मनोकामना पूरी होने के संकेत इस प्रकार प्राप्त करे.

मनोकामना पूर्ण कब होगी इस तरह पता करे

मनोकामना पूरी होने के संकेत
मनोकामना पूरी होने के संकेत इस प्रकार प्राप्त करे.

आज के हमारे इस लेख में हम आप सभी को मनोकामना पूरी होने के संकेत हमें किस प्रकार प्राप्त होते हैं इसकी जानकारी आप सभी के साथ साझा करने जा रहे हैं, इस संसार में ऐसा कोई नहीं जिसकी कोई न कोई मनोकामना या इच्छा नहीं होती जिसे वह पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत करता है और साथ ही साथ अपने इष्ट देव और ईश्वर से प्रार्थना और उनकी पूजा-अर्चना भी करता है, पर क्या आप जानते हैं कि शास्त्रों में ऐसे कई संकेत बताए गए हैं जिनके द्वारा हम इस बात को समझ सकते हैं कि हमारी मनोकामना कब पूरी होगी।

प्रेत बाधा से मुक्ति के उपाय और अचूक टोटके जो देते है 100% परिणाम

हमारे भारतवर्ष में कई लोग ऐसे हैं जो अपनी मनोकामना पूरी होने के संकेत के लिए ज्योतिष, पंडित या फिर तांत्रिकों के चक्कर लगाते हैं पर फिर भी काफी प्रयासों के बाद भी उनकी मनोकामनाएं पूर्ण नहीं होती और वह निराश हो जाते हैं, आप सभी को यह बात समझनी होगी कि किसी भी मनोकामना को पूरी होने के लिए आपके कर्मों का सही होना आवश्यक है जितने अच्छे आप के कर्म होंगे उतनी ही जल्दी आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. आज के हमारे इस अध्याय में हम आपको कुछ ऐसे तांत्रिक उपाय भी बताएंगे जिनके उपयोग से आपकी मनोकामना पूरी होने के योग जल्दी बनेंगे और आपके जीवन में उन्नति और प्रगति का आगमन होगा।

आज के इस अध्याय को शुरू करने से पहले मैं आप सभी से निवेदन करूंगा कि अगर आपकी कोई ऐसी समस्या है जिसका समाधान आपको काफी समय से ना मिल रहा हो तो आप अपनी समस्या भी हमारे साथ साझा कर सकते हैं जिनका तांत्रिक या ज्योतिष उपाय जो भी आपके लिए उपयुक्त होगा हम आपको जरूर सूचित करेंगे।

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे प्राप्त करें

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे प्राप्त करें
मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे प्राप्त करें

आज जो विधि हम आपको बताने जा रहे हैं यह काफी प्राचीन विधि है और इसका इस्तेमाल आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाता है । अगर आप की भी कोई ऐसी मनोकामना है जो काफी समय से पूरी नहीं हुई है और अगर आप इस बात को जानना चाहते हैं कि आपकी मनोकामना कब तक पूरी होगी तो आप इस विधि का जरूर उपयोग करें।

इसे करने के लिए सर्वप्रथम सोमवार के दिन सुबह स्नान करके शुद्ध हो जाएं और बाजार से एक ताजा पानी भरा हुआ नारियल लेकर शिव मंदिर जाएं और वहां शिवजी की पूजा अर्चना करके उस नारियल को अपने साथ अपने घर लेकर आएं और उस नारियल को अपने पूजा गृह में 11 दिनों तक रहने दे, 11 दिनों बाद यानी बारवे दिन उस नारियल को फोड़े अगर उस नारियल के अंदर नारियल का सफेद छोटा सा फल उपस्थित हो तो आप समझ जाइए कि आपकी मनोकामना भगवान की कृपा से जल्द ही पूरी होने वाली है।

अगर नारियल को फोड़ने के बाद उसके अंदर आपको नारियल का सफेद फल प्राप्त होता है तो आपको चाहिए कि आप जिस भी भगवान या इष्ट देव की पूजा आप करते हो उनके मंदिर जाकर उन्हें पीले फूल और पीले मिठाई भोग में अर्पित करें, ऐसा करने से आपके इष्ट देव प्रसन्न होते हैं और आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होने के योग बनते हैं।

