Shatru vashikaran upay aur shatru nashak upay.

Shatru vashikaran upay aur vidhi

Shatru vashikaran upay
Shatru vashikaran upay

आज के इस अध्याय में हम बात करेंगे शत्रु वशीकरण उपाय / Shatru vashikaran upay के बारे में, कि किस तरह कुछ साधारण टोटके और मंत्रों की मदद से आप अपने शत्रु का वशीकरण करके उसके द्वारा की जाने वाली परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

इस संसार में ऐसा कोई भी मनुष्य नहीं होगा जिसका कोई ना कोई शत्रु ना हो, शत्रु होने का यह अर्थ नहीं है कि जो व्यक्ति सिर्फ आपको शारीरिक हानि पहुंचाए वही आपका शत्रु है | जो भी व्यक्ति जिसके मन में आपके लिए ईर्ष्या, घृणा, क्रोध आदि नकारात्मक सोच हो वह एक प्रकार से आपका शत्रु ही है । कई बार ऐसे शत्रुओं की वजह से आदमी मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान हो जाता है और बड़ी ही असमंजस की स्थिति में जीता है । ऐसी स्थिति में वह व्यक्ति चाह के भी कोई रास्ता नहीं निकाल पाता और अपने शत्रुओं द्वारा दी गई पीड़ा को सहने में मजबूर हो जाता है ।

अगर आप भी ऐसी स्थिति में है जहां पर कोई शत्रु आपको परेशान कर रहा है तो आप ज्योतिष शास्त्र और तंत्र साधना का इस्तेमाल करके और कुछ छोटे टोटको (Shatru vashikaran upay) की मदद से उस शत्रु को अपने वश में करके अपनी समस्या समाप्त कर सकते हैं । ये बहुत ही सरल उपाय हैं और अगर विधि पूर्वक किया जाए तो 100% परिणाम देते हैं । तो आइये जान लेते हैं वह कौन से ऐसे उपाय हैं जिनका उपयोग करके आप अपने शत्रु को अपने वश में कर सकते हैं ।

मंत्र द्वारा शत्रु वशीकरण उपाय ।

हमारे समाज में हमने कई बार ऐसा देखा है की मित्र ही हमारा शत्रु बन जाता है इस दुनिया में मित्र को शत्रु में बदलने में समय नहीं लगता, पर उस शत्रु पर विजय पाने में समय लग जाता है | पर अगर आप ऐसी स्थिति में है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है इस मंत्र (Shatru vashikaran upay) का उपयोग करके आप अपने शत्रु को फिर से अपने मित्र में परिवर्तित कर सकते हैं । इस मंत्र को शत्रु नाशक मंत्र भी कहा जाता है इसका उपयोग करने के लिए सुबह स्नान आदि करने के बाद जब आप की पूजा हो जाए उसके बाद किसी एकांत स्थान पर बैठकर इस मंत्र का 21 बार जप करें, जप करने के बाद अपने इष्ट देव से प्रार्थना करें कि आपके शत्रु पर आप की विजय प्राप्त करने में मदद करें ।

Shatru vashikaran mantra

|| ॐ ज्ञानी न मपि चेतांसि देवी भगवती हिंसा ग्रहा बलादा कृष्य मोहाय महामाया परयकस्टी ||

इस क्रिया को आपको लगातार 21 दिन तक करना है और 21 दिन बाद आप खुद ही देखेंगे कि आपका शत्रु धीरे-धीरे आपके वश में आना शुरू हो गया है।

शत्रु वशीकरण मंत्र –

यह शत्रु पर विजय पाने का सबसे प्रचंड मंत्र (Shatru vashikaran upay) है । जो भी व्यक्ति अगर अपने शत्रु से परेशान हैं अगर इस मंत्र का और विधि का सही ढंग से उपयोग कर लिया तो मान लीजिए कि वह व्यक्ति या शत्रु जीवन भर आपको परेशान नहीं । इस उपाय को करने के लिए आपको एक काले कपड़ा दो नींबू एक डिब्बी सिंदूर और एक लोहे की चाकू की जरूरत पड़ेगी । इस उपाय को आप केवल शनिवार के दिन ही कर सकते हैं जिस भी शनिवार से अब शुरू करना चाहते हैं उस दिन सुबह स्नान आदि करके शुद्ध हो जाए उसके बाद पास के किसी मां के मंदिर पर जाकर सबसे पहले मां के सामने माथा टेके उसके पश्चात उन सभी सामग्री को लेकर किसी सुनसान स्थान पर चले जाए ।

सुनसान स्थान पर जाने के बाद उस काले कपड़े को जमीन पर रख दें और उन दोनों नींबू में से एक नींबू में अपने शत्रु का पूरा नाम लिखें और एक नींबू पर अपना पूरा नाम लिखें |उसके पश्चात जिस नींबू पर आपने अपने शत्रु का नाम लिखा था उस नींबू के चार टुकड़े करें और नींबू के चार टुकड़े करते समय नीचे दिए गए मंत्र का 11 बार जप करें जब नींबू के चार टुकड़े हो जाए और आपका जब हो जाए तो उन चारों तो कणों को उस काले कपड़े पर रखकर पूरी तरह से सिंदूर से ढक दें और उसके बगल में अपना नाम लिखा हुआ नींबू रख दे अब उन दोनों नींबू को काले कपड़े की मदद से पोटली बना लें और किसी भी बहते हुए पानी में प्रभाकर के बिना पीछे मुड़े घर वापस आ जाए ।

नृसिंहायवीद्यहे, बज्रनखायधिमहीतान्नोनृसहीप्रचोदयात

घर आने के बाद एक बार स्नान करके अवश्य शुद्ध हो जाए इस क्रिया का असर सिर्फ 3 दिन में ही आपको दिख जाएगा।  और इस मंत्र का असर इतना प्रचंड है कि आप का शत्रु आपके सामने फिर कभी आंख भी नहीं उठाएगा ।

