सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र से बनते है हर बिगड़े काम, हर काम में मिलती है सफलता

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र की संपूर्ण जानकारी आज हम आपको इस अध्याय में देने जा रहे हैं और इस मंत्र का उपयोग करके आप अपने जीवन या कार्यों में आने वाली बाधाओं को पल में दूर करने में सक्षम हो सकते हैं। श्री गणेश का सर्व कार्य सिद्धि मंत्र का उपयोग सदियों से किया जा रहा है और यह मंत्र कभी असफल नहीं होता है, जब भी आप कभी किसी शुभ काम की शुरुआत करने जा रहे हो या आपके किसी काम में बाधा आ रही हो तब इन मंत्रों के जाप से आपके कार्य या जीवन में आने वाली समस्त बाधाओं का नाश श्री गणेश की कृपा से होता है और आपके हर काम सफलतापूर्वक बनने लगते हैं।

श्री गणेश जी की सबसे प्रसिद्ध आरती

जीवन में सफलता और उन्नति के लाइट गणेश के शक्तिशाली मंत्र

अगर आप भी ऐसी परिस्थिति में है जहां पर आपके कार्यों में बहुत अधिक विघ्न या बाधाएं आ रही है तो हमारा आप सब से अनुरोध होगा की गणेश जी के इन मंत्रों का सच्चे मन से जाप करें और आप स्वयं अनुभव करेंगे श्री गणेश जी की कृपा से आपके कार्यों में आने वाली समस्त बाधाएं दूर होने लगी है और आपको सफलता प्राप्त होने लगी है।

हिंदू धर्म में श्री गणेश का महत्व

हिंदू धर्म में श्री गणेश का महत्व

हिंदू धर्म में अटूट आस्था रखने वाले इस बात को जानते हैं कि शिव पार्वती पुत्र श्री गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है क्योंकि वे हर विघ्न और बाधाओं का नाश करते हैं और अपने सच्चे भक्तों को सफलता और उन्नति का आशीर्वाद प्रदान करते हैं। हिंदू शास्त्र और पौराणिक ग्रंथों के अनुसार बुधवार के दिन श्री गणेश की विशेष पूजा अर्चना करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है और और अगर किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ या कमजोर स्थिति में हो तो गणेश जी के मंत्रों के जाप से बुध ग्रह की स्थिति भी ठीक होती है और कुंडली में प्रगति और उन्नति के योग बनने लगते हैं।

तो चलिए और समय ना व्यर्थ करते हुए जान लेते हैं की सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र का उपयोग कैसे किया जाता है।

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र

गणेश जी के इस मंत्र को सर्व कार्य सिद्धि मंत्र इसलिए कहा जाता है कि इसके जाप मात्र से ही कार्य में आने वाली समस्त बाधाएं दूर होती है और हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है, यह मंत्र अत्यंत ही सरल है और जो भी भक्त सच्चे मन से इस मंत्र का जाप करता है भगवान श्री गणेश की कृपा से उसके कार्य में आने वाली समस्त बाधाएं दूर होती है। इस मंत्र का जाप आप सिर्फ अपने कार्यों में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए नहीं अपितु किसी भी नए कार्य की शुरुआत को करने से पहले भी कर सकते हैं जिससे आपको गणेश भगवान की कृपा प्राप्त होगी और आपके कार्यों में किसी भी प्रकार की कोई भी बाधा या विघ्न नहीं आएंगे।

॥ ॐ गं गणपतये सर्व कार्य सिद्धि कुरु कुरु स्वाहा ॥

सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र अत्यंत ही सरल मंत्र है और इसका उपयोग कार्यों में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए या नए कार्य को शुरू करने से पहले या हवन, पूजा, आरती, साधना को करने से पहले कर सकते हैं। इसे करने के लिए सर्वप्रथम पूर्व की ओर मुख करके ऊपर दिए गए मंत्र का 7 या 21 बार जाप करें।

गणेश भगवान को प्रसन्न करने का मंत्र

गणेश भगवान को प्रसन्न करने का मंत्र

हिंदू धर्म में हर देवी देवताओं के कुछ मंत्र होते हैं जिनके नियमित जाप से वे अत्यधिक प्रसन्न होते हैं और हमारी हर मनोकामना को पूर्ण करते हैं। ठीक उसी प्रकार श्री गणेश भगवान का भी एक मंत्र है जिसका अगर मनुष्य नियमित जाप करें तो भगवान श्री गणेश अत्यधिक प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की हर मनोकामना को जल्द से जल्द पूर्ण करने का आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