10 प्रमुख संकेत मनोकामना पूरी होने के

 संकेत मनोकामना पूरी होने के

ऊपर जो विधि हमने आपको बताई वह काफी शक्तिशाली और प्राचीन विधि है जिसका उपयोग करके आप जान पाएंगे कि आपकी मनोकामना कब पूरी होगी, आइए अब कुछ ऐसे प्रमुख संकेतों के बारे में जान लेते हैं जो स्वयं ईश्वर हमें प्रदान करते हैं जिनके द्वारा हम समझ सकते हैं कि हमारी मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है।

  1. मंदिर जाते समय अगर कोई स्त्री लाल वस्त्र में पूरे श्रृंगार के साथ आपको दिखे तो आप समझ जाइए कि आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होने वाली है।
  2. रास्ते में चलते हुए अगर आपको जोड़ी में सांप दिखता है तो इसे भी काफी शुभ संकेत माना गया है मनोकामना पूर्ति के लिए।
  3. सुबह घर से निकलते समय अगर आपको सफेद गाय के दर्शन होते हैं तो इसे भी काफी शुभ संकेत माना गया है।
  4. अगर आपको सुबह ब्रह्म मुहूर्त में यानी सुबह 3:00 से 5:00 के बीच में सपने में मंदिर के दर्शन होते हैं तब भी आपको समझ जाना चाहिए कि आपकी मनोकामना जल्द से जल्द पूर्ण होने वाली है।
  5. शास्त्रों के अनुसार घर में अचानक से सफेद बिल्ली का आना भी शुभ साकेत माना गया है।
  6. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर दोपहर का भोजन करने से पहले अगर आपको छींक आती है तो इसे भी अत्यधिक शुभ माना गया है मनोकामना जल्दी पूर्ण होने के लिए।
  7. किसी भी यात्रा के दौरान अगर आपको बंदरों का झुंड दिखता है तो यह भी ईश्वर का संकेत होता है कि आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होने वाली है

मनोकामना जल्दी पूरी करने के कुछ प्रभावशाली उपाय।

1. अपनी मनोकामना को जल्दी पूरी करने के लिए लगातार 31 दिनों तक गाय को एक रोटी अपने दाएं हाथ से खिलाए और रोटी खिलाने से पहले उस रोटी को अपने दोनों हाथ में रख कर अपनी मनोकामना को मन में तीन बार बोले उसके बाद ही रोटी गाय को खिलाएं ऐसा करने से मनोकामना जल्दी पूरी होने के प्रबल योग कुंडली में बनते हैं।

2. शनिवार के दिन पीपल के 11 पत्ते तोड़े और उन 11 पत्तों के ऊपर लाल स्याही की मदद से अपनी मनोकामना लिखकर हनुमान जी के मंदिर में ले जाकर उनके चरणों में अर्पित करने से भी मनोकामना जल्दी पूरी होती है।

3. रोज रात को सोने से पहले अपने सिरहाने एक तांबे के लोटे में पानी भरकर रखें और सुबह इस पानी को अपने घर के आंगन में तुलसी के पौधे में अपनी मनोकामना को बोलते हुए डाल दें ऐसा लगातार 21 दिनों तक करें।

4. अपने उपयोग किए गए चप्पल के नीचे अपनी मनोकामना को काजल से लिखें और उसके बाद इस चप्पल को मंदिर में पहन कर जाएं और वहीं पर छोड़ कर वापस आ जाएं, यह भी एक प्रभावशाली उपाय है मनोकामना जल्दी पूर्ण करने का।

निष्कर्ष

आज के इस अध्याय में हमने आपको जानकारी दी कि मनोकामना पूरी होने के संकेत हमें कैसे प्राप्त होते हैं और साथ ही हमने आपको कुछ ऐसे प्रभावशाली उपाय बताए हैं जिनका उपयोग अगर आप सही विधि से करते हैं तो यकीन मानिए आपकी मनोकामना पूरी होने के प्रबल योग आपकी कुंडली में जल्द से जल्द बनते हैं, पर फिर भी अगर आप कि कोई ऐसी मनोकामना है जो काफी समय से पूरी नहीं हुई है तो भी आप अपनी मनोकामना या अपनी समस्या हमारे साथ जरूर साझा करें जोतिष्य, तांत्रिक शास्त्र में जो भी उपयुक्त उपाय आपके लिए होगा हम आपके साथ उसे जरूर साझा करेंगे और भगवान से प्रार्थना करेंगे भगवान आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और सफलता का आशीर्वाद प्रदान करें

महाकाल आप सबका कल्याण करें

जय महाकाल

Leave a Comment

Your email address will not be published.