे कि जिस दिन से भी शुरू करें 51 दिनों तक लगातार इस उपाय को करें। इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करके शुद्ध हो जाए और रुद्राक्ष की माला लेकर अपने घर के किसी एकांत स्थान पर या अपने पूजा घर में पूर्व की ओर मुख करके आसन लगाकर बैठ जाएं और एक माला गायत्री मंत्र का जाप करें।

भाग्योदय के लिए यह अत्यंत सरल और शक्तिशाली उपाय है और जो भी मनुष्य इस उपाय का 51 दिनों तक सच्चे मन से जाप करता है उसके जीवन में भाग्योदय का आगमन शीघ्र होता है और उसके जीवन से सारे दुर्भाग्य और नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है।

अच्छे दिन लाने के सबसे अचूक उपाय

अच्छे दिन लाने के सबसे अचूक उपाय

अच्छे दिन लाने के लिए यह सबसे सरल और अचूक उपाय है और इस उपाय का उपयोग करके हजारों लोगों ने अपना भाग्योदय किया है।

इस उपाय को करने के लिए आपको सर्वप्रथम 1 किलो गेहूं और 1 किलो काले चने को पीसकर मिला लेना है और इन के आटे से रोज एक रोटी बनानी है और उस रोटी के ऊपर अपनी अनामिका उंगली से प्याज के रस की मदद से अपना नाम और अपना गोत्र लिखना है और उसके बाद इस रोटी को आपको किसी भी काले गाय को खिला देना है।

इस उपाय को करते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि आपको रोटी काले गाय को ही खिलाना है और रोटी खिलाते समय अपने दाहिने हाथ का प्रयोग करें। इस उपाय के शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको इस उपाय को लगातार 21 दिनों तक करना चाहिए।

सौभाग्य प्राप्त करने का उपाय

सौभाग्य प्राप्त करने का उपाय

ऊपर हमने जो अच्छे दिन लाने के उपाय बताए हैं उनका उपयोग आप अपनी परिस्थिति के अनुसार कर सकते हैं, यह काफी कारगर और तीव्र उपाय हैं जो सच्चे मन से किए जाएं तो 100% परिणाम जरूर देते हैं। एक बात आप सब को समझनी होगी कि किसी भी मनुष्य के जीवन में अच्छा समय या बुरा समय का आना उसके कर्मों और व्यवहार पर निर्भर करता है. जिस मनुष्य के कर्म और व्यवहार जितने अच्छे होंगे उस मनुष्य को अपने जीवन में बुरे समय की पीड़ा कम सहनी पड़ती है, तो वहीं दूसरी तरफ अगर किसी मनुष्य के कर्म और व्यवहार दोनों बुरे होंगे तो उसे बुरे समय की पीड़ा ज्यादा सहनी पड़ती है।

ऊपर हमने जो 03 अच्छे दिन लाने के उपाय बताए हैं अगर किसी कारण वर्ष आप उसे करने में असमर्थ हैं तो आपको निराश होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है हम कुछ सरल से उपाय आगे बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग करके भी आप अच्छे दिन ला सकते हैं और अपने बुरे दिन और दुर्भाग्य को अपने जीवन से दूर कर सकते हैं।

सुबह कभी देर से ना उठे

जो मनुष्य प्रातः काल देर तक सोते हैं उनकी कुंडली में सूर्य कमजोर हो जाता है जिस वजह से उनके जीवन में दुर्भाग्य का आगमन होता है ऐसे मनुष्य को प्रायः नौकरी या व्यवसाय में तरक्की उन्नति की प्राप्ति नहीं हो पाती है और उनके जीवन में धन का आगमन भी नहीं होता है. यदि आप चाहते हैं कि आपके जीवन में सुख शांति समृद्धि और सफलता हमेशा बनी रहे तो हमेशा सुबह जल्दी उठने की कोशिश करें.

जो मनुष्य सुबह सोकर जल्दी उठते हैं उनके कुंडली में सूर्य का भाव तो मजबूत होता ही है साथ ही साथ उनके पितरों को भी प्रसन्नता प्राप्त होती है और पितरों का आशीर्वाद जीवन भर साथ में बना रहता है और पितरों के आशीर्वाद से उनके सारे काम बिगड़े काम बनने लगते हैं और जीवन में सफलता उन्नति का आशीर्वाद होता है. तो वहीं दूसरी तरफ सुबह जल्दी उठने से सूर्य का भाव कुंडली में मजबूत होता है जिससे व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प लेने का भाव भी उत्पन्न होता है।

