सपने में काला शिवलिंग देखना होता है शुभ फल देने वाला, जानिए १० शुभ संकेत

शिवलिंग दिखने के १० शुभ संकेत

सपने में काला शिवलिंग देखना

सपने में काला शिवलिंग देखना शुभ है या अशुभ और इसके क्या संकेत होते हैं आज के इस अध्याय में हम आपको इसी की जानकारी देने जा रहे हैं और साथ ही साथ आपको कुछ ऐसे महाउपाय भी बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग करके आप अपने भाग्य में उन्नति और प्रगति के प्रबल अवसर बनाने में सक्षम हो पाएंगे।

सपने में मंदिर देखना शुभ है या अशुभ, पूरी जानकारी

घर में सांप का आना क्या संकेत है | जानिए शुभ और अशुभ संकेत

सपने में बहुत सारे लोगों को देखना होता है सबसे शुभ | जानिए संपूर्ण जानकारी

इस संसार में कुछ ही भाग्यशाली लोग ऐसे हैं जिन्हें सपने में काला शिवलिंग या स्वयं भगवान शिव के दर्शन होते हैं और ज्योतिष शास्त्र और स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसे अत्यधिक शुभ माना गया है और इसके कुछ संकेतों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई है।

हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले इस बात को जानते हैं कि त्रिदेवों में से एक देवों के देव महादेव भगवान शिव जो कि सृष्टि के रक्षक भी हैं अपने भक्तों की हमेशा रक्षा करते हैं । समस्त देवी देवताओं में भगवान शिव ही एकमात्र ऐसे देव हैं जो इतने दयालु और कृपालु हैं कि अपने भक्तों की सरल भक्ति से ही प्रसन्न होकर उनकी हर मनोकामना को पूरी करते हैं। ज्योतिष और स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में काला शिवलिंग देखना अत्यधिक शुभ माना गया है पर यह निर्भर करता है कि आपने किस प्रकार का शिवलिंग और उसे कहां पर देखा है, तो चलिए और समय ना व्यर्थ करते हुए जान लेते हैं कि सपने में काला शिवलिंग देखने के क्या संकेत होते हैं।

सपने में काला शिवलिंग देखना

सपने में काला शिवलिंग देखना

सपने में काला शिवलिंग देखना अत्यधिक शुभ माना गया है और यह इस बात का संकेत है कि भगवान भोलेनाथ की कृपा दृष्टि आपके और आपके परिवार के ऊपर हैं और स्वयं भगवान शिव आपको अध्यात्म के रास्ते पर चलने की प्रेरणा प्रदान कर रहे हैं। यह इस बात का भी संकेत है कि आपके आने वाले भविष्य मैं आपके कार्य में प्रगति आएगी और समाज में मान सम्मान की बढ़ोतरी होगी और साथ ही आपको आर्थिक लाभ के भी अवसर प्राप्त होंगे।

सपने में मरे हुए पिता को देखना देता है 10 बड़े संकेत

उपाय – जीवन में प्रगति और भाग्य उन्नति के लिए लगातार तीन सोमवार भगवान शिव के मंदिर जाकर शिवलिंग के ऊपर धतूरे को अर्पित करें।

सफेद शिवलिंग को सपने में देखना

शास्त्रों के अनुसार सपने में सफेद शिवलिंग को देखना भी अत्यधिक शुभ माना गया है और यह इस बात का संकेत है कि कोई मनोकामना जो आपकी काफी बरसों से अधूरी थी उसके पूरे होने का अब समय आ गया है और भगवान शिव की कृपा से आपकी मन की हर इच्छा पूरी होने वाली है।

उपाय – अपनी मनोकामना को जल्द पूर्ण करने के लिए मीठे जल में बेलपत्र डालकर शिवलिंग का अभिषेक करें, ऐसा करने से मनोकामना जल्द पूर्ण होने के प्रबल योग कुंडली में बनते हैं। एक बात का ध्यान रखें कि शिवलिंग का अभिषेक शिव मंदिर जाकर ही करें इसे घर पर ना करें।

सपने में मंदिर में काला शिवलिंग देखना

सपने में काला शिवलिंग देखना
सपने में काला शिवलिंग देखना

अगर किसी व्यक्ति को अपने सपने में शिव मंदिर में काला शिवलिंग दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत है कि उसे आकस्मिक धन या पुश्तैनी संपत्ति मिलने के प्रबल योग है। शिव मंदिर में शिवलिंग देखना शास्त्रों के अनुसार अत्यधिक शुभ माना गया है और जो भी व्यक्ति यह सपना देखता हैं उसे भविष्य में अपार सफलता प्राप्त होती है।

उपाय – सोमवार के दिन शिव मंदिर जाकर गरीबों को काले कंबल या काले तिल के बने लड्डुओं का दान करें।

सपने में काले शिवलिंग का अभिषेक करते हुए देखना

अगर कोई अविवाहित स्त्री या पुरुष सपने में काले शिवलिंग का अभिषेक करते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में जल्द ही उनका विवाह भगवान शिव की कृपा से होने वाला है और उन्हें एक अच्छा जीवन साथी मिलने का प्रबल योग कुंडली में बनने वाला है और अगर कोई विवाहित स्त्री या पुरुष इस सपने को देखते हैं तो उन्हें समझ जाना चाहिए कि उन्हें जल्द ही संतान प्राप्ति के शुभ संकेत भगवान शिव की कृपा से मिलने वाले हैं।

उपाय – लगातार 11 या 21 सोमवार व्रत रखें ऐसा करने से विवाह और संतान प्राप्ति के प्रबल योग बनते हैं।

सपने में शिवलिंग और सर्प दोनों को देखना

अगर किसी व्यक्ति को सपने में शिवलिंग के साथ सर्प यानी सांप भी दिखता है तो यह बताता है कि आपके जीवन में आपको न्याय में विजय मिलने के पूर्ण योग बनते हैं। सपने में सर्प के साथ शिवलिंग देखना अत्यधिक शुभ माना गया है और जिस किसी भी व्यक्ति को यह सपना आता है उसको अपने जीवन में हर क्षेत्र में विजय प्राप्त होती है।

उपाय – कच्चे दूध में केसर मिलाकर तीन सोमवार तक शिव मंदिर जाकर शिवलिंग का अभिषेक करें और “ॐ नमः शिवाय” महामंत्र का 108 बार जाप करें, ऐसा करने से हर कार्य में सफलता प्राप्त होती हैं।

सपने में शिवलिंग की पूजा होते देखना

अगर आप सपने में शिवलिंग की पूजा होते हुए देखते हैं तो आप समझ जाइए कि भगवान शिव आप से अत्यधिक प्रसन्न है और आपके किए गए कर्मों का उचित परिणाम आपको जल्द से जल्द देने वाले हैं और भगवान शिव की कृपा से जो भी ग्रह दशा आपकी बुरी चल रही थी उनके अच्छे होने का समय आ गया है और भगवान शिव की कृपा से आपके हर ग्रह आपके भाग्य उन्नति में आपके सहायक सिद्ध होंगे।

उपाय – अपनी क्षमता के अनुसार शिव मंदिर जाकर भगवान शिव को चावल से बनी खीर का भोग लगाएं।

महाशिवरात्रि के दिन सपने में काला शिवलिंग देखना

इस संसार में कुछ ही भाग्यशाली लोग ऐसे हैं जिन्हें महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सपने में काला शिवलिंग दिखाई देता है और यह इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में जो भी दुख, कष्ट, संकट, कार्य में बाधाएं या समस्याएं थी वह सब भगवान शिव की कृपा से दूर होने वाले हैं और आपके घर के अंदर सुख, शांति, समृद्धि, सफलता और समृद्धि आने वाली है।

उपाय – सोमवार के दिन शिव मंदिर जाकर काला शिवलिंग भेंट करें, ऐसा करने से जीवन के सारे दुख और कष्ट दूर होते हैं और जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन भगवान शिव की कृपा से होता है।

सपने में टूटा हुआ शिवलिंग देखना

सपने में टूटा हुआ शिवलिंग देखना ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अत्यधिक अशुभ माना गया है और जिस किसी को भी यह सपना आता है उस इंसान को समझ जाना चाहिए कि भगवान शिव उस इंसान के कर्मों से काफी क्रोधित है। यह इस बात का संकेत है कि समय आ गया है कि आप अपने बुरे कर्मों को छोड़कर सत्कर्म करें और पूरी श्रद्धा के साथ अपने आप को भगवान से शिव के चरणों में समर्पित करें।

उपाय – पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करें और 60 दिनों तक गौ माता को अपने हाथों से एक रोटी रोज खिलाएं।

सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाते हुए देखना

शिवलिंग पर चावल चढ़ाते हुए देखना अत्यधिक शुभ माना गया है और यह इस बात का संकेत है कि आपके नौकरी, रोजगार या व्यापार में काफी अधिक उन्नति आने वाली है जिस वजह से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

उपाय – अपनी क्षमता के अनुसार सोमवार के दिन शिव मंदिर में चावल का भेंट करें।

निष्कर्ष

हमें पूरी उम्मीद है कि आज के हमारे इस लेख सपने में काला शिवलिंग देखना को पढ़ने के बाद आपके सारे सवालों के जवाब आपको मिल गए होंगे पर फिर भी अगर कोई ऐसे सवाल या शंका है जिसके जवाब आपको इस लेख में ना मिले हो तो आप निसंकोच होकर अपने सवालों को हमारे साथ साझा कर सकते हैं और हम पूरी कोशिश करेंगे कि आपके हर सवालों के जवाब आपको जल्द से जल्द देने की कोशिश करें.

हर बार की तरह में फिर से आप सभी से निवेदन करूंगा कि अगर आपके जीवन में कोई ऐसी समस्या चली आ रही है जिसका समाधान आपको काफी समय से नहीं मिल पा रहा हो तो उस समस्या को भी आप हमारे साथ जरूर साझा करें और आपकी समस्या का जो भी समाधान हमारे पास उपलब्ध होगा वह भी हम आपको जल्द से जल्द बताने की कोशिश करेंगे और भगवान से कामना करेंगे कि ईश्वर आपको सभी बाधाओं से मुक्त रखें और आपके और आपके परिवार को सुख, शांति, समृद्धि और सफलता का आशीर्वाद दें।

भगवान शिव आप सब का कल्याण करें।

जय महाकाल…

सपने में खुद को देखना हमारे लिए कितना शुभ और अशुभ ?

Leave a Comment

Your email address will not be published.