राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय और अचूक टोटके

राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय
राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय

आज का हमारा विषय काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज के इस विषय में हम बताने जा रहे हैं राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय और टोटके

हर मनुष्य के जीवन में नौकरी बहुत महत्वपूर्ण होती है क्योंकि अच्छी नौकरी से ही धन का आगमन होता है और उसी धन से वह खुद का और अपने प्रियजन या घर वालों की अच्छे से देखभाल कर पाता है और उनकी जरूरतों को भी पूरा करता है.

पर क्या हर किसी को मनचाही नौकरी या सही समय पर नौकरी मिल पाती है, जी नहीं ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता इसके कई सारे कारण होते हैं.

कैसे बनता है नौकरी का योग.

हर मनुष्य के जीवन में नौकरी का योग उसके कुंडली के ग्रह निर्धारित करते हैं. आपको जीवन में कैसी नौकरी मिलेगी, सरकारी मिलेगी या प्राइवेट नौकरी मिलेगी इन सब का संबंध ग्रहों की चाल से होता है।

जैसा कि आप सब जानते होंगे कि किसी भी शुभ काम या धार्मिक अनुष्ठान को करने से पहले कुंडलियों का मिलान होता है, देवी देवताओं की आराधना की जाती है.

पर क्या आपने इस बात पर कभी गौर किया है कि क्या राशि के अनुसार भी किसी की नौकरी लग सकती है या नौकरी जा भी सकती है. इन सभी सवालों के जवाब आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए देने जा रहे हैं इसलिए मेरा आपसे निवेदन है कि इस पोस्ट को पूरा पढ़ें ताकि इन सरल उपाय हो और टोटकों का लाभ आप ले सके.

राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय.

राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय
राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय

अगर आपके जीवन में भी नौकरी को लेकर कोई समस्या आ रही है और आप उसका कोई समाधान नहीं निकाल पा रहे हैं तो नीचे हमने राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय कि विस्तृत जानकारी दी है कि किस राशि के जातकों को क्या उपाय करना चाहिए जिससे उनके नौकरी संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाए :-

राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपायमेष राशि

इस राशि वालों की जीवन में नौकरी का पूरा नियंत्रण बुध ग्रह के हाथों में होता है. अक्सर इस राशि के जातकों को नौकरी चुनने में दुविधा या समस्या होती है. मेष राशि वालों को अगर नौकरी में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तो उन्हें गणेश जी को रोज सुबह पूजा करते वक्त दूब अर्पित करना चाहिए.

वृष राशि

इस राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह निर्धारित करते हैं कि उन्हें किस प्रकार की नौकरी मिलेगी. अक्सर इस राशि वालों को नौकरी पाने के लिए जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है और योग्यता होते हुए भी ने शुरुआत में नौकरी नहीं मिल पाती. इस राशि वालों को इस समस्या से बचने के लिए शिव जी को सुगंधित धूप अर्पित करना चाहिए और हर सोमवार शिवलिंग पर थोड़ा सा कच्चा दूध और पानी चढ़ाना चाहिए.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए नौकरी पाने के लिए पूरी जिम्मेदारी मंगल ग्रह की होती है. इस राशि वालों की हर काम में जल्दबाजी और इनका क्रोध ही इनकी नौकरी पाने में समस्या उत्पन्न करता है. इस राशि वालों को रोज प्रातः पूजा करने के बाद हनुमान चालीसा का मन लगाकर पाठ करना चाहिए इससे इनकी सारी समस्या समाप्त होगी.

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए शनि ग्रह की जिम्मेदारी होती है की उन्हें कैसी नौकरी मिले, इसलिए इस राशि के जातकों को नौकरी मिलने में समस्या नहीं आती पर इन्हें नौकरी करने में समस्या होती है और यही कारण है इनको नौकरी मिलने के बाद भी यह नौकरी ढंग से नहीं कर पाते. इस तरह की समस्या से निपटने के लिए इन्हें हर शनिवार हनुमान जी के मंदिर जाकर घी का दीपक जलाना चाहिए.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों को कैसी नौकरी मिलेगी इस बात की जिम्मेदारी चंद्रमा पर होती है. इस राशि के लोगों को नौकरी के लिए काफी संघर्ष तो करना पड़ता ही है साथ ही साथ अगर नौकरी मिल भी जाए तो नौकरी में तरक्की के लिए भी काफी संघर्ष करना पड़ता है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए इन्हें हर सोमवार मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों की नौकरी की जिम्मेदारी सूर्य ग्रह की होती है. आमतौर पर इस राशि के लोग किसी भी नौकरी को करने के लिए ज्यादा विचार – विमर्श नहीं करते और इन्हें नौकरी से ज्यादा व्यवसाय करने का शौक होता है. अगर फिर भी इन्हें नौकरी पाने में बाधा आ रही है तो इन्हें सूर्य को जल चढ़ाते हुए रोज गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए.