॥ ॐ एकदन्ताय विहे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात् ॥

अगर आपकी भी ऐसी कोई मनोकामना है जो काफी वर्षों से अधूरी है तो आप इन मंत्रों का रोज जाप करें और कुछ ही समय में आप देखेंगे कि भगवान श्री गणेश की कृपा से आपकी हर मनोकामना पूर्ण होने लगी है।

गणेश जी का मूल मंत्र

॥ ॐ गं गणपतये नमः ॥

गणेश जी के इस मूल मंत्र को शास्त्रों में बीज मंत्र के नाम से भी जाना जाता है और यह एक ऐसा दिव्य और शक्तिशाली मंत्र है जिसके नियमित जाप से जीवन में प्रगति और सफलता का आगमन होता है और जीवन में आने वाली समस्त बाधाएं और विघ्नों का नाश होता है। इस मंत्र की एक विशेषता यह भी है कि जो भी इंसान इस मूल मंत्र का नियमित 108 बार जाप करता है उसकी हर मनोकामना भगवान श्री गणेश की कृपा से जल्दी पूर्ण होती है और उसके जीवन में सुख शांति और खुशियों का आगमन होता है।

बिगड़े कामों को बनाने के लिए करें इस गणेश मंत्र का प्रयोग

॥ ॐ श्री गणेशाय नमः ॥

हमारे जीवन में कई बार ऐसी स्थिति आती है कि किसी काम को सफल करने के लिए हम कितना भी परिश्रम कर ले पर उस काम में हमें सफलता हासिल नहीं होती है, ऐसी परिस्थिति में हमें भगवान श्री गणेश के इस मंत्र का जाप करना चाहिए, इस मंत्र के जाप से भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है और हर बिगड़े काम बनने लगते हैं।

किस प्रकार करें भगवान श्री गणेश की पूजा

जो भी भक्त भगवान श्री गणेश में अपनी अटूट आस्था रखता है वह भगवान श्री गणेश की पूजा अर्चना अपने घर में ही कर सकता है, सर्वप्रथम भगवान श्री गणेश की मूर्ति या चित्र के आगे चंदन, पीले पुष्प, दूर्वा, गुड़ से बनी मिठाई या मोदक का भोग लगाएं । उसके बाद भगवान श्री गणेश को प्रणाम करें तत्पश्चात अगरबत्ती का उपयोग करके भगवान श्री गणेश की आरती करें। शास्त्रों के अनुसार भगवान श्री गणेश की पूजा अगर बुधवार के दिन सच्चे मन से की जाती है तो व्यक्ति के जीवन में आ रही धन की समस्याएं भी समाप्त हो जाती हैं।

अगर आपभी अपनी आर्थिक स्थिति से परेशान हैं और चाहते हैं कि आपके जीवन में धन का आगमन नियमित रूप से बना रहे तो बुधवार के दिन जो कि भगवान श्री गणेश के लिए काफी खास दिन होता है उस दिन उनको गुड और देसी घी का भोग लगाएं और उनसे प्रार्थना करें कि आपके जीवन में आ रहे आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए अपना आशीर्वाद प्रदान करें और उसके पश्चात भगवान श्री गणेश को भोग में लगाए गए गुड और घी मैं से कुछ हिस्सा प्रसाद के रूप में ग्रहण करें और बाकी गुड़ और घी को अपने हाथों से गाय को खिला दे, ऐसा लगातार 11 बुधवार करने से जीवन में आ रही धन की समस्याएं समाप्त होती है।

निष्कर्ष

तो यह थी भगवान श्री गणेश की सर्व कार्य सिद्धि गणेश मंत्र की संपूर्ण जानकारी अगर हमारे इस लेख को पढ़ने के बाद आप मन के मन में कोई शंका या सवाल है तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं और अपने हर सवालों के जवाब हम से प्राप्त कर सकते हैं और यदि अगर आपके जीवन में कोई ऐसी समस्या है जिसका तांत्रिक या ज्योतिषी समाधान चाहते हैं तो भी आप अपनी समस्या है हमारे साथ साझा कर सकते हैं.

हमारा आप सब से अनुरोध होगा कि अपनी समस्या हमारे साथ साझा करते समय अपनी जन्म तिथि, जन्म समय और जन्म स्थान लिखना ना भूलें। आपकी परेशानियों का हमारे पास जो भी ज्योतिषीय या तांत्रिक उपाय उपलब्ध होगा हम आपको जरूर सूचित करेंगे और ईश्वर से कामना करेंगे कि ईश्वर आपकी हर मनोकामना पूर्ण करें और आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और सफलता का आशीर्वाद प्रदान करें।

भगवान श्री गणेश आप सब का कल्याण करें.

जय महाकाल.

Leave a Comment

Your email address will not be published.