लौंग से शत्रु वशीकरण उपाय / Shatru vashikaran upay

कोई भी मनुष्य जब शत्रुता निभाने पर उतर आता है तो वह अपनी शत्रुता निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है और आपको कई प्रकार से हानि भी पहुंचा सकता है| ऐसी परिस्थिति में अपने शत्रु द्वारा की गई हानि से बचने के लिए आप इस लौंग के टोटके (Shatru vashikaran upay) का इस्तेमाल करके अपने शत्रु को अपने वश में कर सकते हैं । इस उपाय को करने के लिए आपको अपने शत्रु के फोटो की जरूरत पड़ेगी और इस उपाय को आप सिर्फ शनिवार के दिन ही कर सकते हैं । शनिवार के दिन अपने शत्रु की फोटो ले और उसके ऊपर साथ लौंग रख दें, ध्यान रहे ये सातों लौंग एक दम साबुत होने चाहिए | उसके बाद अपने शत्र का पूरा नाम 21बार लेते हुए उस फोटो और लौंग के ऊपर 21 बार फूंक मारे ।

उसके बाद उन सातों लौंग और फोटो को अगले दिन यानी रविवार की सुबह जला दें |जलाने के बाद जो राख बचेगी उसे एक छोटी सी डिब्बी में डालकर किसी बहते हुए पानी में प्रवाह कर दें इस क्रिया को आपको तीन बार करना है ऐसा करने से वह शत्रु आपको परेशान करना बंद कर देगा और आपके वश में रहेगा । इस टोटके को करते समय एक बात का ध्यान रखें कि आपको अपने शत्रु का पूरा नाम पता होना चाहिए सिर्फ पहला नाम बोलने से नहीं होगा शत्रु का पूरा नाम बोल कर ही 21 बार फूंक मारे अन्यथा यह टोटका काम नहीं करेगा ।

नींबू से शत्रु वशीकरण उपाय –

इस (Shatru vashikaran upay) टोटके का इस्तेमाल वह लोग कर सकते हैं जो अपने कार्य क्षेत्र में शत्रु से परेशान हैं, यानी उनका शत्रु उनके हर कार्य में बाधा डाल रहा है । इस टोटके को आप को करने के लिए एक नींबू की जरूरत पड़ेगी और इस टोटके के को आप किसी भी दिन कर सकते हैं । जिस दिन भी आप करना चाहते हो उस दिन सूर्य उदय के पहले उठ जाएं और स्नान आदि करके शुद्ध हो जाए उसके बाद एक नींबू लेकर उसके ऊपर लाल शाही से अपने शत्रु का पूरा नाम लिखें और उसके बाद उसके चार टुकड़े कर दें| जब नींबू के चार टुकड़े हो जाएं तो उन चारों तोहरे को अपने दाएं हाथ में रखकर मुट्ठी बांध लें और उसके बाद 11 बार गायत्री मंत्र का पाठ पढ़े। 

जब आप के 11 बार गायत्री मंत्र के पाठ हो जाए तो उसके बाद इस नींबू को ले जाकर किसी भी चौराहे पर जाये, चौराहा यानी जहां पर 4 सड़कें मिलती हो | वहां पर खड़े होकर एक बार अपने इष्ट देव से प्रार्थना करें की जिन शत्रुओं का शमन के लिए आपके टोटका कर रहे हैं उस पर विजय प्राप्त करने के लिए अपना आशीर्वाद दें और उन चारों टुकड़ो को एक एक कोने पर फेंक दें और बिना पीछे मुड़े वापस आ जाए । यह क्रिया आपको सिर्फ एक ही बार करनी है और इस क्रिया के करने के 5 से 6 दिन के भीतर आपको अपने शत्रु में परिवर्तन नजर आ जाएगा और वह आपके काम में रुकावट डालना बंद कर देगा। 

हनुमान पूजा से शत्रु वशीकरण उपाय –

जब संकट की बात आती है तब इस ब्रह्मांड में श्री हनुमान से बड़ा कौन है जो किसी भी संकट को ना हर सके। श्री राम के परम भक्त हनुमान जी तो वैसे ही संकट मोचन हनुमान कहलाते हैं, पर अगर आप शत्रु की समस्या से परेशान है तो श्री हनुमान के शरण में जाना सबसे उत्तम उपाय है । शत्रु की समस्या से निजात पाने के लिए आप रोज श्री हनुमान की पूजा करें उसके बाद श्री हनुमान चालीसा का एक पाठ करें और श्री हनुमान को गुड या बूंदी का भोग लगाएं । इसके अतिरिक्त लगातार सात शनिवार किसी भी पास के मंदिर में जाकर श्री हनुमान को एक चोला और नारियल भेंट करें और किसी भी एक गरीब को एक वक्त का भोजन दे दे । इस उपाय को करने से आप खुद देखेंगे कि आपका शत्रु आपको परेशान करना बंद कर देगा।

ऊपर बताया जाए किसी भी शत्रु वशीकरण उपाय / Shatru vashikaran upay का अगर आप सही ढंग से और पूरी विधि विधान से उपयोग करते हैं तो आप मान लीजिए कि आपको 100% अपने शत्रु से छुटकारा मिल जाएगा ।

यह भी पढ़े –

नाख़ून से वशीकरण करने का सरल तरीका |
नमक का सरल और प्रचंड वशीकरण |
स्वयं और घर की रक्षा के लिए रक्षा मंत्र |
जल्दी शादी के उपाय और टोटके |
इलायची का सरल और खतरनाक वशीकरण |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *