सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र, हर रोग का करें नाश

सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र

सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र की विधि और मंत्रों की जानकारी आज हम आपको इस अध्याय में देने जा रहे हैं जिनका उपयोग करके आप अपने रोगों का निवारण कर सकते हैं और रोगों से अपनी और अपने परिवार की रक्षा कर सकते हैं। शाबर मंत्र अत्यंत ही सरल पर शक्तिशाली मंत्र होते हैं जो देहाती भाषा में लिखे गए होते हैं और जिन का जाप करना भी अत्यंत सरल होता है।

यह भी पढ़े :- शाबर मंत्र | हनुमान शाबर वशीकरण के 06 शक्तिशाली मंत्र

शाबर मंत्र का प्रयोग करके इंसान अपने जीवन में आने वाली कई सारी परेशानियां, दुख और कष्टों को दूर कर सकता है इन मंत्रों का जो भी इंसान सच्चे मन से जाप करता है उसे उसका फल अति शीघ्र प्राप्त होता है। अगर आप भी किसी रोग से ग्रसित हैं या किसी रोग से मुक्ति पाना चाहते हैं तो हमारा आपसे आग्रह होगा कि हमारे द्वारा बताए गए इन सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र का एक बार प्रयोग करके जरूर देखें हमें पूरी उम्मीद है कि आपको इनसे लाभ अवश्य प्राप्त होगा।

यह भी पढ़े :- Shabar mantra – सबसे शक्तिशाली वशीकरण मंत्र

आज के इस अध्याय को शुरू करने से पहले मैं आप सभी से निवेदन करूंगा कि अगर आप भी किसी रोग से पीड़ित हैं या ग्रसित हैं और आपके जीवन में काफी सारी परेशानियां आ रही हैं तो सबसे पहले आप किसी अच्छे डॉक्टर या वैद्य से अपनी जांच कराएं और उनके द्वारा बताए गए दवाओं को समय पर ले और साथ ही साथ इन मंत्रों का भी उपयोग करें। कुछ ही दिनों में आप स्वयं अनुभव करेंगे कि आपके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और जिन रोगों से आप पीड़ित थे उनसे आप को छुटकारा प्राप्त हो रहा है।

रोगों को दूर करने के लिए मंत्रों का उपयोग

रोगों को दूर करने के लिए मंत्रों का उपयोग

किसी भी रोग को ठीक करने के लिए मंत्र का उपयोग आज से नहीं आदिकाल से किया जा रहा है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि मंत्रों में काफी अधिक सकारात्मक ऊर्जा होती है और इनका सही समय और सही विधि से उपयोग करने से हम काफी सारे रोगों का निवारण करने में सक्षम हो सकते हैं। हमारे हिंदू शास्त्र में अलग-अलग देवी-देवताओं के रोग नाशक मंत्र उपलब्ध हैं जिनका उपयोग करके हम कई सारे रोगों का निवारण कर सकते हैं.

पर इनमें से कई मंत्री ऐसे हैं जिनका उपयोग आम इंसान अपने घर में नहीं कर सकता है और इन मंत्रों का उपयोग करने के लिए आपको हवन पूजा का आयोजन करना पड़ता है जिसमें काफी अधिक धन की आवश्यकता होती है, इसीलिए हम आज आप सभी के लिए सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र का प्रयोग लेकर आए हैं जिन्हें आम इंसान आसानी से अपने घर में कर सकता है और इसमें अधिक धन की आवश्यकता भी नहीं होती है बस आपको चाहिए कि आप दृढ़ संकल्प लेकर सच्चे मन से इन मंत्रों का उपयोग करें और कुछ ही दिनों में आप इन मंत्रों के सकारात्मक ऊर्जा को महसूस कर पाएंगे और आपके रोग भी ठीक होने लगेंगे।

सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र

सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र

यह अत्यंत शक्तिशाली सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र है और जो भी इंसान सच्चे मन से इस मंत्र का जाप अपने रोगों के निवारण के लिए करता है उसे की कृपा प्राप्त होती है और उसे अपने रोगों से मुक्ति मिलती है। आइए सबसे पहले जान लेते हैं कि किस मंत्र का उपयोग करके आप अपने रोगों से मुक्ति पा सकते हैं।

अगर आप किसी ऐसे रोग से ग्रसित है जिसका काफी इलाज और दवाइयों का सेवन करने के बाद भी आपको उस रोग से मुक्ति नहीं मिल रही है और जिसकी वजह से आपको जीवन में कभी कष्टों का सामना करना पड़ रहा है तो इस सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र का उपयोग जरूर कीजिए. अगर आप अपने किसी रोग से मुक्ति पाना चाहते हैं और खुद के ऊपर इस मंत्र का उपयोग करना चाहते हैं तो हर मंगलवार और या शनिवार को अपने पूजा गृह में हनुमान जी की प्रतिमा या उनकी मूर्ति के सामने बैठकर इस मंत्र का 108 बार जाप करें ऐसा लगातार 7 मंगलवार या शनिवार तक करें अगर सच्चे मन से आपने इस मंत्र का जाप किया तो आपको राहत जरूर मिलेगी।

ॐ नमो आदेश गुरु को
गिरह बाज नटनी का जाया
चलती बेर कबूतर खाया
पीवै दारू, खायजु मांस
रोग दोष को लावै फांस
कहां कहां से लावेगा
गुदा में सुं लावेगा
नौ नाड़ी बहत्तर कोठा
सुं लावेगा, मार मार
बन्दी कर कर लावेगा
ना लावेगा तो अपनी माता की शैया
पर पांव धरेगा, मेरा भाई मेरा देखा दिखलाया तो
मेरी भक्ति गुरु की शक्ति
फुरो मंत्र ईश्वरो वाचा

अगर आप इस रोग नाशक मंत्र का उपयोग अपने किसी परिवार जन के ऊपर करना चाहते हैं तो अपने परिवार जन के सामने बैठकर इस मंत्र का 108 बार जाप करें और रोगी के ऊपर मोर पंख की मदद से 11 बार फूंक मारकर झाड़ दें, इस क्रिया को लगातार 3, 7 या 11 दिन करें और अब खुद देखेंगे कि कुछ ही दिनों में रोगी अपने रोगों से मुक्ति पा चुका होगा।

रोग नाशक हनुमान मंत्र

हिंदू धर्म में अटूट आस्था रखने वाले इस बात को जानते हैं कि महाबली श्री हनुमान का नाम लेते ही सारे दुख, दर्द और कष्ट दूर हो जाते हैं. हनुमान जी के आशीर्वाद से असंभव से असंभव कार्य भी संभव हो जाते हैं और उनके मंत्रों की वजह से हमारे आसपास की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है और हमारे शरीर के सारे रोगों से भी हमें मुक्ति मिलती है।

॥ ॐ नमो भगवते आंजनेय महाबलाय स्वाहा ॥

इस मंत्र का उपयोग करने के लिए किसी भी शुभ मंगलवार या शनिवार से शुरू करके लगातार 51 दिनों तक रोज इस मंत्र का 108 बार सच्चे मन से हनुमान जी की प्रतिमा या हनुमान मंदिर जाकर करें और मंत्र जाप के आखरी दिन हनुमान जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं और उनसे प्रार्थना करें कि आपके जीवन में जो भी रोग हैं उनसे आपको मुक्ति दे और आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और सफलता का आशीर्वाद प्रदान करें।

निष्कर्ष

तो यह भी सर्व रोग नाशक शाबर मंत्र की विस्तृत जानकारी जिनका उपयोग आप अपनी परिस्थिति के अनुसार कर सकते हैं और यह हमारा खुद का अनुभव है कि जो भी इंसान सच्चे मन से इस मंत्र का उपयोग अपने रोगों के निवारण के लिए करता है उसे ईश्वर की कृपा प्राप्त होती है और उसके रोग से उसे मुक्ति मिलती है और जैसे कि इस लेख के शुरुआत में ही मैंने आपसे आग्रह किया था कि किसी भी रोग के निवारण के लिए मंत्रों से पहले किसी अच्छे डॉक्टर या वैद्य से सलाह मशवरा अवश्य करें और उनके द्वारा बताए गए दवाइयों का सेवन समय पर करें और साथ ही साथ इन मंत्रों का भी उपयोग करने से इंसान को समस्त प्रकार के रोगों से मुक्ति प्राप्त होती है और उसके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन ईश्वर कृपा से प्राप्त होता है।

अगर हमारे इस लेख को लेकर आपके कोई सुझाव है या कोई ऐसी बात है आप जो आपको समझ में ना आई हो तो आज आप निसंकोच होकर हम से संपर्क करके अपनी समस्याएं और शंकाएं दूर कर सकते हैं।

महाकाल आप सबका कल्याण करें.

जय महाकाल.

Leave a Comment

Your email address will not be published.