Mantra for lakshmi – धन दौलत और तरक्की पाने के लिए जाप करे लक्ष्मी मंत्र

Mantra for lakshmi
Maa Lakshmi

Mantra for lakshmi, wealth & prosparity

हमारे हिंदू धर्म में प्रत्येक देव और देवी का एक गहरा महत्व है जो हमें हमारे प्राचीन शास्त्रों के माध्यम से भी ज्ञात होता है। हिंदू धर्म में देवी लक्ष्मी को सौभाग्य का प्रतीक माना गया है लक्ष्मी शब्द संस्कृत का एक शब्द लक्ष्या से लिया गया है जो धन और समृद्धि का प्रतीक होता है। अधिकांश हिंदू धर्म परिवारों में महालक्ष्मी को एक घरेलू देवी के रूप में देखा जाता है और रोज उनकी पूजा की जाती है। अक्टूबर का महीना देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए सबसे उत्तम माना गया है और ऐसा कहा जाता है कि इस महीने मां की पूजा सच्चे मन और भक्ति से की जाए तो मां अपने भक्तों को सुख समृद्धि और धन से पूर्ण करती है। Mantra for lakshmi

माँ लक्ष्मी का रूप –

माता लक्ष्मी को हमेशा लाल साड़ी में, सोने के गहनों से लदे हुए, हाथ में कमल, सफेद हाथियों पर सवार रूप में दिखाया जाता है। देवी लक्ष्मी सौंदर्य, भाग्य, धन, शुभदा की देवी है वह मनुष्य की सामग्री की पूर्ति करती है और उन्हें संतोष का वादा देती है ।

Mantra for lakshmi
Maa Lakshmi

देवी लक्ष्मी के मंत्र के फायदे –

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि हमारे हिंदू धर्म में मंत्रों का कितना अहम स्थान है । हर देवी देवताओं के अलग-अलग मंत्र होते हैं जिसकी मदद से उनकी पूजा-अर्चना की जाती है और उनसे आशीर्वाद मांगने के लिए प्रार्थना की जाती है। महालक्ष्मी के मंत्रों को जपने से जातक को ऐशवर्य, सौंदर्य, स्वास्थ्य, धन योग की प्राप्ति होती है, नियमित रूप से अगर लक्ष्मी मंत्र का जाप किया जाए तो स्वास्थ्य, रिश्ते, वित्तीय मामलों में भरपूर लाभ प्राप्त होता है । महालक्ष्मी के मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से नकारात्मकता आपके जीवन से दूर रहती है और आपके मन को भी काफी शांति मिलती है । मां लक्ष्मी के शक्तिशाली मंत्र द्वारा उत्पन्न शक्तिशाली कंपन ऊर्जा से एक ऐसा ऊर्जा क्षेत्र का निर्माण होता है जो प्रचुरता और भाग्य को आकर्षित करती है।

आज के इस अध्याय में हम लक्ष्मी के ऐसे ही कुछ शक्तिशाली और महत्वपूर्ण मंत्र लेकर आए हैं जिनका अगर आप नियमित रूप से जाप करेंगे तो आपको अच्छा स्वास्थ्य, धन, वैभव, प्रगति, ऐश्वर्य इन सब की प्राप्ति होगी।

मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करने के लिए उपयोग की जाने वाली माला –

स्फटिक की माला या कमलगट्टा माला

लक्ष्मी मंत्र या पूजा में फूलों का प्रयोग –

कमल के फूल या गुलाब का फूल

लक्ष्मी मंत्र के जाप के लिए श्रेष्ठ मुहूर्त या समय –

पूर्णिमा तिथि या शुक्ल पक्ष

1. Lakshmi Mantra – अपार धन प्राप्त करने के लिए –

यह मां लक्ष्मी का है एक अत्यंत शक्तिशाली मंत्र है जिसका आप अगर विधि पूर्वक जप करते हैं तो आपके जीवन में कभी भी किसी भी प्रकार की दरिद्रता नहीं आएगी | आपका स्वास्थ हमेशा अच्छा रहेगा नकारात्मकता और दुख आपके जीवन से दूर रहेंगे और आप हमेशा जीवन में सफल रहेंगे। इस मंत्र को करने की विधि इस प्रकार है इस मंत्र का 125000 बार आपको जप करना है 72 दिनों के भीतर उसके बाद हवन और पूजा करें पाठ के दौरान षोडशोपचार विधि से देवी लक्ष्मी की पूजा करें।

“मंत्र”

||ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ||

2. Lakshmi Mantra – नौकरी और व्यवसाय में तरक्की के लिए –

यह मंत्र ऑफिस में काम करने वाले या व्यवसायओं के लिए काफी कारगर सिद्ध होगा इस मंत्र का नियमित रूप से जप करने से आपकी व्यवसाय या नौकरी क्षेत्र में जो भी परेशानियां हैं वह तुरंत ही समाप्त हो जाती है जैसे की नौकरी में तरक्की नहीं होना, व्यवसाय में धन का आगमन नहीं होना या व्यवसाय ठीक से ना चलना इत्यादि । इस मंत्र को करने की विधि बहुत सरल है, रोजाना सुबह स्नान इत्यादि करने के बाद शुद्ध हो जाएं और पूजा करने के बाद अपने पूजा गृह में बैठकर इस मंत्र का 11 बार जप करें उसके बाद ही घर से ऑफिस या अपने व्यवसाय के लिए निकले।

“मंत्र”

ॐ ह्री श्रीं क्रीं श्रीं क्रीं क्लीं श्रीं महालक्ष्मी मम गृहे धनं पूरय पूरय चिंतायै दूरय दूरय स्वाहा

3. Lakshmi Mantra – वैभव प्राप्त करने के लिए –

इस मंत्र को महालक्ष्मी मंत्र भी कहा जाता है और ऐसा माना जाता है कि इस मंत्र का जप करने से मां अपने भक्तों को आशीर्वाद दिया बिना नहीं रह सकती | इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से आपको आकस्मिक धन की भी प्राप्ति होगी और सुख समृद्धि की भी प्राप्ति होगी। इस मंत्र की विधि इस प्रकार है कि रोज सुबह पूजा के बाद इस मंत्र का एक माला यानी 108 बार जप करें।

“मंत्र”

ॐ सर्वाबाधा विनिर्मुक्तो, धन धान्यः सुतान्वितः। मनुष्यो मत्प्रसादेन भविष्यति न संशयः ॐ

4. Lakshmi Mantra – लक्ष्मी गायत्री मंत्र

लक्ष्मी गायत्री मंत्र सुख समृद्धि और सफलता प्राप्त करने के लिए यह मां लक्ष्मी का एक अचूक मंत्र है जो भी जातक सच्चे मन से नियमित तौर पर इस मंत्र का जप करता है उसके जीवन में सुख समृद्धि भरपूर होती है और वह हमेशा अपने जीवन में सफल होता है चाहे वह किसी भी क्षेत्र में हो। इस मंत्र का भी आपको रोजाना 108 बार जप करना है लगातार 21 दिनों तक।

“मंत्र”

ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ

यह भी पढ़े –

कला जादू को दूर करने के लिए हनुमान मंत्र

घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए मंत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपनी समस्या का समाधान चाहते है ?

वशीकरण या जीवन की किसी भी समस्या के तांत्रिक समाधान के लिए संपर्क करे तांत्रिक त्रिलोक काल्टा महाराज से 9894632287 पर और पाइये हर समस्या का समाधान.