तुला राशि

बृहस्पति ग्रह की कृपा से इस राशि के जातकों को नौकरी मिलती है. आमतौर पर इस राशि के जातक अपने किसी भी स्थिति से कभी भी संतोष में नहीं रहते इसलिए यह कई बार अपनी नौकरी छोड़ दें या बदलते रहते हैं और कभी-कभी तो इनको नौकरी मिलती भी नहीं है. अगर आप भी तुला राशि के जातक हैं और आपको नौकरी मिलने में बाधा आ रही है तो जब भी समय मिले किसी भी मंदिर के सामने जाकर गरीबों को केले दान करें।

वृश्चिक राशि

शुक्र की कृपा से इस राशि के लोगों को नौकरी मिलती है. इस राशि के लोग सीधा सीधा काम करने के बजाय जोड़-तोड़ में लगे रहते हैं और यही कारण है कि इनकी नौकरी छूटती है बदलती रहती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस राशि के लोगों को लगातार नौ दिनों तक संध्याकाल यानी सूर्य अस्त होने के बाद किसी भी गरीब को सफेद वस्त्र दान करना चाहिए.

धनु राशि

धनु राशि वालों के लोगों को जीवन में कैसी नौकरी मिलेगी इसका पूरा निर्धारण मंगल ग्रह करते हैं. इस राशि के लोगों की आदत होती है कि यह अपनी मनमर्जी से नौकरी करना पसंद करते हैं और इन्हें किसी का रोक-टोक पसंद नहीं है और यही कारण है कि इन्हें अपने जीवन में नौकरी करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. नौकरी में आ रही समस्या को समाप्त करने के लिए इन्हें रोज सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

मकर राशि

बुध ग्रह की कृपा से इस राशि के जातकों को नौकरी मिलती है. आमतौर पर इस राशि के लोगों को नौकरी से ज्यादा व्यवसाय करने पर रुचि होती है. पर अगर आप भी मकर राशि में के हैं और आपको नौकरी पाने में समस्या हो रही है तो आपको रोज सुबह घर में पूजा गृह में पूजा के बाद गणेश जी को भोग में लड्डू अर्पित करना चाहिए.

कुंभ राशि

चंद्रमा ग्रह की कृपा से इस राशि के जातकों को नौकरी प्राप्त होती है. आमतौर पर इस राशि के लोगों को किसी भी बंधन में रहना पसंद नहीं है इसलिए यह किसी भी नौकरी को गंभीरता से नहीं करते हैं. इस राशि के जातकों को नौकरी की समस्या से छुटकारे के लिए हर सोमवार शिवलिंग पर चंदन मिला हुआ जल चढ़ाना चाहिए.

मीन राशि

शनिदेव की कृपा से इस राशि के लोगों को नौकरी मिलती है. आमतौर पर इस राशि से जुड़े लोगों को अति शीघ्र नौकरी मिल जाती है फिर भी इन की लापरवाही की वजह से इनको कभी कबार नौकरी मिलने में समस्या आती है. अगर आपको भी नौकरी मिलने में समस्या आ रही है तो आपको लगातार नौ दिनों तक पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए और अपने घर में शमी का पौधा (खेजड़ी) लगाकर हर शनिवार उसकी पूजा करनी चाहिए.

कैसे बनता है सरकारी नौकरी का योग

मनुष्य के जीवन में सरकारी नौकरी का योग जो ग्रह निर्धारित करते हैं वह है शनि ग्रह। जातक की कुंडली का ग्यारवां और छठवां भाव सीधा सीधा नौकरी से संबंधित होता है और इस ग्रह के स्वामी भी नौकरी पाने में बड़ी भूमिका निभाते हैं। जातक की कुंडली में पृथ्वी और अग्नि राशियां नौकरी पाने में खूब सहायक होती हैं.

सरकारी नौकरी पाने के कुछ सरल उपाय और टोटके

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके जीवन में सरकारी नौकरी हो तो नीचे दिए गए कुछ सरल उपाय और टोटके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • रोज सुबह उठने के बाद सूर्य देव को जल अर्पित करें.
  • हर मंगलवार या शनिवार हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद बजरंग बाण का भी पाठ करें.
  • रोज सुबह पक्षियों को सात प्रकार के अनाज मिलाकर उन्हें दाना डालें.
  • रोज सुबह उठकर अपने घर के बड़े या अपने माता-पिता का पैर छुए और उनका आशीर्वाद लें.
  • किसी अच्छे ज्योतिष की सलाह पर मानिक दिया नीलम धारण करें यह भी काफी सहायक होता है सरकारी नौकरी पाने में.
  • रोज शाम को किसी गाय को 3 केले अवश्य खिलाएं.
  • एक काले कपड़े में एक टुकड़ा फिटकरी, तीन काली मिर्च के दाने और दो लॉन्ग डालकर बांध के अपने सर के ऊपर से 21 बार घुमाये और किसी चौराहे पर फेंक कर बिना पीछे मुड़े वापस आ जाए इस टोटके से भी नौकरी में आ रही समस्या समाप्त हो जाती है.
  • किसी इंटरव्यू के लिए जाते समय एक साफ-सुथरे पीले नींबू में चार लोग गाड़ दे और ॥ ॐ श्री हनुमते नमः॥ का 108 बार जाप करके इंटरव्यू के लिए निकले आपको सफलता जरूर मिलेगी.

तो यह थी राशि के अनुसार नौकरी पाने के सरल उपाय और अचूक टोटके जिनका इस्तेमाल आप करते हैं तो यकीन मानिए आपके जीवन में नौकरी से संबंधित जो भी परेशानियां या अड़चनें आ रही है वह पूरी तरह समाप्त हो जाएंगी और आपको नौकरी मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

यह भी जरूर पढ़े :-

गुप्त और शक्तिशाली फिटकरी के टोटके

शत्रु दया की भीख मांगेगा इन टोटको से

बुरी किस्मत जाग जाएगी इस टोटके से

अगर शादी में देरी हो रही हो तो करे ये टोटके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *