10 मिनट रोज सुने इस मंत्र को, जीवन में फिर कभी नहीं होगी धन की कमी

अच्छी सेहत और शीघ्र धन प्राप्ति हेतु धन्वंतरी मंत्र

Shri Dhanvantari Mantra
Shri Dhanvantari Mantra

धन्वंतरी मंत्र – क्या आपके जीवन में भी धन की कमी है और आप चाहते हैं कि कोई ऐसा मंत्र मिल जाए जिससे आपके जीवन में हो रही धन की सारी समस्या समाप्त हो जाए और आपका स्वास्थ्य भी निरोगी रहे, तो आपको निराश होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आप सभी के लिए सुख, संपदा, स्वास्थ्य और ऐश्वर्य के देवता श्री धनवंत्री का शक्तिशाली मंत्र लेकर आएं है जो आपके जीवन से धन की सारी समस्या को समाप्त कर देगा और उनके आशीर्वाद से आपका स्वास्थ्य भी हमेशा निरोगी रहेगी।

इस दिव्य और चमत्कारी मंत्र को आपको केवल रोज 10 से 20 मिनट के लिए सुनना है जिसके बाद आप कुछ ही दिनों में देखेंगे कि आपके जीवन में धन की बरकत होने लगी है और धन की जो भी समस्या आपके जीवन में चल रही थी वे सभी समस्या इस मंत्र की ऊर्जा से समाप्त हो जाएगी और अगर आपके जीवन में स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या चल रही है तो वह भी भगवान श्री धन्वंतरी की कृपा से समाप्त हो जाएगी।

॥ ॐ धन्वंतराय नमः ॥

इस मंत्र की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि जितना अधिक आप इस मंत्र को सुनेंगे उतना ही अधिक आपकी और धन आकर्षित होगा और श्री धनवंतरी की कृपा से आपके जीवन में हमेशा धन का आगमन और धन की बरकत बनी रहेगी। आप यकीन नहीं करेंगे कि हमारी सलाह पर जितने लोगों ने भी नित्य इस मंत्र को सुना है उनके जीवन से धन की सारी समस्या समाप्त हो गई है और उनके जीवन में बरकत और उन्नति के योग इस मंत्र के माध्यम से बने हैं।

अगर आप इस शक्तिशाली मंत्र का 100% लाभ उठाना चाहते हैं तो हमारी सलाह होगी कि रोज कम से कम इस मंत्र को 10 मिनट के लिए अवश्य सुने। आप चाहे तो अपने कार्यस्थल या सुबह के वक्त या सैर सपाटे या व्यायाम करते हुए भी इस मंत्र को सुन सकते हैं, आप जितना अधिक इस मंत्र को सुनेंगे उतनी अधिक इस मंत्र की उर्जा से आपके जीवन में धन का आगमन होगा और भगवान धन्वंतरी की कृपा से आपको एक निरोगी और स्वस्थ स्वास्थ्य का भी वरदान प्राप्त होगा।

कौन है भगवान श्री धनवंतरी

धन्वंतरी मंत्र

शायद आप में से कई लोग इस बात को ना जानते हो पर कार्तिक माह की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के दिन समुद्र मंथन के समय भगवान श्री धन्वंतरी अमृत के साथ प्रकट हुए थे, इसलिए इस तिथि को धनतेरस या धनत्रयोदशी के नाम से भी जाना जाता है. आप सभी इस बात से अवगत होंगे कि धनतेरस के दिन भगवान श्री कुबेर के साथ ही धनवंतरी जी की भी पूजा की जाती है जिससे हमारे घर में सुख शांति और वैभव का आगमन होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धनतेरस के दिन मात्र धन के देवता कुबेर और धन्वंतरी की ही पूजा नहीं की जाती अपितु माता लक्ष्मी, यमराज और भगवान श्री गणेश की भी पूजा करना सर्वश्रेष्ठ माना गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.