अपने भोजन के प्रति हमेशा जागरूक रहें

आज के इस युग में मनुष्य इतना व्यस्त रहता है कि उसे अपने भोजन के लिए भी समय निकालना कठिन हो जाता है. क्या आप जानते हैं कि जो लोग अपनी भोजन की अनदेखी करते हैं और समय पर भोजन नहीं करते हैं उनके कुंडली में राहु का दोष लगता है और साथी प्रेत दोष और पित्र दोष का भाव भी कुंडली में प्रबल हो जाता है जिस वजह से धन की हानि होती है और प्रगति के मार्ग बंद हो जाते हैं और साथ ही साथ जो मनुष्य भोजन का सम्मान नहीं करते हैं और समय का भोजन नहीं करते हैं उनसे देवता भी रुष्ट हो जाते हैं।

इसलिए हमारा आप सभी से आग्रह होगा कि अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में उन्नति, प्रगति और सुख शांति बनी रहे तो अपने दिनचर्या में अपने भोजन के लिए कम से कम थोड़ा सा समय अवश्य निकालें और साफ-सुथरे स्थान पर बैठकर ही भोजन करें।

स्वभाव में विनम्रता लाएं, आदर और सम्मान देना सीखे

जो व्यक्ति हमेशा दूसरों का अपमान या दूसरों को अपशब्द कहता है उसके जीवन में दुर्भाग्य जल्दी आता है, इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में हमेशा सौभाग्य बना रहे तो कभी भी अपने से बड़े हो या अपने से छोटों का अपमान या उन्हें अपशब्द ना कहें और हर किसी का आदर सम्मान करना सीखें।

अपने इष्ट देव के दर्शन अवश्य करें

अक्सर मनुष्य के साथ ऐसा होता है कि जब हमारा समय अच्छा होता है तब हम अपने अच्छे समय में अपने इष्ट देव को याद नहीं करते हैं, पर जब हमारे जीवन में किसी प्रकार का कोई संकट या बाधा आती है तब हम भगवान के शरण में पहुंचते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में हमेशा ईश्वर की कृपा बनी रहे और ईश्वर के आशीर्वाद से आपके जीवन में आने वाली समस्त बाधाएं और परेशानियों का नाश होता रहे तो सप्ताह में एक बार अपने इष्ट देव के दर्शन किए करने उनके मंदिर अवश्य जाएं और अपनी क्षमता के अनुसार उन्हें भेंट या भोग अर्पण करें, ऐसा करने से आपके इष्ट देव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी और आपके जीवन में आने वाली समस्त बाधाओं का नाश ईश्वर कृपा से अवश्य होगा।

निष्कर्ष

आज के इस अध्याय में हमने आपको अच्छे दिन लाने के उपाय की जानकारी दी जिसका उपयोग आप अपनी परिस्थितियों के अनुसार करके अपने जीवन से दुर्भाग्य और बुरे समय को दूर करके जीवन में सौभाग्य और सुख शांति समृद्धि ला सकते हैं। हमारे द्वारा बताए गए यह सभी उपाय काफी कारगर सिद्ध होते हैं दुर्भाग्य को दूर करने में इसलिए आप भी अगर चाहते हैं कि आपके जीवन में हमेशा सुख शांति और उन्नति बने रहे तो इन उपायों का उपयोग अवश्य करके देखें और मुझे पूरी उम्मीद है कि इन उपायों से आपके जीवन में उन्नति होगी और अब सदैव खुशहाल जीवन जी सकेंगे।

अच्छे दिन या अच्छी किस्मत को पाने के लिए किसी भी उपाय को करने से पहले मैं आप सभी पाठकों से निवेदन करूंगा कि हमेशा अपने कर्म अच्छे रखें और समय-समय पर दान पुण्य करते रहे, क्योंकि अगर आपके कर्म अच्छे होंगे तो आपको फिर किसी उपाय की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, ईश्वर की कृपा से आपके जीवन में हमेशा सुख शांति और समृद्धि बनी रहेगी।

जय महाकाल

यह भी अवश्य पढ़े :-

घर में पैसे आने के उपाय, 06 शक्तिशाली उपाय जिनसे कभी नहीं होगी पैसे की कमी

मनोकामना पूर्ति के हनुमान जी के उपाय, हर मनोकामन को पूरी करे ये 06 सरल उपाय

दुश्मन का नाश करने का उपाय, 06 सरल तांत्रिक उपाय

घर में बरकत के उपाय, इन उपायों से घर में हमेशा रहेगी बरकत, सुख, शांति और समृद्धि

Leave a Comment

Your email address will not be published.